Breaking News

Seo traffic hacks: blog traffic kaise badhayen|website traffic badhane ka behtareen tarika

blog traffic kaise badhaye


Blog traffic kaise badhayen 

इस पोस्ट में शामिल उच्च स्तरीय खोज इंजन अनुकूलन ट्रैफ़िक हैक्स आपके लिए हैं यदि आपने अपने ब्लॉग पर ट्रैफ़िक प्राप्त करने के इन तरीकों का सक्रिय रूप से प्रयास किया है और हर महीने 1,000,000 साइट हिट प्राप्त करने के लिए हैक किए हैं:

प्राकृतिक ट्रैफ़िक इस तथ्य के प्रकाश में महत्वपूर्ण है कि यह आपकी साइट पर मेहमानों का निरंतर, लंबी दूरी का स्रोत है। इसमें काफी समय लगता है लेकिन जीवनकाल का सम्मान अन्य प्रचार चैनलों की तुलना में अधिक है।

जब आप पहली बार शुरुआत करते हैं, तो आप कई चीजें पीछे छोड़ सकते हैं जो आपकी वेबसाइट को Google खोजों में उच्च रैंक देने में मदद कर सकती हैं। लेकिन जैसे-जैसे आप बड़े होते हैं, आपको एहसास होता है कि बड़ी तस्वीर को देखना और पीछे हटना कितना महत्वपूर्ण है।

वेबसाइट ट्रैफ़िक बढ़ाने के लिए इन सुझावों का पालन करते समय इसे ध्यान में रखें।

सुनने में सही प्रतीत होता है? चलो शुरू करो!

साइट विज़िट बढ़ाने के लिए 13 उच्च स्तरीय खोज इंजन अनुकूलन ट्रैफ़िक हैक्स

अपनी साइट विज़िट का विस्तार करने के रहस्यों पर ध्यान देने से पहले इस पोस्ट को बुकमार्क करें। एक हैक पर कार्रवाई करें, फिर दूसरे का अनुसरण करने के लिए वापस लौटें। इससे आपको आगे बढ़ने के लिए अपेक्षित कुछ कदम उठाने में सफलता मिलने की संभावना का विस्तार होगा।

1/सदाबहार पदार्थ वितरित करें।

सदाबहार सामग्री आपके एसईओ ट्रैफ़िक को बढ़ावा देने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है। पदार्थ काफी समय तक महत्वपूर्ण और सहायक रहता है।


उदाहरण के लिए, टाई कैसे बांधें इस पर एक लेख हमेशा वर्षों तक प्रासंगिक रहेगा जबकि समाचार और घटनाएं अंततः पुरानी हो जाएंगी। सामग्री के सदाबहार टुकड़े का एक उदाहरण है:

सूची।

कैसे करें पर मार्गदर्शन करें

इन्फोग्राफिक.

और तो और, सिलसिला चलता रहता है! आपकी वेबसाइट को लिस्टिकल्स से बहुत अधिक SEO ट्रैफ़िक मिलता है।


इसके अलावा, आप इस निःशुल्क वॉचवर्ड एक्सप्लोरेशन डिवाइस और क्वेश्चन पिलग्रिम के साथ बहुत सारे कैचफ्रेज़ विचार पा सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप SEMRush या Ahrefs जैसे प्रीमियम टूल में निवेश कर सकते हैं।


2/अपने शीर्षक लेबल और मेटा चित्रण बढ़ाएँ।

सुनिश्चित करें कि आपके मेटा विवरण और शीर्षक टैग आपके इच्छित कीवर्ड के लिए अनुकूलित हैं। इससे आपको क्वेरी आइटम में उच्च स्थान प्राप्त करने और संभावित ग्राहकों से अधिक स्नैप थ्रू प्राप्त करने में सहायता मिलेगी।


आपके शीर्षकों को इन तरीकों से बेहतर बनाया जा सकता है:


'फ्री' या 'हैक्स' जैसे अंकों और शब्दों का प्रयोग करें।

अपनी पोस्ट के लिए एक संक्षिप्त, आकर्षक शीर्षक चुनें।

ऐसे शब्द का प्रयोग करें जो गतिविधि, भावना या शक्ति को दर्शाता हो।

विस्तृत रूप से स्पष्ट रहें.

