Breaking News

Beginners के लिए सीपीए मार्केटिंग गाइड free में कैसे शुरू करें (2022)

  

सीपीए मार्केटिंग गाइड free में कैसे शुरू करें

Beginners के लिए सीपीए मार्केटिंग गाइड free में कैसे शुरू करें (2022)


hind1 द्वारा शुरुआती लोगों के लिए मुफ्त CPA मार्केटिंग गाइड में आपका स्वागत है


शुरू करने से पहले, मैं आपको बताना चाहता हूं कि सीपीए संबद्ध विपणन मुद्रीकरण का सबसे अच्छा और तेज़ तरीका है। आप रिकॉर्ड समय में बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं। इसमें केवल एक छोटा सा निवेश लगता है, लेकिन मैं गारंटी देता हूं कि आप मुफ्त में शुरुआत करेंगे।


यह पोस्ट एक क्रैश कोर्स की तरह है जहाँ आप सीखेंगे कि 2022 में CPA या EPL Affiliate Marketing कैसे शुरू करें मुफ्त में।


है अच्छा है? आइए पहले मूल बातें शुरू करें।


और फिर, मैं 3-चरण कैसे-कैसे ट्यूटोरियल में जाऊँगा।


सीपीए मार्केटिंग क्या है?

CPA मार्केटिंग एक प्रकार का Affiliate Marketing है जिसमें आप किसी व्यक्ति द्वारा की जाने वाली किसी विशिष्ट क्रिया के लिए कमीशन कमाते हैं। इसे भुगतान-प्रति-कार्य (पीपीए), मूल्य-प्रति-प्राप्ति (सीपीए), और मूल्य-प्रति-रूपांतरण (सीपीसी) विपणन के रूप में भी जाना जाता है।


CPA का मतलब प्रति कार्य लागत है। तो यह वह कीमत है जो एक व्यवसाय स्वामी आपको किसी कार्य या कार्य को करने के लिए भुगतान करता है।


क्रिया कुछ भी हो सकती है:


फॉर्म भरना

कोई ईमेल पता डालें।

कुछ खरीदो

एक उद्धरण प्राप्त करना

न्यूजलेटर की सदस्यता लें।

ऐप या सॉफ्टवेयर डाउनलोड करना।

एक परीक्षण के लिए साइन अप करना।

और सूची खत्म ही नहीं होती। प्रक्रिया या कार्य आमतौर पर किसी भी व्यवसाय के लिए आय का आधार होता है। उदाहरण के लिए, लोगों को उनके ईमेल पते दर्ज करने के लिए आपको भुगतान करने वाली कंपनी में रुचि है:


उनसे उनके उत्पादों या सेवाओं के बारे में बात करना।

उन्हें अपने उत्पादों या सेवाओं को खरीदने के लिए राजी करें।

और अंत में अधिक बेच रहा है।

CPA मार्केटिंग एक ब्लॉगर, विज्ञापनदाता या प्रकाशक के रूप में आपके ट्रैफ़िक को मुद्रीकृत करने का सबसे प्रभावी तरीका है। क्यों?


मुझे समझाएं क्यों!


सीपीए क्यों: सीपीए मार्केटिंग के शीर्ष 5 लाभ

CPA मार्केटिंग के किसी भी अन्य प्रकार के ऑनलाइन मार्केटिंग की तुलना में अधिक लाभ हैं। आज सीपीए मार्केटिंग शुरू करने के 10 प्रमुख कारण यहां दिए गए हैं:


1/हर कार्रवाई के लिए भुगतान प्राप्त करें।

CPA मार्केटिंग का सबसे बड़ा फायदा यह है कि एक व्यक्ति द्वारा की जाने वाली प्रत्येक क्रिया के लिए आपको भुगतान मिलता है। इसका मतलब है कि अगर कोई फॉर्म भरता है, तो आपको भुगतान मिलता है। यदि कोई अपना ईमेल पता दर्ज करता है, तो आपको भुगतान मिलता है।


और अगर कोई कुछ खरीदता है, तो आपको भुगतान मिलता है। इसमें कोई जोखिम शामिल नहीं है, और आपको बेचने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।


2/बदलाव के बारे में चिंता न करें।

CPA मार्केटिंग के साथ, आपको किसी विज़िटर को किसी और के ग्राहक में बदलने में समय नहीं लगाना पड़ता है। आपको केवल उस कार्रवाई के लिए भुगतान किया जा रहा है जो कोई करता है। मनचाहा एक्शन बिक सकता है!


