Breaking News

Google पर अपनी वेबसाइट को स्टेप बाई स्टेप कैसे रैंक करें|website rank in google|website ranking alexa|website ranker|website rank check|website rank

 1. कीवर्ड

 कीवर्ड वे हैं जो लोग ऑनलाइन खोज करने के लिए उपयोग करते हैं। यदि आप चाहते हैं कि आपकी साइट Google के पहले पृष्ठ पर दिखाई दे, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके पास सही कीवर्ड हैं। आपको उन्हें शीर्षक, शीर्षक, उपशीर्षक और बॉडी टेक्स्ट सहित अपनी पूरी सामग्री में जोड़ना चाहिए।

 2. कड़ियाँ

 लिंक हैं कि वेबसाइटें एक दूसरे से कैसे जुड़ती हैं। जब कोई किसी लिंक पर क्लिक करता है, तो वे लिंक किए गए पेज पर चले जाते हैं। पृष्ठों को एक साथ जोड़ने से Google को दो पृष्ठों के बीच संबंध को समझने में सहायता मिलती है।

 3. सामग्री

 सामग्री वह है जो एक वेबसाइट को विशिष्ट बनाती है। सुनिश्चित करें कि आप उन चीजों के बारे में लिखते हैं जो आपके दर्शकों की रुचि रखते हैं। अपनी पोस्ट को संक्षिप्त और संक्षिप्त रखें, और केवल अन्य साइटों के लिंक पोस्ट न करें।

 4. बैकलिंक्स

 बैकलिंक्स आपकी वेबसाइट पर वापस जाने वाले लिंक हैं। आपकी वेबसाइट विषय के लिए प्रासंगिक है या नहीं यह निर्धारित करने के लिए खोज इंजन इन लिंक्स को देखते हैं। SEO के लिए बहुत सारे High-Quality Backlinks प्राप्त करना महत्वपूर्ण है।

 5. सोशल मीडिया

 सोशल मीडिया वह जगह है जहां आपके लक्षित दर्शक अपना समय व्यतीत करते हैं। फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और लिंक्डइन पर नियमित रूप से पोस्ट करें। बातचीत में शामिल हों और अपने आला में प्रभावशाली लोगों के साथ संबंध बनाना शुरू करें।

 6. डोमेन अथॉरिटी

 डोमेन अथॉरिटी (डीए) बैकलिंक्स की गुणवत्ता और मात्रा के आधार पर डोमेन को दिया जाने वाला स्कोर है। DA की गणना Moz के एल्गोरिथम का उपयोग करके की जाती है। एक उच्च डीए का मतलब है कि आपका डोमेन अधिक आधिकारिक है।

 7. पेज स्पीड

 पेज स्पीड वेब ब्राउजर को वेबपेज लोड करने में लगने वाला समय है। धीमे लोडिंग समय वाले पृष्ठ खोज परिणामों में खो सकते हैं। पृष्ठ गति में सुधार करने के लिए, अनावश्यक कोड और छवियों को हटा दें, फ़ाइल का आकार कम करें और फ़ाइलों को संपीड़ित करें।



कोई टिप्पणी नहीं