अपने एसईओ शीर्षक में वर्ष शामिल करें।

आप इस उद्देश्य के लिए मॉन्स्टरिनसाइट के हेडलाइन एनालाइजर, एच-सुपरटूल्स के सब्जेक्ट लाइनर टेस्टर और कोशेड्यूल के हेडलाइन एनालाइजर जैसे टूल के साथ अपने शीर्षक टैग का परीक्षण और विश्लेषण कर सकते हैं।


आइए मैं इस पोस्ट के लिए मॉन्स्टरइनसाइट हेडलाइन एनालाइज़र शीर्षक स्कोर प्रदर्शित करूं:

इस खिताब के लिए मुझे 79 का शानदार स्कोर मिला!

3/ रिटारगेटिंग पिक्सेल जोड़ते समय सावधान रहें यदि सही ढंग से किया जाए तो रिटारगेटिंग बहुत फायदेमंद हो सकती है। आप एक सीधा पिक्सेल कोड डालकर अपनी वेबसाइट पर आने वाले आगंतुकों को विज्ञापन प्रदर्शित कर सकते हैं। यह ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है, अंततः आपकी साइट पर अधिक ट्रैफ़िक लाता है।


आप वेब बीकन का उपयोग करके अपने आगंतुकों को वैयक्तिकृत सामग्री भी वितरित कर सकते हैं। आप पिक्सेल लक्ष्यीकरण के साथ व्यक्तियों को उनके क्रय निर्णयों का अनुमान लगाने के लिए उनके व्यवहार का तरीका दिखा सकते हैं।


4/ प्रत्येक पृष्ठ पर केवल एक मुख्य कीवर्ड को लक्षित करना सुनिश्चित करें यह संभवतः एसईओ ट्रैफ़िक युक्तियों में से एक है जिसे लोग सबसे कम भूलते हैं। खोज इंजन अनुकूलन के लिए अपनी साइट को अपग्रेड करते समय, प्रत्येक पृष्ठ के लिए एक आवश्यक कीवर्ड पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है। चाहे कुछ भी हो, सामग्री या तकिया कलाम नरभक्षण से दूर रहें।


विभिन्न वॉचवर्ड के लिए रैंक करने का प्रयास करें और अपने वेबपेज पर अधिक वेबसाइट अनुकूलन ट्रैफ़िक प्राप्त करें। अपनी साइट के प्रत्येक पृष्ठ पर लागू विभिन्न बिंदुओं पर प्रकाश डालना सुनिश्चित करें।


5/ उपयोगकर्ता कहां हैं, उसके आधार पर सीडीएन पर अपनी पोस्ट परोसें। सीडीएन सर्वरों का एक नेटवर्क है जो उपयोगकर्ता कहां हैं, उसके आधार पर सामग्री वितरित करता है। आपकी वेबसाइट पर सामग्री सीडीएन द्वारा एक सर्वर से परोसी जाएगी जो उपयोगकर्ता के उस स्थान पर आने पर उसके सबसे करीब होगा।

क्लाउडफ्लेयर सीडीएन

यह आपकी साइट की स्टैकिंग गति को और विकसित करने में सहायता करता है, जो Google की गणना में एक स्थिति निर्धारण तत्व है। इसके अतिरिक्त, यह आपकी वेबसाइट पर उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाता है, जिसके परिणामस्वरूप एसईओ ट्रैफ़िक बढ़ता है।


6/ शैक्षणिक संस्थानों को डील या छूट की पेशकश करें एसईओ बैकलिंक्स पर बहुत अधिक निर्भर करता है, विशेष रूप से from.edu डोमेन नामों पर। आपके पास महत्वपूर्ण स्थिति वाली साइटों से जितने अधिक बैकलिंक होंगे, सूची आइटम में आपकी स्थिति की संभावनाएं उतनी ही अधिक होंगी।