रूपांतरण बिक्री फ़नल

लेकिन आपको इसके बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है। आप किसी ऐसे व्यक्ति को व्यवसाय में भेजते हैं जो काम करवाता है। और फिर व्यवसाय उसे इसे खरीदने के लिए मना लेता है।


3/ निवेश पर उच्च प्रतिफल का आनंद लें (आरओआई)

चिंता मत करो; मैं आपको एक CPA Affiliate Marketing Tutorial के माध्यम से बताऊंगा जो आपको मुफ्त में आरंभ करने में मदद करेगा। लेकिन फिर आपको अंततः कुछ पैसे निवेश करने की आवश्यकता होगी।


अच्छी खबर यह है कि सीपीए मार्केटिंग का आरओआई बहुत अधिक है। यह किसी भी प्रकार के विपणन के उच्चतम आरओआई में से एक है। इसका मतलब है कि आप जल्दी से अपने निवेश की भरपाई कर सकते हैं और कुछ ही समय में मुनाफा कमाना शुरू कर सकते हैं।


आप CPA मार्केटिंग से कम ट्रैफिक में भी पैसा कमाते हैं।


4/ तेजी से स्केल करें और अधिक पैसा कमाएं।

CPA मार्केटिंग अत्यधिक स्केलेबल है। आप अपने ऑर्गेनिक या सशुल्क ट्रैफ़िक को बढ़ाकर तेज़ी से अधिक पैसा कमा सकते हैं। एक बार जब आप मूल्य प्रति कार्रवाई जान जाते हैं, तो अपने सीपीए मार्केटिंग अभियानों को बढ़ाना बहुत आसान हो जाता है।


5/ निष्क्रिय रूप से बार-बार भुगतान करें।

CPA मार्केटिंग के साथ, आपको आमतौर पर केवल एक बार भुगतान मिलता है।


लेकिन अगर आप इसे सही कर लेते हैं, तो आपको बार-बार भुगतान मिल सकता है।


उदाहरण के लिए, यदि कोई फ़ॉर्म भरता है या अपना ईमेल पता दर्ज करता है, तो आप ईमेल, परीक्षण और बिक्री के लिए भुगतान प्राप्त कर सकते हैं।


कुछ व्यवसाय अपने उत्पादों या सेवाओं के लिए आवर्ती भुगतान प्रदान करते हैं। तो आप एक ही कार्रवाई के लिए हर महीने भुगतान प्राप्त कर सकते हैं। शीर्ष आवर्ती संबद्ध प्लेटफार्मों के बारे में जानने के लिए नीचे दी गई छवि पर क्लिक करें:



और Affiliate Program ट्रैफिक को लीड और सेल्स में बदलने में अच्छे होते हैं। आप ऐसे प्रोग्राम भी ढूंढ सकते हैं जो आपको आवर्ती आय का भुगतान करते हैं।


मैक्सबाउंटी शुरुआती लोगों के लिए सर्वश्रेष्ठ सीपीए नेटवर्क के लिए मेरी शीर्ष पसंद है। उनके पास बहुत सारे समर्थन और प्रशिक्षण संसाधन हैं। और वे नए सहयोगियों के साथ बहुत दोस्ताना हैं।


साथ ही, उनके पास उच्च भुगतान के साथ कई ऑफ़र हैं।


2/पैर की अंगुली मक्खी

Peerfly एक उन्नत संबद्ध प्रबंधक, कस्टम ट्रैकिंग और 2000 से अधिक ऑफ़र के साथ सबसे तेज़ी से बढ़ने वाला संबद्ध नेटवर्क है। इसके अतिरिक्त, वे तेजी से भुगतान विकल्प, पुरस्कार और प्रतियोगिताएं प्रदान करते हैं।



