Breaking News

Apne blogs per organic traffic kaise layen|increase organic traffic on your blog(rank on google)

 

organic traffic

हेलो दोस्तों, आज हम ऑर्गेनिक ट्रैफिक बढ़ाने के लिए एसईओ की सर्वोत्तम प्रथाओं के बारे में बात करेंगे2021? और SEO दो प्रकार के होते हैं


1.ऑन पेज एसईओ तकनीक


2.ऑफ पेज एसईओ तकनीक

ऑन पेज एसईओ में मूल रूप से हमें यह ध्यान रखना होगा कि छह पैरामीटर हैं।


1.कीवर्ड: जो कीवर्ड आप उपयोग कर रहे हैं उन्हें शीर्षक, उपशीर्षक और लेख पैराग्राफ में प्राकृतिक तरीके से व्यवस्थित किया जाना चाहिए।


2.पैराग्राफ: पैराग्राफ में कितने शब्द हैं और कितने टूटे हुए लिंक हैं इसकी जांच करनी चाहिए।


3.छवियां: आपकी छवियां विचित्र छवियां होनी चाहिए, यह साफ-सुथरी और संपीड़ित होनी चाहिए।


4.शीर्षक: आपके शीर्षक में आपके कीवर्ड शामिल होने चाहिए।


5.लिंक: इनबॉन्ड लिंक और आउट बॉन्ड लिंक दो प्रकार के होते हैं, इनबॉन्ड लिंक पाठकों या विज़िटरों को केवल आपके पृष्ठों में ही रहना चाहिए और आउटबॉन्ड लिंक विज़िटर आपकी साइट से अन्य साइट पर जाएंगे।


बुलेट्स: इसका उपयोग मूल रूप से पठनीयता बढ़ाने के लिए किया जाता है ताकि खोज इंजन सामग्री को आसानी से पढ़ सके और Google खोज इंजन में दृश्यता बढ़ सके।


ऑफ पेज एसईओ


आज हम ऑफ पेज एसईओ करने के लिए ऑफ पेज एसईओ के बारे में बात करेंगे, यह बहुत विशाल है और इसमें ऑफ पेज एसईओ करने के कई तरीके हैं।


इसे एक बार में नहीं किया जा सकता है, इसे करने में कुछ समय लगता है। इसे करने के लिए बहुत सारी तकनीकें उपलब्ध हैं लेकिन यहां हम उनमें से कुछ और सबसे महत्वपूर्ण पर चर्चा करेंगे।


1.सोशल मीडिया सहभागिता।


2.सोशल मीडिया बुकमार्किंग


3.अतिथि पोस्ट सबमिशन


4. छवि प्रस्तुत करना


5.दस्तावेज़ साझा करना


6.लेख प्रस्तुत करना


7.सवाल और जवाब


8.मंच चर्चा


सोशल मीडिया एंगेजमेंट: सोशल मीडिया एंगेजमेंट वह है जब भी आप कोई लेख या सामग्री लिखते हैं और सोशल मीडिया शेयरिंग बटन के माध्यम से सोशल मीडिया पर साझा करते हैं या मैन्युअल रूप से यूआरएल को कॉपी करते हैं और सोशल मीडिया पेजों पर पेस्ट करते हैं, जहां से आपको अपने पेजों पर सीधा ट्रैफिक मिलेगा। या साइट.


अतिथि पोस्ट सबमिशन: गेस्ट पोस्ट सबमिशन ऑफ पेज एसईओ तकनीक है और यह किसी भी लेख या पोस्ट को अन्य वेबसाइट पर सबमिट करने के अलावा और कुछ नहीं है, मान लीजिए कि यदि आपके पास लेख या सामग्री है और आप अन्य वेबसाइट पर पोस्ट करना चाहते हैं जिनके पास उच्च गुणवत्ता वाला ट्रैफ़िक और दा, पा है। ऊंचा है और खूब ट्रैफिक मिल रहा है।


  आप अपना लेख वहां पोस्ट कर सकते हैं ताकि अन्य विज़िटर पढ़ सकें और आपकी साइट पर आ सकें और आपकी साइट पर अन्य साइट के माध्यम से ट्रैफ़िक आ रहा है जहां आपने अपने लेख पोस्ट किए हैं और यह ट्रैफ़िक प्राप्त करने और आपको बैकलिंक प्राप्त करने की सबसे अच्छी तकनीक में से एक है यह से।


छवि सबमिशन: छवि सबमिशन कुछ और नहीं बल्कि अपनी छवियों को अन्य वेबसाइट पर सबमिट करना है, मान लीजिए कि आपके पास अपने लेख के साथ छवि है जिसे आप पहले ही अपनी साइट पर प्रकाशित कर चुके हैं।