अच्छे बैकलिंक्स प्राप्त करने का एक तरीका कॉलेजों या स्कूलों जैसे शैक्षणिक संस्थानों को व्यवस्था या सीमाएं प्रदान करना है। आप अपनी वेबसाइट पर वापस लिंक के बदले में अपने सामान या सेवाओं पर छूट की पेशकश कर सकते हैं।


इसी तरह, आप किसी भी साइट पर वापस कनेक्शन देखने के लिए इस निःशुल्क बैकलिंक्स चेकर का उपयोग कर सकते हैं।

7/ स्कीमा माइक्रोडेटा का उपयोग करें स्कीमा माइक्रोडेटा कोड का एक छोटा सा टुकड़ा है जिसे खोज इंजनों के लिए आपकी सामग्री को समझना आसान बनाने के लिए आपकी वेबसाइट में जोड़ा जा सकता है। यह एक प्रकार की व्यवस्थित जानकारी है जिसका उपयोग आप अपनी साइट को बढ़ाने के लिए कर सकते हैं।

उदाहरण के लिए, आप वेब क्रॉलर्स को यह बताने के लिए FAQs निर्माण का उपयोग कर सकते हैं कि आपके पृष्ठ पर प्रश्नों और उत्तरों की एक सूची है। इससे आपकी वेबसाइट को प्रासंगिक शब्दों के लिए खोज परिणामों में उच्च रैंकिंग हासिल करने में मदद मिल सकती है।


हालाँकि यह आपकी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक बढ़ाने की गारंटी नहीं है, लेकिन इसकी प्रभावशीलता के कारण यह एक उत्कृष्ट SEO ट्रैफ़िक हैक है। आख़िरकार, आप एक खोज इंजन का कार्य सरल बनाते हैं! इसके अलावा, आपके पास सम्मिलित बिट प्राप्त करने की उच्च संभावना है, जो कि SERP पर कोई स्थिति नहीं है।


8/अपनी प्रदर्शन प्रक्रिया को नया स्वरूप देने के लिए ऑनलाइन मनोरंजन की जांच करें

जाहिर है, ऑनलाइन मनोरंजन वेबसाइट अनुकूलन के लिए अप्रासंगिक ट्रैफिक हैक्स में से एक होना चाहिए। हालाँकि, जब भी संभव हो, अतिरिक्त ट्रैफ़िक स्रोतों का उपयोग करें।

आप ट्विटर और लिंक्डइन जैसे प्लेटफार्मों का उपयोग करके अपनी सामग्री साझा कर सकते हैं और लोगों को अपनी वेबसाइट पर वापस ला सकते हैं। किसी भी स्थिति में, संभवतः वे आपके लिए काम नहीं करेंगे। इसलिए, एक या दो का चयन करने के लिए, आपको अतिरिक्त सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म तलाशने होंगे।


9/ अन्य सामग्री प्रकारों के लिए अपनी सामग्री का पुन: उपयोग करें अपने ब्लॉग पोस्ट को अन्य सामग्री प्रकारों में बदलना सर्वोत्तम वेबसाइट ट्रैफ़िक हैक्स में से एक है। और बाद में, आप सामग्री के उस हिस्से से अपने ब्लॉग प्रविष्टि पर वापस इंटरफ़ेस कर सकते हैं।


चूँकि आप लोगों को अपनी सामग्री खोजने के कई तरीके दे रहे हैं, यह अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करने का एक अच्छा तरीका है। यह आपकी साइट पर वापस इंटरफ़ेस भी करता है, जो वेब अनुकूलन के लिए वास्तव में बहुत अच्छा है।


उदाहरण के लिए, आप अपने ब्लॉग पोस्ट को इसमें रूपांतरित कर सकते हैं:


वीडियो।

इन्फोग्राफिक.

स्लाइडशेयर.

ईबुक.

ऑनलाइन मनोरंजन पोस्ट.

