Breaking News

how to make logo background transparent in photoshop?|earn money on Designhill


 फ़ोटोशॉप में लोगो की पृष्ठभूमि को पारदर्शी कैसे बनाया जाए? डिज़ाइन-हिल इस दुनिया की प्रतिष्ठित साइट में से एक है जो उन लोगों को कमाई का बड़ा अवसर प्रदान करती है जो अपने समर्थन के लिए ऑनलाइन पैसा कमाना चाहते हैं।


यहां कोई असीमित कमाई ऑनलाइन कर सकता है, यह आपके और आपकी मेहनत पर निर्भर करता है और यह बिना किसी शुल्क के मुफ्त है।


डिजाइन-हिल फ्रीलांसिंग साइट में से एक है, यहां दुनिया भर से लोग इस साइट पर आते हैं और हर लोगो के लिए $100 और उससे भी ज्यादा कमाते हैं।


  और यदि आप एक पेशेवर लोगो डिज़ाइनर हैं तो यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प है और आप इस साइट से अच्छा पैसा कमा सकते हैं और यदि आप एक पेशेवर नहीं हैं तो आप यहां क्लिक कर सकते हैं जहां मैंने चर्चा की है कि आप एक नंबर कैसे बना सकते हैं एक विश्व स्तरीय पेशेवर लोगो।



यहां डिजाइन किए गए हिल रजिस्ट्रेशन में फ्री ऑफ कॉस्ट आपको कुछ भी कहने की जरूरत नहीं है। आप इस साइट को स्मार्टफोन के लिए अपने मोबाइल फोन पर खोल सकते हैं या लैपटॉप में इनमें कुछ भी अलग नहीं है।


जैसा कि आप अपने मोबाइल या स्मार्टफोन में देख सकते हैं वैसा ही लैपटॉप या डेस्कटॉप पर भी देखने को मिलेगा।


और इस पर पैसा खर्च करने के लिए कुछ भी नहीं है। यहां आपको पता चल जाएगा कि कितना काम उपलब्ध है और बिना कुछ खर्च किए आप इसके लिए कितना कमा सकते हैं। और आप देखेंगे कि आप ऑनलाइन कितना पैसा कमा सकते हैं,


  तो चलिए शुरू करते हैं। Designhill अपना अकाउंट फ्री में कैसे रजिस्टर करें और प्रोफेशनल लोगो डिजाइन से कमाई कैसे करें?और फ्री में अपना अकाउंट रजिस्टर करें Register here यहां क्लिक करें।


  यहां आप देख सकते हैं कि एक लाख संतुष्ट व्यवसाय और बीबीसी, डिलाइट, माइक्रोसॉफ्ट, टिकटमास्टर जैसी बड़ी कंपनियां ये सभी कंपनियां अपने व्यवसाय के लिए लोगो बनाने के लिए इस साइट पर आती हैं और वे वहां सेवाओं के लिए बड़ी राशि का भुगतान करती हैं।


और यहां आपको लोगो डिजाइन, वेबसाइट डिजाइनिंग, Designhill ब्रोशर और अन्य जैसे कई विकल्प मिले हैं।



और आप देख सकते हैं कि अभी ज्वाइन करें, अभी ज्वाइन करें पर क्लिक करें, एक पॉपअप विंडो खुलेगी, इसमें आपकी डिटेल्स (ईमेल आईडी और पासवर्ड) भरें।


डिज़ाइनर विकल्प या फ्रीलांसिंग चुनें। साइन अप बटन पर क्लिक करें सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद एक विंडो इस तरह खुलेगी।


यहां आपके पास काम शुरू करने के लिए इन सभी को पूरा करने के लिए चार विकल्प हैं (अपनी प्रोफ़ाइल और अन्य विवरण पूरा करने की आवश्यकता है)।


जारी रखें पर क्लिक करें और फिर से जारी रखें। जारी रखें पर क्लिक करें (जहां आप चार विकल्प डिजाइन प्रतियोगिता, ग्राफिक डिजाइन सेवा, एक से एक परियोजना और प्रिंट शॉप देख सकते हैं) चुनें जिसमें आप सहज हैं जिसमें आपकी रुचि है या आप उन सभी का चयन कर सकते हैं ( सभी का चयन करना बेहतर है)।



जारी रखें पर क्लिक करें। अपनी व्यक्तिगत जानकारी भरें (* लाल सितारा बॉक्स) भरना अनिवार्य है।


जारी रखें पर क्लिक करें और अपनी पेशेवर जानकारी कौशल।


जारी रखें पर क्लिक करें अब आपको अपना खाता सत्यापित करना है (अपना खाता सत्यापित करने के लिए दाईं ओर नीचे कनेक्ट बटन पर क्लिक करें। अब आप देख सकते हैं कि यह जुड़ा हुआ दिखाई देगा।


जारी रखें पर क्लिक करें अब आपको अपनी ईमेल आईडी सत्यापित करने के लिए सुरक्षा उद्देश्य के लिए अपनी ईमेल आईडी और फोन नंबर सत्यापित करना होगा, अपने जीमेल खाते में प्रवेश करें और आप देख सकते हैं कि आपको डिज़ाइनहिल से एक मेल प्राप्त हुआ है अपना ईमेल खोलें और सत्यापित करने के लिए लिंक पर क्लिक करें  आपका डिजाइन हिल खाता।