वे कई स्थानों पर बहुत अधिक भुगतान करने वाले CPA और अन्य संबद्ध विपणन कार्यक्रम प्रदान करते हैं। और वे आपकी सीपीए मार्केटिंग आय बढ़ाने में आपकी सहायता के लिए निःशुल्क प्रशिक्षण और उपकरण प्रदान करते हैं।


3/सीपीएलीड

यदि आप प्रति इंस्टॉल लागत (सीपीआई) मार्केटिंग में रुचि रखते हैं, तो सीपीएलीड शामिल होने का स्थान है। उनके पास कई मोबाइल और डेस्कटॉप ऑफ़र हैं जो आपको प्रति इंस्टॉल भुगतान करते हैं। इसलिए जब भी आपका कोई रेफ़रल वाला ऐप इंस्टॉल करता है तो आप हर बार पैसा कमाते हैं।



1,750,000 प्रकाशकों के साथ, CPAlead दुनिया के सबसे बड़े संबद्ध नेटवर्कों में से एक है। साथ ही, उनके पास एक बहुत अच्छी सहायता टीम है जो नए सहयोगियों को आरंभ करने में मदद करती है।


4/सीपीएग्रिप

CPAGrip उन्नत CPA विपणक के लिए संबद्ध नेटवर्क को लॉक करने और प्रोत्साहित करने वाला सर्वोत्तम सामग्री है। समर्पित कर्मचारी, तकनीकी उपकरण और तेज़ भुगतान इसकी कुछ बेहतरीन विशेषताएं हैं।


यह उद्योग में अच्छी प्रतिष्ठा के साथ सबसे पुराने सीपीए नेटवर्क में से एक है। और उनके पास बहुत सारे शानदार भुगतान ऑफ़र हैं, विशेष रूप से ईमेल मार्केटिंग और ज़िप सबमिशन साइट।


5/एडमिट एड

यदि आप ब्रांडों के साथ दीर्घकालिक साझेदारी विकसित करने के अवसरों की तलाश कर रहे हैं, तो एडमिटएड आपके लिए सही सीपीए नेटवर्क है। सॉफ्टवेयर और टूल निचे के विशेष प्रस्तावों के साथ इसके विभिन्न कार्यक्रमों में कई कार्यक्रम हैं।



और वे अपने व्यवसाय को बढ़ाने में मदद करने के लिए सहयोगियों के साथ काम करने में महान हैं।


30,000 से अधिक विज्ञापनदाताओं के साथ, एडमिटएड दुनिया के सबसे बड़े संबद्ध नेटवर्कों में से एक है। वे तत्काल भुगतान प्रदान करने में भी बहुत अच्छे हैं।


तो ये मेरे पसंदीदा सीपीए नेटवर्क थे। अब, आइए इन CPA Affiliate Marketing प्लेटफॉर्म में उपयोग की जाने वाली शर्तों पर चर्चा करें।


बोनस: डिजिटल मार्किंग के लिए H-Supertools से जुड़े कार्यक्रमों की तालिका

मैं टेबल पर शीर्ष सहबद्ध कार्यक्रमों को अपडेट करता रहता हूं। तो आप हमेशा वापस आ सकते हैं और शीर्ष प्रदर्शन करने वाले कार्यक्रमों को देख सकते हैं। तालिका आपको कार्यक्रमों की आय, श्रेणी और कुकी अवधि जानने में मदद करती है।


सीपीए मार्केटिंग नेटवर्क में सामान्य शर्तें

किसी भी सीपीए मार्केटिंग नेटवर्क के साथ काम करने से पहले आपको निम्नलिखित शर्तों के बारे में पता होना चाहिए। क्या इसका अर्थ बनता है? चलो शुरू करो।


1/सीपीए ऑफर


ऑफ़र एक उत्पाद या सेवा है जिसे आप कमीशन कमाने के लिए प्रचारित करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप किसी वज़न घटाने वाले उत्पाद का प्रचार कर रहे हैं, तो ऑफ़र उत्पाद ही होगा.


