Breaking News

ऑफ पेज seo कैसे करे|off page seo kaise kare|how to rank on google first page

 

ऑफ पेज seo कैसे करे|off page seo kaise kare

1. कीवर्ड घनत्व

कीवर्ड घनत्व से तात्पर्य है कि वेब पेज पर कोई कीवर्ड कितनी बार दिखाई देता है। यदि आपकी साइट पर बहुत सारे पृष्ठ हैं जो किसी भी कीवर्ड का उपयोग नहीं करते हैं, तो आपको कोई भी ट्रैफ़िक प्राप्त करने में कठिन समय लगेगा। आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आपकी वेबसाइट का प्रत्येक पृष्ठ एक अलग कीवर्ड वाक्यांश का उपयोग करता है। आदर्श रूप से, आपको उन खोजशब्दों का उपयोग करने के लिए समर्पित होने के लिए अपनी कुल सामग्री का लगभग 1-2% प्राप्त करने का प्रयास करना चाहिए।
2. बैकलिंक्स बैकलिंक्स वे लिंक हैं जो आपकी साइट पर वापस इंगित करते हैं। जब कोई अन्य व्यक्ति अपनी वेबसाइट पर आपके नाम का उल्लेख करता है, तो वे Google को बता रहे हैं कि वे आपकी साइट से लिंक करने के लिए पर्याप्त सोचते हैं। इसलिए यदि आप कुछ कीवर्ड के लिए उच्च रैंक करना चाहते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि लोग आपकी साइट से लिंक कर रहे हैं। आपको कितने बैकलिंक्स की आवश्यकता है, इसके लिए कोई जादुई संख्या नहीं है। लेकिन अगर आपको कोई नहीं मिल रहा है, तो आप उन्हें बढ़ाने के लिए कुछ एसईओ तकनीकों को आजमाने पर विचार कर सकते हैं।
3. डोमेन अथॉरिटी डोमेन अथॉरिटी मूल रूप से आपके डोमेन को दिए गए स्कोर की ओर इशारा करते हुए बैकलिंक्स की गुणवत्ता और मात्रा के आधार पर दिया जाता है। एक उच्च डोमेन प्राधिकरण का अर्थ है कि आपका डोमेन दूसरों की तुलना में अधिक विश्वसनीय है। जो लोग आपके डोमेन पर भरोसा करते हैं वे आपके लिंक पर क्लिक करेंगे और आपकी साइट पर आएंगे। इसलिए यदि आप चाहते हैं कि आपकी साइट कुछ कीवर्ड के लिए अच्छी रैंक करे, तो आपको समय के साथ लिंक बनाने पर ध्यान देना होगा। 4. पेज स्पीड पृष्ठ गति एक अन्य कारक है जो आपकी रैंकिंग को प्रभावित करता है। लोड होने में अधिक समय लेने वाले पेजों की रैंकिंग कम हो जाती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि उपयोगकर्ताओं के धीमे लोडिंग पृष्ठ पर लंबे समय तक रहने की संभावना नहीं है। और अगर आप अच्छी रैंकिंग नहीं कर रहे हैं, तो आप अपनी साइट से ज्यादा पैसा नहीं कमाएंगे। इसलिए आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आपके पृष्ठ तेजी से लोड हों। free business mail kaise banaye
5. मोबाइल मित्रता मोबाइल मित्रता इन दिनों तेजी से महत्वपूर्ण होती जा रही है। उपयोगकर्ता इंटरनेट पर खोज करने के लिए मोबाइल उपकरणों पर अधिक निर्भर होने लगे हैं। यदि आपकी साइट मोबाइल के लिए अनुकूलित नहीं है, तो आप बहुत से संभावित ग्राहकों को खो सकते हैं।
6. एचटीटीपीएस HTTPS का मतलब हाइपरटेक्स्ट ट्रांसफर प्रोटोकॉल सिक्योर है। यह आपके ब्राउज़र और आपके सर्वर के बीच डेटा को एन्क्रिप्ट करने का एक तरीका है। एन्क्रिप्टेड डेटा हैकर्स के लिए जानकारी चुराना कठिन बना देता है। इसलिए यदि आप चाहते हैं कि लोग आपकी साइट पर भरोसा करें, तो आपको इसे सुरक्षित बनाना होगा।
7. सोशल मीडिया उपस्थिति सोशल मीडिया साइट्स आपके व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए बेहतरीन स्थान हैं। लेकिन अगर आपके पास सोशल मीडिया अकाउंट नहीं है, तो आप अपने दर्शकों से जुड़ने का एक बड़ा मौका गंवा रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक फेसबुक पेज, ट्विटर अकाउंट, इंस्टाग्राम अकाउंट आदि है।

कोई टिप्पणी नहीं