और अपना फोन नंबर सत्यापित करें फोन नंबर जोड़ें बटन पर क्लिक करें यहां आप अपना फोन नंबर जोड़ सकते हैं और एसएमएस द्वारा सत्यापन पर क्लिक करें आपको अपने फोन नंबर पर एक सत्यापन कोड प्राप्त होगा, अपना सत्यापन कोड दर्ज करें और कोड सबमिट करें बटन पर क्लिक करें (इसमें कुछ समय लग सकता है) अपना कोड प्राप्त करने का समय यदि आपको नहीं मिलता है तो आप फिर से भेजें पर क्लिक कर सकते हैं।


अब आपने ईमेल और फोन नंबर दोनों को सत्यापित कर लिया है।जारी रखें पर क्लिक करें और आप अगले पृष्ठ पर जाएंगे वहां आपको अपना डिज़ाइन नमूना या लोगो नमूना (शीर्षक, श्रेणी, उद्योग, विवरण और अपने लोगो के टैग अपलोड करना होगा।


प्रकाशित करें और जारी रखें पर क्लिक करें। अपनी रचनात्मक शैली का चयन करें (दोनों का चयन करें) और जारी रखें पर क्लिक करें।


अब अपनी विज़ुअल शैली का चयन करें (यहां आप जितने चाहें चुन सकते हैं) और जारी रखें पर क्लिक करें जारी रखें पर क्लिक करें यहां आपको अपनी सेवा अपलोड करने की आवश्यकता है (3 या 4 लोगो अपलोड करें) अपलोड पर क्लिक करें अपनी सेवा का नाम, श्रेणी, मूल्य दर्ज करें जो आप चाहते हैं डिजाइनिंग के लिए शुल्क, टर्नअराउंड समय (यह वह दिन है जिसे आप चाहते हैं या आप अपना काम पूरा कर सकते हैं)।


<br>डिज़ाइन में शामिल है (यह ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ चुनने के लिए प्रदान करने वाले डिज़ाइन की संख्या है) संशोधन की पेशकश (असंतुष्ट होने की स्थिति में आप कितनी बार लोगो को फिर से डिज़ाइन कर सकते हैं)।


अपने लोगो का थोड़ा सा विवरण लिखें। फ़ाइल प्रारूप या छवि प्रारूप।


और सेवा में शामिल हैं (लोगो पारदर्शिता, उच्च रिज़ॉल्यूशन, वेक्टर फ़ाइल और स्रोत फ़ाइल)।


जारी रखें पर क्लिक करें और कवर छवि अपलोड करें (आप एक लोगो के दो या तीन नमूने अपलोड कर सकते हैं)।


सेव एंड कंटिन्यू पर क्लिक करें अब आपका गिग या प्रोफाइल तैयार है अब गेट स्टार्ट पर क्लिक करें और आपको एक वेलकम पेज दिखाई देगा।


हमारे आचार संहिता से सहमत पर क्लिक करें और सहमत बटन पर क्लिक करें कॉपी करने पर हमारे सत्संग को देखें पर क्लिक करें और सहमत बटन पर क्लिक करें अब शीर्ष शीर्षक पर आरंभ करें पर क्लिक करें और प्रतियोगिता ब्राउज़ करें चुनें।


नीचे स्क्रॉल करें और उन लोगो की श्रेणियों का चयन करें जिन्हें आप अपलोड करना चाहते हैं और उन ग्राहकों की आवश्यकताओं की जांच करें जो अपने लोगो लोगो डिज़ाइनर को डिज़ाइन करना चाहते हैं और आप जो भी डिज़ाइन करना चाहते हैं उसे चुन सकते हैं और आप दाईं ओर कीमत देख सकते हैं।


  और अगर आपका लोगो चुना जाता है तो आपको आपकी पूरी राशि मिल जाएगी।


और अगर आपने पहले से लोगो बना लिया है और उसे सहेजना चाहते हैं तो आप अपलोड रेडी मेड लोगो पर क्लिक करके अपलोड कर सकते हैं।


यदि आप एक पेशेवर डिज़ाइनर हैं तो पेशेवर पर क्लिक करें और यदि आप एक पेशेवर डिज़ाइनर नहीं हैं तो आप नौसिखिए हैं तो चित्र में दिखाए अनुसार गैर पेशेवर डिज़ाइन पर क्लिक करें।


अब आप अपनी कमाई या पैसा कैसे निकाल सकते हैं डैशबोर्ड पर डैशबोर्ड पर क्लिक करें आपको कई विकल्प दिखाई देंगे बस नीचे स्क्रॉल करें और कमाई पर क्लिक करें।


निकासी विधि पर क्लिक करें (PayPal, Payoneer, Skrill और क्रेडिट कार्ड) अपना पैसा निकालने के लिए किसी भी भुगतान विधि का चयन करें।


अपना खाता विवरण भरने के बाद सेव पर क्लिक करें और अब आपका खाता डिजाइनहिल से जुड़ा हुआ है और आप डिजाइनहिल पर जो भी राशि कमाएंगे वह सीधे पेपैल खाते में स्थानांतरित कर दी जाएगी।


मुझे लगता है कि सबसे अच्छा विकल्प पेपाल है और यदि आप नहीं जानते कि पेपाल खाता कैसे बनाया जाता है तो खोज बॉक्स पर क्लिक करें कि पेपैल खाता कैसे बनाएं या आप यहां क्लिक कर सकते हैं।


तो दोस्तों उम्मीद है कि इस लेख से फोटोशॉप में लोगो के बैकग्राउंड को पारदर्शी बनाने में मदद मिली होगी?

कोई टिप्पणी नहीं