2/सीपीए संबद्ध समझौता


संबद्ध समझौता आपके और विज्ञापनदाता के बीच एक समझौता है। यह आपके रिश्ते के नियमों और शर्तों को रेखांकित करता है।


उदाहरण के लिए, यह कहेगा कि आप प्रत्येक बिक्री के लिए कितना कमीशन अर्जित करेंगे, आपको ट्रैफ़िक कैसे चलाना चाहिए, और कहाँ।



यहां 6 वेबसाइटें हैं जो प्रतिदिन लाखों आगंतुकों को आकर्षित करती हैं जिनका उपयोग आप अपनी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं।

3/सीपीए नेटवर्क


CPA नेटवर्क विज्ञापनदाताओं और CPA सहयोगियों के बीच एक मध्यस्थ है। वे सहयोगियों को बढ़ावा देने के लिए ऑफ़र प्रदान करते हैं और भुगतान का ध्यान रख सकते हैं।


4/सीपीए कमीशन या रेव शेयर


कमीशन वह राशि है जो आप अपने द्वारा की जाने वाली प्रत्येक क्रिया के लिए अर्जित करते हैं। और राजस्व हिस्सेदारी आपके द्वारा की जाने वाली प्रत्येक बिक्री का एक कट है।


5/ चार्जबैक


चार्जबैक तब होता है जब ग्राहक खरीदारी के लिए धनवापसी का अनुरोध करते हैं। यह तब होता है जब भुगतान किया जाता है या संसाधित किया जाता है तो आपका कमीशन काट लिया जाता है।


6/कुकीज


कुकीज छोटी टेक्स्ट फाइलें होती हैं, जिन्हें आपके विज़िटर के कंप्यूटर पर आपके द्वारा विज़िट की जाने वाली वेबसाइटों द्वारा रखा जाता है। उनका उपयोग आपकी ऑनलाइन गतिविधि को ट्रैक करने के लिए किया जाता है।



7/रूपांतरण दर


रूपांतरण दर वांछित कार्रवाई करने वाले लोगों का प्रतिशत है।


उदाहरण के लिए, यदि आप वजन घटाने वाले उत्पाद का प्रचार कर रहे हैं और आपके लैंडिंग पृष्ठ पर 100 लोग आते हैं, लेकिन उत्पाद केवल 2 लोग खरीदते हैं, तो आपकी रूपांतरण दर 2% होगी।


8/ प्रति कार्य लागत (सीपीए)

सीपीए इच्छित कार्रवाई की विज्ञापन लागत है।


9/प्रस्तुति पीजी


ऑफ़र पेज वह जगह है जहां आपके सहबद्ध लिंक पर क्लिक करने के बाद लोगों को लिया जाता है। और उसके लिए आप सेल्स फ़नल बना सकते हैं।


10/बिक्री फ़नल या लैंडिंग पृष्ठ


बिक्री फ़नल एक ऐसी प्रक्रिया है जो लोगों को जागरूकता से खरीदारी की ओर ले जाती है।


आपकी वेबसाइट पर एक लैंडिंग पृष्ठ एकमात्र ऐसा पृष्ठ है जहां किसी विज्ञापन या संबद्ध लिंक पर क्लिक करने के बाद लोगों को लिया जाता है।


11/यातायात का स्रोत


ट्रैफ़िक स्रोत वह है जहाँ से आपका ट्रैफ़िक आता है। उदाहरण के लिए, यह फेसबुक विज्ञापन, Google विज्ञापन और बहुत कुछ हो सकता है।


12/यातायात स्थान


ट्रैफ़िक स्थान आपके ट्रैफ़िक की भौगोलिक स्थिति है। कई सीपीए प्रस्ताव यूएस, यूके या कनाडा जैसे देशों के लिए मान्य हैं।


13/प्रकाशक


प्रकाशक वह होता है जो CPA ऑफ़र का प्रचार करता है. ये आप हो।


सीपीए मार्केटिंग गाइड: बिना दर्शकों या बजट के कैसे शुरुआत करें

यह मार्गदर्शिका उन लोगों के लिए है जो कार्रवाई करने के लिए तैयार हैं और शुरुआत से ही सीपीए मार्केटिंग सीखना चाहते हैं। मैं आपको दिखाऊंगा कि बिना किसी बजट, वेबसाइट या मौजूदा दर्शकों के अपनी सीपीए मार्केटिंग यात्रा मुफ्त में कैसे शुरू करें।