और तो और, सिलसिला चलता रहता है। आप यहां अपनी पदार्थ विनियोग तकनीक के साथ आ सकते हैं।


10/ अपनी वेबसाइटों को Google के चुनिंदा स्निपेट्स के लिए तैयार करें चुनिंदा स्निपेट्स छोटे बॉक्स होते हैं जो अक्सर खोज परिणामों के शीर्ष पर दिखाई देते हैं। इन्हें इसलिए बनाया गया है ताकि लोगों को किसी वेबसाइट पर जाए बिना अपने प्रश्न का त्वरित उत्तर मिल सके।


फिर भी, व्यक्ति अपने प्रश्न के संबंध में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए उन पर क्लिक करते हैं। फ़ीचर्ड स्निपेट में प्रदर्शित होने के लिए आपकी वेबसाइट को उपयुक्त कीवर्ड के लिए अनुकूलित किया जाना चाहिए। इन दिशानिर्देशों का पालन करके फ़ीचर्ड परिणामों के लिए अपनी पोस्ट को अनुकूलित करें:


स्कीमा मार्कअप का उपयोग किया जाता है.

उत्तर केन्द्रित.

छोटे वाक्यों और पैराग्राफों का प्रयोग करें।

ध्यान आकर्षित करने वाली तस्वीरें, रिकॉर्डिंग या इन्फोग्राफिक्स जोड़ें।

वास्तविकताएँ जोड़ें और उन्हें दोषरहित ढंग से प्रस्तुत करें।

गारंटी दें कि एक पोस्ट कई तुलनीय प्रश्नों का उत्तर देती है।

इसके अलावा, यह देखना जारी रखें कि आप SEMRush या Ahrefs का उपयोग कैसे कर रहे हैं। ये दोनों उपकरण हर वेब ऑप्टिमाइजेशन के लिए खास हैं।


11/वेब अनुकूलन को ट्रैक करने के लिए Google के पूछताछ नियंत्रण केंद्र का उपयोग करें, मूल्यवान खुले दरवाजे

Google का पूछताछ नियंत्रण केंद्र एक निःशुल्क उपकरण है जो आपकी साइट के लिए वेब ऑप्टिमाइज़ेशन के मूल्यवान खुले दरवाज़ों को ट्रैक करने में आपकी सहायता कर सकता है। यह खोज परिणामों में आपकी वेबसाइट के प्रदर्शन के संबंध में जानकारी और अंतर्दृष्टि प्रदान करता है।


उदाहरण के लिए, यह आपको दिखा सकता है कि अनुक्रमित सूचियों में आपके कौन से पेज को सबसे अधिक इंप्रेशन और स्नैप मिल रहे हैं। आप इससे यह भी देख सकते हैं कि आपकी वेबसाइट किन प्रश्नों के लिए रैंक करती है।


आप इस जानकारी का उपयोग अपनी खोज इंजन अनुकूलन प्रक्रिया को और विकसित करने और अपनी साइट पर अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं। यदि आपका पृष्ठ उस प्रश्न के लिए SERPs पर दिखाई देता है जिस पर आप स्पष्ट रूप से ध्यान केंद्रित नहीं कर रहे हैं, तो इसके बारे में एक और ब्लॉग प्रविष्टि बनाएं।


12/एक तेज़ प्रतिक्रिया पोस्ट लिखें

यदि आपके उद्योग में कोई गर्मागर्म बहस वाला मुद्दा है जिस पर लोग चर्चा कर रहे हैं, तो इसके बारे में एक त्वरित प्रतिक्रिया पोस्ट लिखें। यदि आप चाहते हैं कि आपकी पोस्ट उच्च रैंक पर रहे, तो आपको अपनी पोस्ट को शीघ्रता से प्रकाशित करना होगा और उसे सही कीवर्ड के लिए अनुकूलित करना होगा।


आप यह देखने के लिए Google Trends का उपयोग कर सकते हैं कि किसी विशेष विषय पर अधिक खोजें हो रही हैं या नहीं।

अगर है तो आपको इसके बारे में लिखना चाहिए क्योंकि लोगों की इसमें रुचि है। एक त्वरित प्रतिक्रिया उपहार मेक के अनुरूप है और आपको ढेर सारा ट्रैफ़िक प्राप्त करने में सहायता कर सकता है।


