Breaking News

यूट्यूब सब्सक्राइबर जल्दी कैसे प्राप्त करें|youtube sabsakraibar jaldee kaise badhayen

 

यूट्यूब सब्सक्राइबर जल्दी कैसे प्राप्त करें youtube sabsakraibar jaldee kaise badhayen

1. youtube सब्सक्राइबर जल्दी कैसे प्राप्त करें?

 अगर आप चाहते हैं कि YouTube पर बहुत सारे फॉलोअर्स हों, तो आपको पता होना चाहिए कि उन्हें कैसे प्राप्त किया जाए। अपने ग्राहकों की संख्या बढ़ाने के कई तरीके हैं। यदि आप YouTube से पैसा कमाना चाहते हैं, तो आप YouTube दृश्य खरीदने के बारे में सोच सकते हैं। लेकिन अगर आप सिर्फ कुछ सब्सक्राइबर हासिल करना चाहते हैं, तो आपको फ्री तरीकों का इस्तेमाल करना चाहिए। यहाँ बहुत सारे ग्राहक प्राप्त करने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं।

 2. सबसे पहले, एक चैनल बनाएं।

 जब आप Youtube पर वीडियो अपलोड करना शुरू करते हैं, तो आपको एक चैनल बनाना होगा। ऐसा करने के लिए, Youtube के होमपेज पर जाएं और "क्रिएट वीडियो पेज" पर क्लिक करें। फिर एक कैटेगरी चुनें और अपने चैनल को नाम दें। यह स्टेप आपको स्क्रीन के नीचे मिलेगा। जब आप अपना चैनल बनाना समाप्त कर लेंगे, तो आपसे अपना खाता सत्यापित करने के लिए कहा जाएगा। ऐसा करने के बारे में अभी चिंता न करें क्योंकि एक बार वीडियो अपलोड करने के बाद, आपको इसे दोबारा नहीं करना पड़ेगा।

 3. नियमित रूप से वीडियो सामग्री अपलोड करें।

 YouTube सब्सक्राइबर पाने का दूसरा तरीका लगातार वीडियो अपलोड करना है। यदि आप कोई वीडियो सामग्री अपलोड नहीं करते हैं, तो आपको कोई सब्सक्राइबर नहीं मिलेगा। आपके सब्सक्राइबर केवल तभी आपका अनुसरण करेंगे जब आप प्रति सप्ताह कम से कम 2-3 वीडियो पोस्ट करेंगे। सुनिश्चित करें कि ये वीडियो आपके आला से संबंधित हैं। लोग उन चैनलों की सदस्यता लेते हैं जिनके बारे में वे भावुक महसूस करते हैं। इसलिए ऐसी जानकारी, राय और चीजें साझा करने का प्रयास करें जो लोगों को पसंद आए।

 4. समूहों में शामिल हों।

 YouTube ग्राहकों को तेज़ी से प्राप्त करने का एक और शानदार तरीका प्रासंगिक समूहों में शामिल होना है। ये समूह आपको समान रुचियों वाले अन्य सदस्यों से जुड़ने में मदद करते हैं। एक बार जब आप किसी समूह के सदस्य बन जाते हैं, तो जब भी कोई टिप्पणी या प्रश्न पोस्ट करेगा तो आपको सूचनाएं प्राप्त होंगी। आप दूसरों के साथ जुड़ने के लिए प्रश्नों और टिप्पणियों का उत्तर दे सकते हैं।

 5. अपने वीडियो का प्रचार करें।

 YouTube आपके वीडियो को बढ़ावा देने के लिए कई अलग-अलग विकल्प प्रदान करता है। एक विकल्प यह है कि आप अपने वीडियो के विवरण में एक लिंक जोड़ें। एक अन्य विकल्प सोशल नेटवर्क के माध्यम से अपने वीडियो का प्रचार करना है। आप फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, इंस्टाग्राम आदि पर अपने वीडियो के लिंक साझा कर सकते हैं।

 6. कीवर्ड का प्रयोग करें।

 आपको अपना वीडियो विवरण बनाते समय कीवर्ड का उपयोग करने पर विचार करना चाहिए। एक संक्षिप्त विवरण लिखने का प्रयास करें जिसमें विशिष्ट कीवर्ड शामिल हों। इसके अलावा, हैशटैग और अन्य टैग का उपयोग करें। ये सभी अन्य उपयोगकर्ताओं को आपके वीडियो को आसानी से खोजने में मदद करेंगे।

 7. प्रतिक्रिया प्राप्त करें।

 यह सुनना हमेशा अच्छा होता है कि आपके दर्शक आपके वीडियो के बारे में क्या सोचते हैं। उन्हें YouTube पर फ़ीडबैक देने के लिए कहें. यह आपको अपने कौशल में सुधार करने में मदद करेगा और आपको उपयोगी जानकारी प्रदान करेगा।



कोई टिप्पणी नहीं