Breaking News

apne mobile se facebook page kaise delete karen

 

delete facebook page

मोबाइल से फेसबुक पेज कैसे डिलीट करें?

हे सब लोग, इस सामग्री में मैं आपको दिखाने जा रहा हूं कि मोबाइल पर फेसबुक पेज कैसे हटाएं?


फेसबुक पेज कई ग्राहकों, प्रशंसकों और समूहों तक पहुंचने का सबसे अच्छा तरीका है, चाहे आपके पास एक छोटा व्यवसाय हो, कलाकार हो, स्थानीय कार्यकर्ता हो, या किसी अन्य प्रकार का पेशा हो।


  फेसबुक पेज बनाना बहुत आसान है, और इसके रखरखाव के लिए कुछ भी खर्च नहीं करना पड़ सकता है।


हालाँकि, यदि आपके फेसबुक पेज अब सक्रिय नहीं हैं, तो आप इसे हटाने पर विचार कर सकते हैं, यदि आपकी जानकारी तक पहुँचने के लिए किसी अन्य संभावित प्रवेश बिंदु के अलावा कोई अन्य कारण नहीं है।


आप चाहें तो कुछ ही क्लिक के साथ अपने फेसबुक पेज को बंद और स्थायी रूप से हटा सकते हैं।


इस लेख में, मैं आपको दिखाऊंगा कि मोबाइल पर http://facebook.com फेसबुक पेज कैसे डिलीट करें? iPhone या iPad और Android डिवाइस के लिए Facebook पेज ऐप या सीधे Facebook वेबसाइट का उपयोग करके।


आइए पहले विस्तार से जानते हैं कि मोबाइल से फेसबुक पेज कैसे डिलीट करें? iPhone या iPad और Android डिवाइस के लिए Facebook पेज ऐप का उपयोग करना।


मोबाइल पर फेसबुक पेज को कैसे डिलीट करें, इसके लिए कुछ चरणों का पालन किया जाना है।


चरण 1. अपने स्मार्टफोन, आईपैड, आईफोन या एंड्रॉइड डिवाइस पर फेसबुक पेज ऐप खोलने के लिए क्लिक करें।


चरण 2. सेटिंग पर क्लिक करें जैसा कि आप स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने पर देख सकते हैं। सेटिंग्स स्क्रीन प्रकट होती है।


चरण 3. नीचे स्क्रॉल करें, और फिर पृष्ठ विकल्प अनुभाग में पृष्ठ हटाएं बटन पर क्लिक करें। डिलीट पेज स्क्रीन दिखाई देती है, जो आपको सूचित करती है कि यदि आप इस पेज को हटाते हैं, तो भी आपके पास इसे 14 दिनों के लिए पुनर्स्थापित करने का विकल्प होगा।


स्टेप 4. डिलीट पेज बटन पर क्लिक करें। स्क्रीन पर एक संदेश प्रकट होता है जो आपको सूचित करता है कि आपका पृष्ठ डिलीट मोड में प्रवेश कर गया है।


इस समय, आपका पेज किसी भी सार्वजनिक या सब्सक्राइबर के लिए उपलब्ध नहीं है, और इसे पूरी तरह से हटा दिया जाएगा और उसके बाद 14 दिनों के बाद फिर से बहाल नहीं किया जा सकेगा। 14 दिनों के बाद, आपको अपने फेसबुक पेज को स्थायी रूप से हटाने का विकल्प प्राप्त होगा।


अब देखते हैं कि मोबाइल से फेसबुक पेज कैसे डिलीट करें? फेसबुक वेबसाइट पर।


चरण 1. अपना Google क्रोम या वेब ब्राउज़र खोलें, जिसमें Juat टाइप करें और Facebook.com पर जाएँ, और फिर अपने Facebook खाते में लॉगिन करें। आप अपने फेसबुक होम स्क्रीन पर आ जाएंगे।


चरण 2। स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने पर डाउन-पॉइंटिंग एरो पर क्लिक करें।


  एक मेनू बार दिखाई देगा। आप जिन फेसबुक पेजों के मालिक हैं, वे मेन्यू बार में आपके पेजों के नीचे सूचीबद्ध होंगे।


चरण 3। उस फेसबुक पेज के नाम पर क्लिक करें जिसे आप अपने पेज सेक्शन में हटाना चाहते हैं। एक नई विंडो खुलेगी जो उस विशिष्ट फेसबुक पेज की जानकारी प्रदर्शित करेगी जैसा कि आप स्क्रीन पर कर सकते हैं।


चरण 4. पर क्लिक करें सेटिंग्स स्क्रीन के ऊपरी दाएं कोने पर। उस विशिष्ट फेसबुक पेज की सेटिंग स्क्रीन दिखाई देगी।


चरण 5। सुनिश्चित करें कि स्क्रीन के बाईं ओर सामान्य टैब का चयन किया गया है, और फिर स्क्रीन के दाईं ओर विकल्पों की सूची के नीचे पृष्ठ निकालें बटन पर क्लिक करें।


पेज हटाएं अनुभाग आपको यह सूचित करने के लिए विस्तृत होगा कि आपके फेसबुक पेज को हटाने का मतलब है कि कोई भी इसे खोजने या देखने में सक्षम नहीं होगा, और आपके पास अपने पेज को हटाने के लिए चुनने के बाद 14 दिनों की विंडो होगी जिसे आप हटाने का विकल्प नहीं चुन सकते हैं। यह।


स्टेप 6. अपने पेज से जुड़े डिलीट लिंक पर क्लिक करें। एक संवाद बॉक्स प्रकट होता है, जो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कहता है कि आप फेसबुक पेज को कैसे हटाना है, इसकी प्रक्रिया शुरू करना चाहते हैं।


चरण 7. पृष्ठ हटाएं बटन पर क्लिक करें। स्क्रीन पर एक और डायलॉग बॉक्स दिखाई देता है, जो आपको सूचित करता है कि आपका फेसबुक पेज डिलीट मोड में प्रवेश कर गया है।


14 दिनों के बाद, आपको अपने फेसबुक पेज को स्थायी रूप से हटाने का विकल्प प्राप्त होगा। बधाई हो! मुझे उम्मीद है कि अब आप सीख गए होंगे कि फेसबुक पेज को कैसे डिलीट किया जाता है।


दोस्तों, मुझे उम्मीद है कि इस लेख ने <strong>मोबाइल पर फेसबुक पेज को कैसे हटाएं? में मदद की होगी।


इस लेख को पढ़ने में रुचि दिखाने के लिए धन्यवाद। नीचे टिप्पणी अनुभाग में अपने विचार और प्रश्न छोड़ें।


  एक और लेख देखने के लिए नीचे स्क्रीन पर अन्य लेख लिंक पर क्लिक करें। इस तरह की और बेहतरीन सामग्री देखने के लिए इस साइट की सदस्यता लें।

कोई टिप्पणी नहीं