Breaking News

शॉर्ट वीडियो से पैसे कैसे कमाए|short video se paise kaise kamae

 

शॉर्ट वीडियो से पैसे कैसे कमाए|short video se paise kaise kamae

1. एक यूट्यूब चैनल बनाएं

 ऑनलाइन बिजनेस करने के लिए यूट्यूब सबसे अच्छा प्लेटफॉर्म है। आप सीधे अपने खाते में वीडियो अपलोड करके तुरंत पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं। एक बार जब आप अपना पहला वीडियो अपलोड कर लेते हैं, तो आपको एक YouTube चैनल शुरू करने पर विचार करना चाहिए।

 2. नियमित रूप से वीडियो अपलोड करें

 आपको प्रति सप्ताह कम से कम एक बार वीडियो अपलोड करने की आवश्यकता है। अगर आप बार-बार वीडियो अपलोड नहीं करते हैं, तो लोग आपके चैनल को सब्सक्राइब नहीं करेंगे। आपके सब्सक्राइबर आपके वीडियो देखेंगे और जब भी आप कोई नया वीडियो पोस्ट करेंगे तो उन्हें नोटिफिकेशन प्राप्त होगा।

 3. उच्च गुणवत्ता वाले उपकरणों का प्रयोग करें

 यदि आप दर्शकों को आकर्षित करना चाहते हैं, तो आपको अच्छी गुणवत्ता वाले उपकरणों का उपयोग करने की आवश्यकता है। वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए अपने फोन का इस्तेमाल न करें। अपने आप को एक तिपाई प्राप्त करें। इसके अलावा, एक कैमरा प्राप्त करें जो एचडी वीडियो रिकॉर्ड करता है। उच्च गुणवत्ता वाले कैमरों की कीमत लगभग $ 100 है।

 4. अपने वीडियो के लिंक साझा करें

 फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, आदि जैसे सोशल नेटवर्क पर अपने वीडियो के लिंक साझा करें। लोग इन लिंक को साझा करेंगे यदि वे उन्हें दिलचस्प पाते हैं।

 5. अपने वीडियो का प्रचार करें

 अपने वीडियो को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न मार्केटिंग रणनीतियों का उपयोग करें। अपने उत्पादों के बारे में समीक्षा लिखें। प्रभावशाली लोगों से संपर्क करें और उन्हें अपने पोस्ट में अपने उत्पाद का उल्लेख करने के लिए कहें।

 6. एक ब्लॉग शुरू करें

 एक निजी वेबसाइट बनाएं जहां आप अपने अनुभवों और ज्ञान के बारे में लेख लिख सकें। लंबी सामग्री लिखना सुनिश्चित करें, क्योंकि लोग छोटे लेखों की तुलना में लंबे लेख अधिक बार पढ़ते हैं।

 7. सहबद्ध कार्यक्रमों में शामिल हों

 Affiliate Program YouTube से पैसे कमाने के बेहतरीन तरीके हैं। वहाँ कई संबद्ध कार्यक्रम हैं। आप अपनी रुचि के किसी भी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।


कोई टिप्पणी नहीं