13/किसी चीज़ के बारे में ब्लॉग, इससे पहले कि वह आगे की गति बनाए

सब कुछ कुछ बड़ा हासिल करने के लिए आपकी क्षमता का उपयोग करने से जुड़ा हुआ है। जब आप शुरुआत कर रहे हों तो आपके पास नगण्य क्षमता होती है। फिर, समय के साथ, आप किसी चीज़ में बेहतर होने लगते हैं। कुछ चीजों के साथ भी यही स्थिति है।

उभरते विषयों को शीघ्र प्रकाश में लाने के लिए निम्नलिखित रणनीतियों का उपयोग करें:


हॉट पैटर्न के लिए विस्फोटित थीम का अध्ययन करें।

संभावित ब्लॉग विषयों का पता लगाने के लिए Google पैटर्न का उपयोग करें।

देखिये सोशल मीडिया पर लोग किस बारे में बात कर रहे हैं।

व्यवसाय में शानदार उपकरणों के लिए AppSumo पर बाउंस करें।

यह जानने के लिए कि लोग किस चीज़ में रुचि रखते हैं, Quora और Reddit पर नज़र डालें।

नए रुझानों के बारे में जानने के लिए, अपने उद्योग के लिए विशिष्ट प्रकाशन पढ़ें।

उदाहरण के लिए, मान लें कि आप हाल ही में भेजी गई किसी चीज़ के बारे में ब्लॉग करते हैं। हालाँकि, यह धीरे-धीरे जोर पकड़ने लगता है। इसके अलावा, आपको उस चीज़ के लिए ढेर सारा खोज इंजन अनुकूलन ट्रैफ़िक मिलेगा।

क्रिप्टो व्यवसाय समझदारी से नया है। हालाँकि, यह तेजी से बदल रहा है, साथ ही इससे संबंधित शब्दों के लिए रैंक करने की प्रतिस्पर्धा भी तेजी से बदल रही है। यूट्यूब पर, मैंने "हाउ टू माइन कार्डानो (एडीए)" शीर्षक से एक वीडियो पोस्ट किया।


इसके अलावा, Google और YouTube के प्राथमिक पृष्ठ पर शब्द के लिए इसकी स्थिति।

क्यों? चूँकि मैं इस पर वीडियो बनाने वाले पहले लोगों में से एक था। आप अपने उद्योग में किसी नई चीज़ के बारे में ब्लॉग पोस्ट के लिए बहुत अधिक एसईओ ट्रैफ़िक प्राप्त कर सकते हैं।


एसईओ ट्रैफिक हैक्स और वेबसाइट ट्रैफिक कैसे बढ़ाएं पर अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न ऑर्गेनिक और पेड ट्रैफिक के साथ-साथ वेबसाइट ट्रैफिक बढ़ाने के तरीकों के बारे में कई गलतफहमियां हैं। तो आइए मैं उनसे संबंधित कुछ प्रश्नों का उत्तर देकर उन्हें अलग कर दूं।


1/ SEO से ट्रैफिक क्या है?

वेब ऑप्टिमाइज़ेशन ट्रैफ़िक आपकी साइट पर मुफ़्त या भुगतान किए गए तरीकों से वेब खोज टूल द्वारा बताई गई विज़िट की मात्रा है। इसमें पेड और ऑर्गेनिक ट्रैफिक भी शामिल है।


2/क्या साइट ट्रैफ़िक वेबसाइट अनुकूलन में मदद करता है?

