Breaking News

seo friendly article kaise likhe|how to write an seo friendly article|best seo articles|best article length for seo

 

SEO फ्रेंडली आर्टिकल कैसे लिखें seo friendly article kaise likhe

1. कीवर्ड का प्रयोग करें

कीवर्ड को शीर्षक की शुरुआत में और सामग्री के पूरे भाग में शामिल किया जाना चाहिए। आप जो लिख रहे हैं उसके लिए ये कीवर्ड प्रासंगिक होने चाहिए और लोगों को आपकी सामग्री खोजने में मदद करनी चाहिए। आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उनके पास क्लिक करने के लिए कुछ है।
2. संबंधित कीवर्ड शामिल करें संबंधित कीवर्ड ऐसे शब्द हैं जो आपके द्वारा चुने गए कीवर्ड से संबंधित हैं। अगर कोई "ग्रीनहाउस" की खोज करता है, तो आप अपने लेख में "ग्रो लाइट्स", "हाइड्रोपोनिक गार्डनिंग" और "इनडोर गार्डनिंग" को शामिल करने पर विचार कर सकते हैं।
3. इस बारे में लिखें कि लोग क्या पढ़ना चाहते हैं यदि आप ग्रीनहाउस बनाने के तरीके के बारे में एक लेख लिख रहे हैं, तो केवल ग्रीनहाउस बनाने की बात न करें। विभिन्न प्रकार के ग्रीनहाउस, उनके पेशेवरों और विपक्षों के बारे में बात करें, और अपने लिए सही प्रकार कैसे चुनें।
4. खुद को न दोहराएंअपने लेखों में खुद को बार-बार दोहराना आकर्षक है, लेकिन यदि आप ऐसा करते हैं, तो पाठक उन्हें नहीं पढ़ेंगे। इसके बजाय, अद्वितीय वाक्यांशों और वाक्यों का उपयोग करने का प्रयास करें जो बाहर खड़े हों।
5. विशिष्ट बनें मत कहो "मैं अपने बगीचे से प्यार करता हूँ!" इसके बजाय, कहें "इन युक्तियों के लिए मेरा बगीचा बहुत अच्छा लग रहा है।" पाठक विशिष्ट होने की सराहना करेंगे और ऐसा महसूस करेंगे कि आप वास्तव में जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं।
6. अपने लेखों को छोटा रखें आपको पाठक का ध्यान खींचने का केवल एक मौका मिलता है। सुनिश्चित करें कि आपके लेख छोटे और संक्षिप्त हैं। लंबे लेख पाठकों को बोर करते हैं।
7. प्रूफरीड प्रकाशित करने से पहले अपने काम को कई बार जोर से पढ़ें। यह आपको किसी भी वर्तनी की गलतियों और व्याकरण संबंधी त्रुटियों को पकड़ने में मदद करता है।

कोई टिप्पणी नहीं