Breaking News

यूट्यूब पर व्यू कैसे प्राप्त करें|youtube par views kaise praapt karen

 यूट्यूब पर व्यू कैसे प्राप्त करें|youtube par views kaise praapt karen



1. एक चैनल बनाएं

 यूट्यूब पर व्यूज पाने के लिए सबसे पहला स्टेप है चैनल बनाना। एक बार चैनल बनाने के बाद, पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में स्थित गियर आइकन पर क्लिक करें। फिर "यूट्यूब क्रिएटर स्टूडियो" चुनें।

 2. वीडियो अपलोड करें

 अपने खाते में लॉग इन करने के बाद, अपलोड बटन पर क्लिक करें। उस वीडियो फ़ाइल का चयन करें जिसे आप अपलोड करना चाहते हैं और फिर स्टार्ट बटन पर क्लिक करें। आपका वीडियो अब स्क्रीन पर दिखना चाहिए। शीर्षक, विवरण, टैग आदि में कोई भी परिवर्तन करने के लिए संपादन बटन पर क्लिक करें।

 3. अपनी सामग्री का प्रचार करें

 एक बार जब आप अपना वीडियो अपलोड कर लेते हैं, तो आपको इसे बढ़ावा देने की आवश्यकता होती है। अपने चैनल के होम पेज पर वापस जाएं और तीन डॉट्स आइकन (नीचे की ओर इशारा करते हुए त्रिकोण) पर क्लिक करें। यहां से सेटिंग टैब पर क्लिक करें। यहां, आप चुन सकते हैं कि आप किस प्रकार के प्रचार का उपयोग करना चाहते हैं। थंबनेल इमेज जोड़ने, कवर आर्ट अपलोड करने, टेक्स्ट और एचटीएमएल विवरण के बीच चयन करने, कीवर्ड चुनने और बहुत कुछ सहित कई विकल्प हैं।

 4. ग्राहक प्राप्त करें

 आपके चैनल की सदस्यता लेने वाले लोगों की संख्या बढ़ाने के लिए, आप अपने वीडियो विवरण के अंत में एक सदस्यता बॉक्स जोड़ सकते हैं। यदि आप जानना चाहते हैं कि YouTube पर व्यू कैसे प्राप्त करें, तो Youtube पर व्यू कैसे प्राप्त करें पर हमारा लेख देखें।


कोई टिप्पणी नहीं