क्या प्रत्यक्ष या सामाजिक वेबसाइट ट्रैफ़िक का SEO पर प्रभाव पड़ता है, यह एक विवादास्पद मुद्दा है। कुछ लोग दावा करते हैं कि ऐसा होता है, जबकि अन्य इस बात पर जोर देते हैं कि एसईओ मात्रा की तुलना में ट्रैफ़िक की गुणवत्ता से अधिक चिंतित है। वास्तव में, यह सीधे तौर पर खोज रैंकिंग को आगे बढ़ाने में कोई योगदान नहीं देता है।

हालाँकि, मैंने देखा है कि वर्तमान ट्रैफ़िक किसी वेबपेज के स्पेस अथॉरिटी के बारे में वेब इंडेक्स को कम करता है। इस SEMRush रिपोर्ट के अनुसार, डायरेक्ट साइट ट्रैफ़िक संभवतः सबसे जरूरी पोजिशनिंग तत्व है। यह भी कुछ ऐसा है जिसे मैंने एच-एजुकेट पर देखा है।


3/ आप वेबसाइट ट्रैफ़िक को तेज़ी से कैसे बढ़ा सकते हैं?

SEO ट्रैफ़िक को विभिन्न तरीकों से बेहतर बनाया जा सकता है। आप वेब क्रॉलर परिणाम पृष्ठों (एसईआरपी) में बेहतर रैंकिंग के लिए अपनी साइट को आगे बढ़ाने के लिए वेब अनुकूलन रणनीतियों का उपयोग कर सकते हैं। इससे आपको संभावित अतिथियों से बेहतर दृश्यता और तस्वीरें प्राप्त करने में सहायता मिलेगी।


Google जैसे खोज इंजन से ट्रैफ़िक बढ़ाने के लिए भुगतान रणनीतियाँ एक और विकल्प हैं।


4/सर्वश्रेष्ठ खोज इंजन अनुकूलन ट्रैफ़िक चेकर क्या है?

सर्वोत्तम वेबसाइट डिज़ाइन संवर्द्धन ट्रैफ़िक मूल्यांकनकर्ता Ahrefs और SEMRush हैं, हालाँकि वे भुगतान किए गए डिवाइस हैं। यह मानते हुए कि आपको हमेशा के लिए कुछ मुफ्त चाहिए, आप इस वेब ऑप्टिमाइज़ेशन एनालाइज़र को पसंद करेंगे क्योंकि यह आपकी वेबसाइट के ट्रैफ़िक का मूल्यांकन करता है और आपको आपके वेब ऑप्टिमाइज़ेशन प्रयासों की रूपरेखा प्रदान करता है।

5: SEO ट्रैफ़िक की भविष्यवाणी कैसे की जा सकती है?

अलग-अलग खोज इंजन अनुकूलन ट्रैफ़िक डिवाइस हैं, भुगतान और मुफ़्त दोनों, जो आपकी साइट पर आने वाले ट्रैफ़िक का आकलन करते हैं। इसके बावजूद, वे सभी ट्रैफ़िक का मूल्यांकन करने के लिए विभिन्न तरीकों का उपयोग करते हैं। इस प्रकार, अन्य कारकों पर विचार करते हुए इन मूल्यांकनों के बारे में सोचना आदर्श है।


आप वास्तव में खोज इंजन अनुकूलन ट्रैफ़िक का मूल्यांकन करने के लिए सफलता या विचार से संबंधित त्वरित मूल्यांकन के लिए अपने लेआउट को व्यवस्थित करना चाहते हैं। इसके अलावा, अपने वेबपेज या ब्लॉग के वेबसाइट डिज़ाइन सुधार निष्पादन को मापने के लिए इन कदमों का पालन करें:


1: प्रामाणिक जानकारी एकत्रित करें.


2: ऑडिट सत्यापन योग्य जानकारी।


3: इन-हाउस या कम्प्यूटरीकृत वेबसाइट डिज़ाइन एन्हांसमेंट गेजिंग डिवाइस का उपयोग करें।


यह अंदाज़ा लगाने के लिए कि आप अगले एक या दो महीने में SEO से कितना ट्रैफ़िक प्राप्त कर सकते हैं, इनमें से किसी एक टूल का उपयोग करें:


फेसबुक द्वारा पैगंबर

गूगल सूचना स्टूडियो

SEOmonitor द्वारा वेब अनुकूलन वॉचवर्ड निर्धारण

आपकी साइट के ट्रैफ़िक का आकलन करना इस तथ्य के प्रकाश में महत्वपूर्ण है कि यह आपको यह अनुमान देता है कि वेबसाइट अनुकूलन प्रयास से आदर्श परिणाम मिलने की कितनी उम्मीद है। यह आपको अपने विकास पर नज़र रखने और आवश्यकतानुसार अपनी वेब अनुकूलन पद्धति को आगे बढ़ाने की भी अनुमति देता है।


6/खोज इंजन अनुकूलन ट्रैफ़िक प्राप्त करने में कितना समय लगता है?