और इस तरीके से आप अगले 30 दिनों में $500 तक कमा सकते हैं।


याद रखें कि हम किसी उत्पाद या सेवा को बेचने पर नहीं, बल्कि कार्रवाई पर ध्यान केंद्रित करेंगे। आप अभी भी एक उत्पाद चुनेंगे, उसका प्रचार करेंगे और पैसा कमाना शुरू करेंगे। आसान? नहीं!


ऐसा करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। यह आपके लिए नहीं है अगर आप जल्दी अमीर बनो योजना की तलाश में हैं।


इतना कहकर चलो चलते हैं।


चरण 1: सर्वोत्तम CPA ऑफ़र खोजें।

पहला कदम एक ऐसा प्रस्ताव खोजना है जिसका आप प्रचार कर सकते हैं। और उसके लिए, आपको एक CPA नेटवर्क से जुड़ना होगा। यह आप जैसे विज्ञापनदाताओं और सहयोगियों के बीच एक मध्यस्थ है। मैंने कुछ लोकप्रिय सीपीए नेटवर्क सूचीबद्ध किए हैं जिनसे आप जुड़ सकते हैं।


मैं एक उदाहरण साझा करता हूं जहां Sendinblue प्रत्येक निःशुल्क खाते के लिए केवल 5 यूरो प्रदान करता है।


सैंडिन ब्लू पार्टनर प्रोग्राम

एक बार जब आप अंदर हों, तो अपने आस-पास देखने के लिए कुछ समय निकालें।


एक बेहतरीन सीपीए ऑफर:


अच्छे पैसे 'देता है।

प्रतिस्पर्धा कम होती है।

वैध और आला संबंधित है।

और अधिकतम कुकी अवधि (30 दिनों के लिए लक्ष्य)।

इस तरह के ऑफ़र को खोजने का सबसे अच्छा तरीका खोज फ़ंक्शन का उपयोग करना और परिणामों को फ़िल्टर करना है।


उदाहरण के लिए, यदि आप वजन घटाने के क्षेत्र में हैं, तो आप "वजन घटाने" या "आहार" जैसे कीवर्ड का उपयोग कर सकते हैं।



उसके बाद, आपको यह पुष्टि करने के लिए ऑफ़र पेज पर जाना होगा कि यह संदिग्ध या स्पैमी नहीं है। और आप समीक्षाएं भी देख सकते हैं। नहीं तो आपकी प्रतिष्ठा दांव पर लगेगी।


लेकिन यदि लैंडिंग पृष्ठ एक से अधिक चरणों के लिए कहता है, तो उसे बंद न करें.


आप अभी भी मल्टी-स्टेप ऑफ़र के साथ अच्छा पैसा कमा सकते हैं।


अगली चीज़ जो आपको करने की ज़रूरत है वह है प्रतियोगिता की जाँच करना। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप Google कीवर्ड प्लानर का उपयोग करें और प्रासंगिक कीवर्ड के CPC की जांच करें।


गूगल कीवर्ड प्लानर

आपके द्वारा खर्च किए जाने वाले CPC और आपको मिलने वाले CPA के बीच अंतर को अधिकतम करना सुनिश्चित करें। यह वह लाभ है जो आप अर्जित करेंगे। यह मुश्किल हो सकता है जब आपके पास सामान्य दर्शक हों या कोई अजीब जगह हो।


उदाहरण के लिए, ब्रायन डीन की एक डेटिंग साइट थी जिसे वह मुद्रीकृत करना चाहता था। उसने ऐडसेंस के माध्यम से विज्ञापन चलाए लेकिन कोई पैसा नहीं कमाया। और फिर उसने सीपीए ऑफ़र चलाए जिसमें ईमेल या ज़िप सबमिशन के लिए कहा गया। ध्यान दें कि प्रस्ताव जनसंख्या से संबंधित है, स्थान से नहीं।


परिणाम दिलचस्प था। उसने ऐडसेंस की तुलना में सीपीए प्रस्तावों से काफी अधिक पैसा कमाया।


चरण 2: एक बिक्री फ़नल या प्रक्रिया बनाएँ

सही प्रस्ताव मिलने के बाद, इसके लिए बिक्री फ़नल बनाने का समय आ गया है।


बिक्री फ़नल एक ऐसी प्रक्रिया है जो लोगों को ऑफ़र के बारे में जागरूक करती है। मैं कुछ विचार साझा करता हूं जिन पर आप काम कर सकते हैं।


सामग्री लॉकर बनाएं (ई-किताबें या अधिक जैसे मुक्त लीड मैग्नेट)।


अपने प्रसाद के आसपास एक वेबसाइट बनाएं (नेरडवालेट, मनीसुपरमार्केट)।

वायरल क्विज़ या व्यक्तित्व परीक्षण बनाएँ।

अपनी समीक्षा साइट पर उत्पादों या सेवाओं की समीक्षा करना शुरू करें।

प्रत्यक्ष बिक्री पृष्ठ बनाएं (यदि विज्ञापनदाता द्वारा अनुमति दी गई हो)


विचार रचनात्मक होने और कुछ ऐसा बनाने का है जो आपके लिए काम करे। लेकिन यदि आप किसी लैंडिंग पृष्ठ का विज्ञापन सीधे रेफ़रल आईडी से करते हैं, तो आप पृष्ठ या ब्लॉग पोस्ट बनाना छोड़ सकते हैं। किसी भी मामले में, आपको अपने प्रस्ताव को बढ़ावा देने की आवश्यकता है।


चरण 3: अपना ट्रैफ़िक स्रोत चुनें।

अब आपके ऑफ़र के लिए ट्रैफ़िक उत्पन्न करने का समय आ गया है। सीपीए मार्केटिंग के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि बैंक को तोड़े बिना इसे करने के कई तरीके हैं।


आप मुफ्त या सशुल्क विधियों का उपयोग कर सकते हैं।


आइए पहले आपके बिक्री फ़नल या ऑफ़र पृष्ठ पर प्रासंगिक ट्रैफ़िक लाने के लिए भुगतान विधियों के बारे में बात करें।


सशुल्क विज्ञापन (जैसे Google खोज विज्ञापन)


नेटिव विज्ञापन (ऐसे विज्ञापन जो आपकी साइट या मीडिया की सामग्री की तरह दिखते हैं)

पुश विज्ञापन (पुश नोटिफिकेशन के साथ)


सोशल मीडिया विज्ञापन (फेसबुक, इंस्टाग्राम, स्नैपचैट)


वीडियो विज्ञापन (YouTube विज्ञापन या अन्य प्लेटफ़ॉर्म)

सामुदायिक विज्ञापन (Quora विज्ञापनों या रेडिट पर)


आपको अपने विज्ञापन खर्च के बारे में सावधान रहना चाहिए क्योंकि अगर आप इसकी निगरानी नहीं कर रहे हैं तो यह हाथ से निकल सकता है। लेकिन अगर आप इसे सावधानी से करते हैं, तो पेड ट्रैफिक सबसे अच्छा तरीका है।


अब मैं ट्रैफ़िक प्राप्त करने के मुफ़्त तरीके साझा करता हूँ क्योंकि वे CPA मार्केटिंग को निष्क्रिय आय में बदल देते हैं।


पॉडकास्टिंग

फोरम मार्केटिंग

इन्फ्लुएंसर मार्केटिंग

एसईओ (खोज इंजन अनुकूलन)

मध्यम या Systeme.io ब्लॉग पर पोस्ट करना

सोशल मीडिया (सभी प्लेटफार्मों पर जैविक पहुंच)

सामग्री विपणन (ब्लॉगिंग)

यूट्यूब वीडियो और बहुत कुछ।


यहां विचार रचनात्मक होने और आपके लिए काम करने वाली किसी चीज़ के साथ आने का है। अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए इन सहबद्ध विपणन उपकरणों का उपयोग करना न भूलें। लेकिन ये तरीके समय लेने वाली और महंगी हो सकती हैं।


लेकिन मैंने वादा किया था कि आप मुफ्त में शुरुआत करेंगे, है ना?

मुझे मुफ्त में ब्लॉग करने का एक शानदार तरीका साझा करने दें।


और यह Systeme.io के साथ एक ब्लॉग बना रहा है।


और यहाँ यह कैसे करना है:


एक निःशुल्क Systeme.io खाता बनाएँ।


'ब्लॉग' टैब पर जाएं और एक ब्लॉग बनाएं।



पृष्ठों को ब्लॉग पोस्ट में बदलें।

लिखना शुरू करने के लिए 'एक ब्लॉग पोस्ट बनाएं' बटन पर क्लिक करें।

आप अपने CPA ऑफ़र के लिए सामग्री लॉकर के रूप में ब्लॉग पोस्ट का उपयोग कर सकते हैं। बस ऑफ़र को ब्लॉग पोस्ट के भीतर लिंक करें और लोगों से इसे अनलॉक करने के लिए एक कार्य पूरा करने के लिए कहें।


यह इत्ना आसान है।


आपको वर्डप्रेस होस्टिंग या डोमेन नाम पर पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि Systeme.io हर चीज का ध्यान रखता है।


बेस्ट वर्डप्रेस होस्टिंग

अब आपके परिणामों को ट्रैक करने का समय आ गया है। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका Google Analytics का उपयोग करना है। लेकिन आप Facebook Pixel जैसे अन्य टूल का भी उपयोग कर सकते हैं।


एक बोनस के रूप में, ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक चलाने के लिए गाइड का पालन करें और अपनी सहबद्ध विपणन यात्रा को बढ़ाने के लिए पाठ्यक्रम का पालन करें।


सीपीए मार्केटिंग के लिए अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

मुझे CPA मार्केटिंग के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर देने दें।


1/ क्या सीपीए मार्केटिंग कानूनी है?

हां, यह तब तक है जब तक आप कोई कानून नहीं तोड़ रहे हैं। उदाहरण के लिए, सहमति के बिना किसी CPA ऑफ़र का प्रचार करने के लिए किसी की व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग न करें.


2/ मैं सीपीए मार्केटिंग से कितना पैसा कमा सकता हूँ?

यह कई कारकों पर निर्भर करता है जैसे कि आप जिस ऑफ़र का प्रचार कर रहे हैं, आपका ट्रैफ़िक स्रोत और आपका लक्षित देश। आप आमतौर पर $1 से $100 प्रति लीड या इससे भी अधिक कमा सकते हैं। सीपीए मार्केटिंग से आप कितना कमा सकते हैं इसकी कोई सीमा नहीं है।


3/ क्या सीपीए मार्केटिंग इसके लायक है?

हां, सीपीए मार्केटिंग इसके लायक है। और यह अभी भी 2022 में लाभदायक है। यदि आप सही ऑफ़र ढूंढ़ सकते हैं और पर्याप्त लक्षित ट्रैफ़िक उत्पन्न कर सकते हैं, तो आप CPA मार्केटिंग से बहुत पैसा कमा सकते हैं।


4/सर्वश्रेष्ठ सीपीए नेटवर्क क्या है?

कोई भी संपूर्ण CPA नेटवर्क नहीं है। अलग-अलग नेटवर्क में अलग-अलग ऑफ़र होते हैं, इसलिए आपको सही ऑफ़र वाला एक ढूंढना होगा। लेकिन मैं oDigger और OfferVault का उपयोग करने की सलाह देता हूं। वे सीपीए मार्केटिंग पेशकशों के लिए Google की तरह हैं।


5/ मार्केटिंग में CPA का क्या अर्थ है?

CPA का मतलब प्रति कार्य लागत है। तो आपको मूल रूप से आपके आगंतुकों द्वारा की जाने वाली प्रत्येक कार्रवाई के लिए भुगतान किया जा रहा है। एक अच्छा CPA ऑफ़र भुगतान, ट्रैफ़िक स्रोत और आपके लक्षित देश जैसे कई कारकों पर निर्भर करता है।



कोई टिप्पणी नहीं