समान छवियों का उपयोग अन्य साइट पर सबमिट करने के लिए किया जा सकता है ताकि आप अपनी वेबसाइट [ऑफ पेज एसईओ] पर ट्रैफ़िक प्राप्त कर सकें जहां से आपने सबमिट किया है। ऐसी कई साइटें हैं जहां आप अपनी छवियां सबमिट कर सकते हैं जैसे पिनटेरेस्ट, आप अपनी छवियां सबमिट कर सकते हैं, यह क्या ऑफ पेज एसईओ तकनीक ऑफ पेज एसईओ के अंतर्गत आती है।



दस्तावेज़ साझा करना: दस्तावेज़ साझा करना आपके किसी भी लेख या दस्तावेज़ या पीडीएफ या वीडियो को साझा करने की तकनीक है, आप कुछ भी सबमिट कर सकते हैं, बहुत सारी साइटें हैं जहां आप अपने सभी दस्तावेज़ जमा कर सकते हैं, यह आपकी साइट पर ट्रैफ़िक और बैकलिंक प्राप्त करने का दूसरा तरीका है।


आर्टिकल सबमिशन: आर्टिकल सबमिशन भी अपने आर्टिकल को फोरम साइट पर सबमिट करने की एक ऑफ पेज एसईओ तकनीक है और बहुत सारी फोरम साइट हैं जहां आप अपने आर्टिकल सबमिट कर सकते हैं, यहां कई लोग सवाल पूछ रहे हैं।


  तो आप प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं और अपना लेख सबमिट कर सकते हैं जो बैकलिंक बनाता है और आपको उनसे बहुत सारा ट्रैफ़िक मिलेगा और बैकलिंक भी मिलेगा और आपका लेख धीरे-धीरे किसी भी खोज इंजन में रैंक करना शुरू कर देगा।


इसलिए आर्टिकल सबमिशन भी बैकलिंक्स बनाने का सबसे अच्छा तरीका है। ऐसा करने के लिए गूगल पर जाएं और <strong>आर्टिकल सबमिशन एक्टिव फोरम खोजें और अपना आर्टिकल सबमिट करें।


प्रश्न और उत्तर: प्रश्न और उत्तर आपकी साइट पर ट्रैफ़िक लाने के लिए एक और ऑफ पेज एसईओ तकनीक है, यहां आपको अपनी ईमेल आईडी का उपयोग करके अपना खाता बनाना होगा और वहां बहुत सारे प्रश्न उपलब्ध हैं जिनका आपको उत्तर देना होगा।


  और वहां अपनी [ऑफ पेज एसईओ] वेबसाइट लिंक प्रदान करें ताकि जो लोग आपके उत्तर पढ़ रहे हैं वे भी आपकी साइट पर आएं यदि आप उन्हें उपयोगी जानकारी प्रदान करते हैं। यह ट्रैफ़िक प्राप्त करने और आपकी साइट पर बैकलिंक बनाने का आसान तरीका है।


फोरम चर्चा: फोरम चर्चा बैकलिंक्स बनाने और ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए एक और ऑफ पेज एसईओ तकनीक है, यदि आपके पास किसी विषय या लेख के बारे में ज्ञान है।


आप यहां आ सकते हैं, प्रश्नों के उत्तर दे सकते हैं, उनके बारे में चर्चा कर सकते हैं और अपनी वेबसाइट का लिंक प्रदान कर सकते हैं [ऑफ पेज एसईओ] ताकि आपको अपनी साइट पर ट्रैफ़िक मिलेगा। केवल अपनी साइट का यूआरएल प्रदान न करें, केवल कुछ शब्दों का उत्तर दें और अधिक पढ़ने के लिए क्लिक करें। यहाँ।


और अपनी साइट को लिंक करें जैसा मैंने दिखाया है बस उस पर क्लिक करें और देखें यह इसे आपके दूसरे पेज पर ले जाएगा।


तो ठीक है दोस्तों ये हैं मुख्य और महत्वपूर्ण विषय ऑफ पेज एसईओ तकनीक या आप बैकलिंक्स भी कह सकते हैं।


  नए लेख अपडेट पाने के लिए कृपया इस साइट पर विजिट करते रहें, दोस्तों उम्मीद है कि इस लेख से ऑर्गेनिक ट्रैफिक बढ़ाने के लिए एसईओ की सर्वोत्तम प्रथाओं में मदद मिली होगी2023?

कोई टिप्पणी नहीं