वेब ऑप्टिमाइज़ेशन ट्रैफ़िक प्राप्त करने में लगने वाला समय कई तत्वों पर निर्भर करता है, जैसे आपकी साइट की उम्र, आपके कैचफ्रेज़ का विरोध, आपके प्रयासों की प्रकृति, और यह तो बस शुरुआत है। कुल मिलाकर, वेबसाइट डिज़ाइन सुधार से परिणाम प्राप्त करना शुरू करने में 6-8 महीने लगते हैं। हालाँकि, कुछ मामलों में यह कम या अधिक जगह घेर सकता है।


7/ SEO में रेफरल ट्रैफिक क्या है?

संदर्भ ट्रैफ़िक विभिन्न साइटों से आपकी साइट पर आने वाली विज़िट की मात्रा है। जब आप एसईओ पर काम कर रहे हों, तो रेफरल ट्रैफ़िक पर नज़र रखना एक अच्छा विचार है क्योंकि यह आपको यह देखने के लिए मैट्रिक्स दे सकता है कि आप कितना अच्छा काम कर रहे हैं।

8/वेबसाइट डिज़ाइन एन्हांसमेंट में क्रूड ट्रैफ़िक क्या है?

क्रूड ट्रैफ़िक व्यावहारिक रूप से बिना किसी चैनल के आपकी साइट पर आने वाली विज़िट की मात्रा है। आपकी साइट पर मेहमानों की पूर्ण संख्या, चाहे वे प्राकृतिक पूछताछ, सशुल्क खोज, आभासी मनोरंजन या किसी अन्य स्रोत से आए हों।


टीएल; डॉ: अपनी वेबसाइट का एसईओ ट्रैफ़िक कैसे बढ़ाएं, बहुत अधिक टेक्स्ट? मैंने इसे नहीं पढ़ा. चिंता मत करो; मैंने तुम्हें कवर कर लिया है. मैं वेबसाइट ट्रैफ़िक बढ़ाने के लिए एसईओ ट्रैफ़िक हैक्स और युक्तियों का सारांश प्रदान करता हूँ:


प्रतिक्रिया पोस्ट लिखें.

ब्लूप्रिंट मार्कअप का उपयोग करें.

सदाबहार पदार्थ बांटें.

अपने शीर्षक और मेटा में सुधार करें.

शामिल परिणामों के लिए बढ़ाएँ.

रीटार्गेटिंग पिक्सेल को सावधानीपूर्वक जोड़ें.

प्रत्येक पोस्ट के लिए, एक प्राथमिक कीवर्ड पर ध्यान केंद्रित करें।

विभिन्न आभासी मनोरंजन चरणों की जाँच करें।

ग्राहक के क्षेत्र को ध्यान में रखते हुए सामग्री परोसने के लिए सीडीएन का उपयोग करें।

विभिन्न प्लेटफार्मों और सामग्री प्रकारों के लिए अपनी सामग्री का पुन: उपयोग करें।

किसी ऐसी चीज़ के बारे में ब्लॉग करें जिससे बाद में आगे बढ़ने की संभावना हो।

.edu बैकलिंक्स और ब्रांड माइंडफुलनेस के लिए शिक्षाप्रद संगठनों को व्यवस्था प्रदान करें।

वह आज समाप्त हो गया! मैं वास्तव में विश्वास करना चाहता हूं कि आप इन वेब अनुकूलन ट्रैफ़िक युक्तियों और युक्तियों को अपनी साइट पर मेहमानों को बढ़ाने में मददगार पाते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं