Breaking News

appen app se paise kaise kamaye|How to earn money from appen?

 


अप्पेन से पैसे कैसे कमाए?  Appen App से पैसे कैसे कमाए, अगर आपके पास लैपटॉप भी नहीं है, और अगर आपके पास सिर्फ पुराना मोबाइल फोन है।


  क्या आप Microsoft amazon.adobe जैसी बड़ी और सैकड़ों छोटी कंपनियों के लिए घर बैठे पार्ट टाइम कमाना चाहेंगे और मजे की बात यह है कि आप यह सारा काम अपनी मातृभाषा में कर सकते हैं चाहे वह हिंदी हो, उर्दू हो, बंगाली हो , मराठी, गुजराती, तेलुगु, तमिल, पंजाबी या भारत की कोई अन्य भाषा और यह अंत होगा कि एक बहुत ही मुफ्त लॉन्च की गई साइट से कैसे और कहाँ प्राप्त किया जाए, यह ऑस्ट्रेलिया में स्थित थी।


यह ऑस्ट्रेलियाई स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध कंपनी है, यानी इस पर भरोसा किया जा सकता है कि फ्रीलांसिंग साइट का कारोबार 2,019 बिलियन, तेरह सौ करोड़ से अधिक, हाँ तीन सौ करोड़ रुपये से अधिक था।


ज्यादातर लोग इसे अंदर ही बना लेते हैं लेकिन सारा पैसा आपके भारतीय बचत बैंक खाते में सुरक्षित 100% प्रतिशत तक पहुंच जाता है, अब आप सोच रहे होंगे कि काम क्या है तो चलिए मैं आपको बताता हूं कि काम क्या है, तो दोस्तों यह फ्रीलांसिंग .


साइट के ऊपर पहला काम है ऑनलाइन सर्वे करना और हां ऑनलाइन सर्वे करना आसान है, आप इसे अपने मोबाइल फोन से कर सकते हैं, अपनी मातृभाषा में कर सकते हैं, अंग्रेजी भाषा में भी कर सकते हैं, यह सर्वे 15:15 मिनट से 3 घंटे तक हो सकता है। इन सेवाओं के अंदर सर्वे लंबा चलेगा, आपको ज्यादा पैसा मिलेगा।


आपको अपने मोबाइल फोन पर सरल जानकारी ऑनलाइन भरनी होती है, लेकिन सेवा पूरी करने के बाद आपको अमेरिकी डॉलर में भुगतान मिलता है।


यह काम कैसे करना है, मैं आपको इस लेख में दिखाऊंगा और सिखाऊंगा और अन्य काम एक ही साइट पर किया जाएगा, इसे सोशल मीडिया मूल्यांकन कहा जाता है, सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे कि YouTube, Facebook, Instagram, Twitter, वगैरह।


सभी वीडियो या लेख सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के ऊपर आपकी अपनी मातृभाषा में लिखे या अपलोड किए गए हैं।


  जाओ, तुम्हें अपनी मातृभाषा में जो वीडियो और लेख हैं उन्हें देखना है और जज करना है कि उनमें से कौन सा वीडियो उपयुक्त है, इंटरनेट पर डाला जा सकता है, उसमें किसी भी प्रकार की अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं किया गया है।


किसी लेख में ऐसा नहीं लिखा गया है जिससे किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचे या उसमें कुछ ऐसा हो जो गलत हो, तो उसे कहते हैं सोशल मीडिया मूल्यांकन जो आपकी मातृभाषा में होता है, चाहे वह हिंदी हो, उर्दू बंगाली हो।


  कोई भी भाषा हो सोशल मीडिया ने भारत में इस कदर विस्फोट किया है कि लाखों भारतीयों के पास मोबाइल है।


इन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के लिए यह जानना बहुत जरूरी है कि क्या बोला जा रहा है और क्या दिखाया जा रहा है, अब तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर आदि से लेकर अब इसके ऑफिस में सैलरी के आधार पर लाखों लोग हैं तो आप इसे मैन्युअल रूप से चेक नहीं कर सकते, आप क्या करते हैं? ऐसी साइट पर जाकर ये फाइट ऑस्ट्रेलिया में बेस्ड है।

आप उस पार्ट टाइम काम को लगा दें जिसमें आपको जिस भी भाषा में महारत हासिल हो, अगर आप बंगाल में हैं, [पैसे कैसे कमाएं] तो आपके ईमेल आईडी पर बंगाली भाषा के सैकड़ों वीडियो या लेख आएंगे, आपको उन्हें देखना होगा और उन्हें पढ़ें और इंतजार करें कि कौन सा सही है और कौन सा सही नहीं है, आपको पूरा मार्गदर्शन भी मिलता है और इस काम के लिए आपको पैसे मिलते हैं।


यह भी एक तरह का सामाजिक कार्य है कि आप सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म से गलत तरह की सामग्री को हटाने में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की मदद करते हैं और अपने घर बैठे अच्छी खासी कमाई भी करते हैं।


डॉलर केवल उसके मोबाइल फोन पर और वह भी खाली समय में तो दोस्त आप समझ गए होंगे कि इस तरह के काम को सोशल मीडिया मूल्यांकन कहते हैं।


यानी ये चेक करने के लिए कि सोशल मीडिया पर किस तरह के आर्टिकल्स के वीडियो डाले जाते हैं, किस तरह की चीजें एक आम इंसान देख सकता है.


  आपको इस ऑस्ट्रेलियन फाइट के शीर्ष पर बहुत काम मिलता है और अमेरिकी डॉलर में भुगतान किया जाता है। यह भी मैं आपको इस वीडियो में दिखाऊंगा और सिखाऊंगा और मित्र इस साइट पर तीसरा काम है जिसे हम अनुवाद कहते हैं, भारत के लोग हिंदी जानते हैं, इसके अलावा।


हमारे पास दूसरी भाषा भी है और जनरल भी है और अगर मैं पंजाब से हूं तो पंजाबी भी जानता हूं, हिंदी भी जानता हूं, गुजरात से हूं तो गुजराती भी जानता हूं।


तो अगर मैं एक साथ पढ़ता हूं, अगर मैं बंगाल से हूं, तो मुझे बंगाली के साथ-साथ हिंदी भी आती होगी, इसी तरह अगर आप भारत के किसी भी राज्य में हैं, तो उस राज्य में बोली जाने वाली भाषाएं आएंगी और साथ में हिंदी आती भी है तो इस साइट पर जो अनुवाद कार्य होता है उसका लेबल लगा रहता है, इसकी विशेषता यह है कि यह एक भारतीय भाषा से दूसरी भारतीय भाषा में भिन्न है।


यह भारतीय भाषा में अनुवाद करने के लिए भी भुगतान करता है, अर्थात यदि आप बंगाली से बांग्ला में अनुवाद कर सकते हैं, तो आप बांग्ला से हिंदी में या गुजराती से गुजराती में हिंदी में या किसी अन्य भारतीय भाषा में अनुवाद कर सकते हैं यदि आप अनुवाद करते हैं।


  हो सके तो आपको उसके पैसे मिलते हैं और इस साइट पर आपको बहुत काम भी मिलता है, अगर आपको अंग्रेजी भाषा का ज्ञान है तो आपको ज्यादा काम मिलता है क्योंकि अंग्रेजी एक अंतरराष्ट्रीय भाषा है अगर आप किसी भी भारतीय भाषा में इसका अनुवाद कर सकते हैं अंग्रेजी में, तो इस साइट पर इसका काम बहुत है, तो इस ऑस्ट्रेलियाई साइट पर अनुवाद का काम भी बहुत है और आपको यूएस डॉलर के भीतर समान भुगतान और चौथा महत्वपूर्ण काम मिलता है।


है और वो है गूगल सर्च और वो भी भारत की भाषा में, इंटरनेट पर आजकल बहुत सारी लड़कियां और भारतीय भाषाओं में जाती हैं, जितने सर्च इंजन हैं, इंटरनेट पर इस अंत को साझा करना चाहती हैं और लेख जानना चाहती हैं . मैंने भारत की भाषा में लिखा है, आज से क्या लिखा है?


कुछ साल पहले तक इंटरनेट पर जो सामग्री थी उसका 99% हिस्सा अंग्रेजी भाषा में था, लेकिन यह भारतीय भाषाओं में न के बराबर था, लेकिन आजकल इंटरनेट पर भारतीय भाषाओं का प्रतिशत बहुत बढ़ गया है।


  अब जो सर्च इंजन हैं वे जानना चाहते हैं कि उनमें ऐसा क्या लिखा है कि अगर कोई भारत की किसी भी भाषा में गूगल पर सर्च करे तो उसी सर्च में सर्च करने वालों को उसके हिसाब से सामग्री या लेख दिखें, लेकिन वह तभी होगा जब कोई व्यक्ति उन्हें पढ़ेगा।


और तय करें कि वे किस श्रेणी के अंतर्गत आते हैं, इसलिए इस प्रकार की कटिंग को भारतीय भाषाओं में लिखे गए लेख कहते हैं।


  Google खोज वर्गीकरण आज की तारीख में बहुत नया है और ऑस्ट्रेलियाई साइट पर जानकारी के लिए बहुत अधिक उपलब्ध है।


  मैं आपको तीन उदाहरण देता हूँ, [पैसे कैसे कमाएँ] इस तरह के मुख्य काम इस साइट पर उपलब्ध हैं, इसके अलावा इस साइट पर दर्जनों काम मिलते हैं और इस वीडियो में मैं आपको वह सभी काम दिखाऊंगा जो आप करते हैं इस क्षेत्र पर।


  आपके भारतीय बचत बैंक खाते में जो भी पैसा रहता है, आप किसी भी अंतरराष्ट्रीय भुगतान गेटवे पर भुगतान कर सकते हैं।


इस साइट पर जाने के लिए https://appen.com यहां क्लिक करें, एक नई साइट खुलेगी जैसा कि आपने ऊपर चित्र में देखा है।


यह वही साइट है जो आपके मोबाइल फोन पर खुली है, जो एक बेसिक डेस्कटॉप साइट है जो मेरे लैपटॉप पर खुली है, यहां और वहां कभी कोई अंतर नहीं है।


लेकिन आप इसे डेस्कटॉप की तरह चला सकते हैं, [कैसे पैसे कमाएं] सभी सुविधाएं एक जैसी हैं, सुविधा है, जितनी भी वेबसाइटें आजकल बनाई गई हैं, ऐसे में वे लैपटॉप की तुलना में मोबाइल फोन पर बेहतर चलती हैं, मैं आपको लैपटॉप पर सभी विवरण दिखाना पसंद करता हूं।


क्योंकि लैपटॉप की स्क्रीन बड़ी होती है, उसके फॉन्ट बड़े होते हैं, मेरे लिए आपको समझाना आसान होता है और आपके लिए समझना भी आसान होता है। ठीक है, अब मैं आपसे अपना मोबाइल फोन हटा देता हूं और बाकी सारी जानकारी आपको दे दी जाएगी।


  दोस्तों आपके लैपटॉप पर, [पैसे कैसे कमाएं] अब मैं आपको जल्दी से दिखाऊंगा कि दुनिया की कौन सी बड़ी कंपनियां Apple साइट के शीर्ष पर हैं जो आती हैं और काम करती हैं ताकि आप अपना घर पकड़ सकें और अमेरिकी डॉलर में काम कर सकें।


आप अभी कमा सकते हैं कि मैं नीचे आता हूं, तब आप देखेंगे कि दुनिया की सारी बड़ी कंपनी है, तो आप देखेंगे दोस्तों, अमेज़न दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी ऐप्पल के ऊपर आती है, ताकि आप अपने घर में बैठ सकें और अमेरिकी डॉलर में कमाएँ।

दुनिया भर से कंपनियां और सैकड़ों अन्य कंपनियां आती हैं और अपने आप पर काम करती हैं, दोस्तों, सौ प्रतिशत सामान्य है।


  आप जो भी मेहनत करते हैं, आपका पैसा आपकी जेब में प्रतिशत तक पहुंचता है, आपकी जानकारी के लिए मैं आपको यह भी बता दूं कि Apple ने दो हजार उन्नीस उन्नीस में तेरह सौ करोड़ का कारोबार किया है, हां, तेरह सौ करोड़ का सालाना कारोबार है।


दो हजार अठारह उन्नीस लड़कों में ठीक है। तो एक बहुत ही विश्वसनीय विश्व स्तरीय कंपनी है।


  दोस्तों एक फ्रीलांसिंग साइट है। क्या तुम दोस्त हो? मैं आपको दिखाता हूं कि हम किस तरह के छोटे घरों में काम कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।


जिससे आप रेगुलर इनकम करते रहें यहाँ से घर बैठे ही ठीक है ऐसा करके भी मैं आपको दिखाऊंगा आप चिंता न करें। दूसरा है माइक्रोटेक यानी छोटे-छोटे काम आपको मिलते हैं दोस्तों मैं आपको दिखाता हूं कि ये छोटे-छोटे काम हैं।


  यह बहुत आसान है, आप चाहे दसवीं पास हों या अधिक योग्य हों, आप इस काम को आराम से कर पाएंगे, मैं आपको अभी कॉल करूंगा और आपको हॉट वर्क पर जाकर दिखाऊंगा, मैं आपके योगदानकर्ता पर क्लिक करता हूं यानी कि आप कुछ महत्वपूर्ण काम करेंगे योगदान के सेब पर काम करें।


आप वह करेंगे जो विभिन्न प्रकार के इनोवेशन होंगे, आप उसे पूरा करेंगे और आप यूएस डॉलर में कमाएंगे।


ठीक है, भाई, दुनिया से जुड़ें, दुनिया भर से यहां कुछ करें और यूएस डॉलर में कमाएं, अभी आप कैसे हैं? क्या आपने कोई ऐसा प्रोजेक्ट चुना है जिसमें [कैसे पैसा कमाना है] आपने निर्देश दिया है कि काम कैसे करना है।


आपको पूरा निर्देश मिलता है कि कैसे काम करना है ठीक है और निर्देशों के अनुसार आपको उन्हें पूरा करना है और आपको पैसा मिलेगा और जब भी आप चाहें, फिर वापस आकर नया कार्य पूरा कर सकते हैं और अच्छी कमाई कर सकते हैं।


अब ये कैसी बातें हैं? क्या लिखा है, यहाँ परीक्षा सामाजिक, क्विज़ या छोटी-छोटी पोस्ट जो सोती हैं, चाहे वह वीडियो हो या किसी भी भाषा में लिखी गई कोई चीज़। मातृभाषा में भी हो सकता है, जैसा कि मैंने आपको कुछ समय पहले बताया था, यहां आपको अपनी मातृभाषा के अनुसार ट्वीट करना है या हिंदी में नहीं, बंगाली में, मराठी में पंजाबी में या तेलुगू या तमिल में किसी भी भाषा में आप खुद को चुनेंगे।


या आपको ऐसे पोस्ट मिलेंगे जो वीडियो या लेख में लिखे जा सकते हैं, आपको बस यह देखना है कि वह ठीक है या पति रंग श्रेणी में बांग करता है या नहीं, ठीक है आपको पूर्ण निर्देश मिलेंगे, आपको बस उनका पालन करना है दोस्तों ठीक है तो ये एक कैटेगरी का टास्क बन गया है जो आपको एपल की तरफ से मिलेगा जिसके बदले में आपको पूरा होने पर पैसे मिलेंगे।


ठीक है दोस्तों, यह मॉडरेट कंटेंट है जैसा कि आप सोशल मीडिया जानते हैं चाहे वह इंस्टाग्राम ट्विटर हो, यहां हर तरह के वीडियो या लेख अलग-अलग भाषाओं में पंजाबी या हिंदी या बांग्ला में पाए जा सकते हैं एक वीडियो बनाया गया है जो अप्रोचेबल नहीं है, यानी यह कोई आम दर्शक नहीं देख सकता, इसने कुछ ऐसी अश्लील भाषा का इस्तेमाल किया है जो किसी सामान्य व्यक्ति के देखने लायक नहीं है, ठीक है, तो आपने इसे ब्लॉक कर दिया है।


आपको अपने ईमेल आईडी पर इस संपर्क का विवरण जांचना होगा। मित्र अपनी मातृभाषा में। जैसा कि मैंने थोड़ी देर पहले आपको बताया था कि आपको सारा काम अपनी मातृभाषा में करना है।


अगर आप अंग्रेजी में कर सकते हैं तो बहुत अच्छा है क्योंकि अंग्रेजी के अंदर काम ज्यादा होगा, एक अंतरराष्ट्रीय भाषा है, ज्यादातर सोशल मीडिया पर अंग्रेजी भाषा में है, लेकिन अगर आप अपनी मातृभाषा में करते हैं, तो यह बहुत अच्छे दोस्त भी होंगे।


देखिये मॉडरेट कॉन्टैक्ट में आपको सबसे ज्यादा काम मिलेगा क्योंकि आजकल पूरे लोग दुनिया की किसी भी भाषा में कुछ भी लिख देते हैं या किसी भी तरह का वीडियो बना लेते हैं और यह आम दर्शकों के लिए ठीक नहीं है।


  तो ये संपर्क विवरण आपकी ईमेल आईडी के ऊपर आएंगे, आपने उन्हें अपनी मातृभाषा दी है, अंदर देखना है, इसे पढ़ना है और अगर वह आपको फिट लगती है, तो आपको उसे ठीक करना है, अगर वह अनुपयुक्त है, तो आपको लाइक करना होगा उसे या नकारात्मक सूची में डाल दें, आपको सभी काम सही मिलेंगे।


उसे यहीं आपका अनुसरण करना है। आप यह भी देख सकते हैं कि लिखा हुआ है कि आपको इसे हटाना है या इसे ठीक करना है, लेकिन आपको काम के साथ पूरी डिटेल मिल जाएगी, साथ ही यह भी लिखा होगा कि आपको इतने काम के लिए इतने डॉलर मिलते हैं, ताकि आप जानते हैं कि आपके पास क्या है मेहनत के बदले में आपको कितना पैसा मिलने वाला है। अब यह ऑडियो यहां आपके छोटे और आपकी ईमेल आईडी पर आ जाएगा।



यह आपकी मातृभाषा या अंग्रेजी भाषा में हो सकता है। मुमकिन है कि आप तय कर लें कि आप किस भाषा में काम करना चाहते हैं।


  आप जिस भी भाषा में सहज हों [पैसे कैसे कमाएं]। ऑडियो क्लिप का मतलब है कि आपको अपनी मातृभाषा या किसी अन्य भाषा में रिकॉर्ड किए गए कुछ संदेश मिलेंगे।


  क्या कोई आवाज है जो किसी को सुनाई देगी, उसमें जो कुछ कहा जा रहा है, वह आपके पास है।


आपने यह भी सुना होगा कि आप इसे लिखते हैं, अगर यह हिंदी भाषा में लिखा गया है तो आपको यह उस बोली भाषा में मिलेगा जिसमें कोई बंगाली में बोल रहा है, आपको इसे बंगाली में ही लिखना है।

अगर आप अंग्रेजी में सहज हैं तो आपको अंग्रेजी भाषा में ऑडियो क्लिप मिल जाएगी। मुझे कोई बोलेगा, जिसे आप अंग्रेजी में नहीं लिखते हैं, तो लिखना ठीक है और आपको उसका पैसा मिल जाएगा, उसमें आपको पूरा इंस्पेक्शन मिलेगा, उसमें आपको यह भी लिखा मिलेगा कि इसके लिए आपको इतने पैसे मिलते हैं काम।



आपको कुछ ऐसे पैसेज भी मिलेंगे जो थोड़े असामान्य या अलग हैं जैसे कि क्या लिखा है ड्रॉप बॉक्स इमेज ठीक है अब आप इमेज से रिप्लेसमेंट बॉक्स में पिक्चर में वापस जा रहे हैं और देखें कि आपके लिए किस तरह का काम उपलब्ध है।


अब देखिये दोस्तों, Apple के ऊपर घर बैठे पार्ट टाइम कमाई करने के लिए तीसरी बड़ी कैटेगरी कौन सी है Apple का सर्वे है और डेटा कलेक्शन ठीक है, छोटी सी सर्विस होगी या फिर आपको अपनी कुछ आवाज अपनी मातृभाषा में रिकॉर्ड करनी होगी और जो आपके पास है कहने के लिए क्या आपको यह लिखा मिलेगा आपको मेल मिलेगा आपने इसे केवल अपने मोबाइल फोन पर देखा है, अपने मोबाइल फोन पर, आपने इसे अपनी मातृभाषा में रिकॉर्ड किया है, आदि।


दोस्तों, Apple पर घर बैठे इतना अलग पार्ट टाइम काम है कि आप सिर्फ बड़े-बड़े की कल्पना ही नहीं कर सकते- बड़ी-बड़ी कैटेगरी हैं, सैकड़ों-हजारों किसानों के पास अलग-अलग काम हैं जो छोटी-बड़ी कंपनियां आकर लगाती हैं और बदले में आपको पैसे मिलते हैं अमेरिकी डॉलर में, चिंता न करें।


  मैं अब आपको दिखाऊंगा कि आप कैसे कमा सकते हैं जो सीधे आपके भारतीय बचत बैंक खाते में सुरक्षित है, बीच में आपको किसी अंतरराष्ट्रीय भुगतान गेटवे की आवश्यकता नहीं है, आप इस वीडियो में मेरे साथ बने रहें, दोस्तों, मैं आपको दिखाऊंगा कि कैसे कुछ आप के ऊपर कुछ ही मिनटों में, हम नि: शुल्क पंजीकरण करते हैं।



सबसे पहले यह पहले दिखा रहा है, जहां हम आपको यहां लॉन्ग टर्म और पार्ट टाइम के लिए अप्लाई करके दिखाएंगे। ठीक है, अगर हम यहां एक जगह आवेदन करते हैं और पंजीकरण करते हैं, तो दूसरी और तीसरी यहां हम आपको बार-बार आवेदन करने के लिए बाद में भी लॉगिन कर सकते हैं।


यदि आपको इसकी आवश्यकता नहीं है, तो अब देखें कि एप्लिकेशन बटन यहां है, मैं जांचता हूं कि आज की तारीख में किस तरह का काम किया जा सकता है, आपके घर बैठे एक छोटा सा लेबल है और यह आज की तारीख में दिखता है और बदलता रहता है।


आप अभी रजिस्ट्रेशन करने से पहले जा सकते हैं, मैं आपको दिखाता हूं कि आज की तारीख में उन्हें किस तरह की छूट है, मीडिया के बड़े-बड़े संत हैं जो इंटरनेट पर चलते हैं, वहां मीडिया का विकास आपकी मातृभाषा में खोजना बहुत आसान है।


  अंग्रेजी में काम किया जा सकता है, अंग्रेजी में भी किया जा सकता है, जिसमें सारे निर्देश ईमेल के जरिए आपके पास आते हैं।


आपको जो काम मिलता है और साथ में लिखा होता है कि कैसे करें वो आपसे क्या उम्मीद करते हैं और आप कितना पैसा देंगे। खैर उसके बाद सोशल मीडिया वैल्यूएशन है जैसा कि मैंने आपको पहले बताया, दोस्तों सोशल मीडिया पर लोग हर तरह की पोस्ट डालते हैं, आजकल हर भाषा में लोग लिखते-लिखते हैं, भारत की आबादी 130 है और पूरी दुनिया में हमारा एक राज्य है .


देश के देशों के बराबर है और उनकी जनसंख्या भी उतनी ही है जितनी आजकल लोग अपनी मातृभाषा में जैसे मराठी में तेलुगु में या हिंदी में पंजाबी या गुजराती में और अन्य भागों में यू-ट्यूब या किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बोल सकते हैं तो सभी इंटरनेट पर जितनी बड़ी सोशल मीडिया कंपनियां हैं, वह जांचना चाहती हैं कि क्या उन्होंने सही कहा है, क्या यह आम लोगों के देखने लायक है।


तो ये सारा काम आपको यहीं मिलता है, आपको ट्रांसलेशन का काम मिलता है, हो सकता है आपको अपनी मातृभाषा से किसी और भाषा के लिए ट्रांसलेशन का काम मिल जाए जैसे मैं आपको हिंदी में भी दिखाऊंगा चाहे हिंदी में, मराठी में या मराठी से अंग्रेजी में या पंजाबी से हिंदी या पंजाबी से अंग्रेजी।


आपको किस भाषा में अनुवाद का काम मिल सकता है, उसके ठीक बाद आपको ट्रांसक्रिप्शन का काम मिल जाता है सर्वे, जो आपको सबसे ज्यादा पसंद आता है, आपको लोगों के कमेंट भी मिलते हैं कि सर्वे का काम, बता दें, हंड्रेड परसेंट सर्विस का काम है Apple पर उपलब्ध है, जो 15 मिनट से लेकर 3 घंटे तक हो सकता है, जिसे पूरा करना है।


और आपने US डॉलर में कमाया है, जब आपके पास काम आता है तो आपने उसमें काम के बारे में जरूर लिखा होगा।


  आपको ये लिखना है और उसमें लिखा होगा कि आपको कितने पैसे मिलेंगे दोस्तों अगर आपको सही लगे तो पकड़ कर आपको दे दो दोस्तों फिर भाषा विज्ञान पर आपकी बहुत अच्छी पकड़ है चाहे आपकी माँ कोई भी हो जुबान भारत की है।


तो वहां आपको फिर से काम मिलता है कि आपको कहीं कुछ टेक्स्ट लिखा हुआ मिल जाएगा, आपको इसे अपनी भाषा में अपने मोबाइल फोन पर ही रिकॉर्ड करके मेल करना होगा, और बाकी सब चीजें उसके बाद ठीक हैं।


  और देखें यहां लिखा भाषण ईमेल भेजने की बात है, अगर किसी वीडियो में किसी व्यक्ति ने बोला है तो क्या वह सही तरीके से बोला गया है? यह भाषण मूल्यांकन ठीक है, यह भी यहाँ काम है, आपको इस तरह के मिलेंगे जो अमेरिकी डॉलर में पूरा कर सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं, यहाँ से हमें अपना काम यहाँ भारत से मिला है।


अप्पेन से पैसे कैसे कमाए? और किसी भी परियोजना के लिए आवेदन करें या इस वेबसाइट पर काम शुरू करें।


ऊपर दाईं ओर जॉब पर क्लिक करें जैसा कि आप ऊपर की इमेज में देख सकते हैं।


आपको विभिन्न प्रकार के जॉब विकल्प मिलेंगे किसी को भी चुनें और अप्लाई पर क्लिक करें।

एक नया पेज खुलेगा, नीचे स्क्रॉल करें और आप इस तरह देख सकते हैं।


अपने देश का चयन करें नया पेज अपने आप खुल जाएगा।

अपनी भाषाओं का चयन करें और अगले एक पर क्लिक करें नया पृष्ठ आपकी अनुवाद भाषा का चयन करेगा और अगले पर क्लिक करेगा।


एक नया टैब या पेज खुलेगा, पंजीकरण विवरण भरें।


आवेदन या पंजीकरण विवरण भरने के बाद नियम और शर्त बॉक्स पर टिक करें, आवेदन जमा करें पर क्लिक करें।


एक बार जब आप आवेदन पत्र जमा कर देते हैं तो आपको अपनी ईमेल आईडी सत्यापित करने की आवश्यकता होती है, ईमेल सत्यापित करने के लिए ईमेल खाते पर जाएं, एपेन द्वारा भेजे गए अपने ईमेल को खोलें, आप देखेंगे कि सत्यापन कोड वही कोड दर्ज करता है और सबमिट पर क्लिक करता है।


एक नया पेज खुलेगा स्मार्टफोन प्रश्न भरें हां चुनें आप बारकोड देख सकते हैं यदि आप मोबाइल फोन का उपयोग कर रहे हैं तो लिंक पर क्लिक करें या यदि आप लैपटॉप का उपयोग कर रहे हैं तो अपने फोन से बारकोड स्कैन करें ताकि यह आपके मोबाइल नंबर को सत्यापित कर सके।


जारी रखें पर क्लिक करें और अतिरिक्त प्रोफ़ाइल जानकारी भरें।


सबमिट बटन पर क्लिक करें और उस पर एक आईडी प्रूफ संलग्न करें।


अपलोड होने के बाद अपलोड पर क्लिक करें ऐपन टीम आपके आवेदन की जांच करेगी और आपको काम के बारे में सूचित करेगी।


तो दोस्तों उम्मीद है कि हमारा यह लेख Appen से पैसे कैसे कमाए? शेयर करना ना भूलें।

कोई टिप्पणी नहीं