Breaking News

2022 में ट्रेंडिंग टॉपिक्स के साथ पैसे कैसे कमाएं

2022 में ट्रेंडिंग टॉपिक्स के साथ पैसे कैसे कमाएं

 2022 में ट्रेंडिंग टॉपिक्स के साथ पैसे कैसे कमाएं


इंटरनेट की दुनिया में, यदि आप नए रुझानों को जल्दी अपनाने वाले हैं, तो आपके पैसे कमाने की अधिक संभावना है। आप सामग्री का मुद्रीकरण करने के लिए इसका लाभ उठा सकते हैं, खासकर यदि रुझान यहां हैं। लेकिन ट्रेंडिंग टॉपिक्स और टूल्स से पैसे कैसे कमाए?


इस पोस्ट में, आप सीखेंगे:


ट्रेंडिंग टॉपिक कैसे खोजें

और विषय प्रेरणा के लिए शीर्ष उपकरण सीखें।

शुक्र है, यह सुनिश्चित करने के तरीके हैं कि आप हमेशा वक्र से आगे हैं और नवीनतम रुझानों से आय अर्जित कर रहे हैं।


इस पोस्ट के अंत तक, आप ऑनलाइन निष्क्रिय आय अर्जित करने के लिए वर्तमान और भविष्य के रुझानों का लाभ उठा सकेंगे। चलिए चलते हैं!


टॉप 10 ट्रेंड स्पॉटिंग टूल्स के साथ ट्रेंडिंग टॉपिक्स कैसे खोजें

यह जानने के लिए कि क्या चलन में है, आपको अपने उद्योग या आला में सक्रिय होना चाहिए। सोशल मीडिया और न्यूज प्लेटफॉर्म देखें। इससे आपको लोगों की वर्तमान बातचीत का अंदाजा हो जाएगा।


लेकिन गर्म विषयों को खोजने का सबसे अच्छा तरीका इन ट्रेंड स्पॉटिंग टूल में से एक (या अधिक) का उपयोग करना है:


1/गूगल रुझान

Google कई वेबसाइटों के लिए ट्रैफ़िक का सबसे बड़ा स्रोत है। इसलिए, ट्रेंडिंग टॉपिक्स की तलाश में केवल Google ट्रेंड्स से शुरुआत करना उचित है। ट्रेंडिंग टूल आपकी वैश्विक खोज को ट्रैक करता है और लोगों द्वारा ऑनलाइन खोजी जा रही चीज़ों के बारे में बहुमूल्य जानकारी प्रदान करता है।


आप मंच का उपयोग निम्न के लिए कर सकते हैं:


नवीनतम रुझान वाली खोजें देखें.

देखें कि समय के साथ किसी विषय में रुचि कैसे बदली है।

संबंधित विषय खोजें जो लोकप्रियता प्राप्त कर रहे हैं।

विशिष्ट खोजशब्दों के लिए भौगोलिक स्थान देखें।

और अधिक। खोजशब्द अनुसंधान के लिए आप इसे मुफ्त H-Supertools डिजिटल मार्केटिंग टूल के साथ उपयोग करना चाह सकते हैं।


2/ एक्सप्लोडिंग टॉपिक्स प्रो के साथ ट्रेंडिंग टॉपिक्स के साथ पैसा कमाएं।

एक्सप्लोडिंग टॉपिक्स अलग-अलग टॉपिक्स के लिए ट्रेंडिंग टॉपिक खोजने के लिए एक बेहतरीन टूल है। यह वेब पर सबसे तेजी से बढ़ते विषयों की पहचान करने के लिए मशीन लर्निंग का उपयोग करता है। वायरल होने से पहले नए रुझानों के बारे में जानने का यह एक शानदार तरीका है।


टूल का उपयोग करने के लिए, एक समय सीमा (1 महीने से 5 वर्ष) और एक श्रेणी चुनें। इसके बाद प्लेटफॉर्म ट्रेंडिंग टॉपिक्स की एक सूची तैयार करेगा और आपको दिखाएगा कि उन्होंने उस समय कैसा प्रदर्शन किया था।


एक्सप्लोडिंग टॉपिक्स कुछ ट्रेंडिंग टॉपिक खोजने के लिए स्वतंत्र है, और फिर आप अधिक परिणामों के लिए एक्सप्लोडिंग टॉपिक्स प्रो में अपग्रेड कर सकते हैं।


3/ बज़सुमो

BuzzSumo सबसे लोकप्रिय कंटेंट मार्केटिंग टूल में से एक है। यह आपके आला में ट्रेंडिंग टॉपिक्स खोजने में भी मददगार है। सोशल मीडिया और अन्य साइटों पर सबसे अधिक साझा की जाने वाली सामग्री को देखने के लिए मंच का उपयोग करें।


आप अपने आला में वायरल सामग्री को खोजने के लिए बज़सुमो के मुफ्त संस्करण का उपयोग कर सकते हैं। आप वेब पर 9 अरब लेखों का विश्लेषण सेकंडों में कर सकते हैं। BuzzSumo के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विषयों को खोजना भी आसान है।


4/उत्पाद शिकार

प्रोडक्ट हंट एक ऐसी साइट है जहां लोग कई श्रेणियों में नए उत्पादों को साझा और खोज सकते हैं। यह रुझान वाले विषयों के बारे में जानने का भी एक शानदार तरीका है, विशेष रूप से आईटी और तकनीकी उद्योगों में।


प्रोडक्ट हंट का उपयोग करने के लिए, बस सर्च बार में एक कीवर्ड दर्ज करें। प्लेटफ़ॉर्म आपको साइट पर जोड़े गए नवीनतम उत्पादों को दिखाएगा। आप 'रुझान' टैब पर भी क्लिक करके देख सकते हैं कि वर्तमान में क्या चलन में है।


इसके अतिरिक्त, आप अपनी पसंद के उत्पादों के लिए वोट कर सकते हैं, जिससे उन्हें रैंकिंग में ऊपर जाने में मदद मिलेगी। मुख्यधारा में आने से पहले नए उत्पादों और सेवाओं के बारे में पता लगाने का यह एक शानदार तरीका है।


5/ऐपसूमो

AppSumo एक वेबसाइट है जो उद्यमियों और व्यवसायों के लिए सर्वोत्तम टूल पर विशेष सौदे प्रदान करती है। यह विशेष रूप से तकनीक, आईटी और विपणन उद्योगों में नए रुझानों की खोज करने का एक शानदार तरीका है।


मुझे अच्छा लगता है कि AppSumo कुछ बेहतरीन टूल और उत्पादों पर आजीवन सौदे प्रदान करता है। इसलिए, अगर आपको कुछ ऐसा मिलता है जो आपको लगता है कि उपयोगी होगा, तो यह इसके लायक है जब तक आप कर सकते हैं।


6/ रेडिट: ट्रेंडिंग टॉपिक से पैसे कमाएं।

Reddit लाखों उपयोगकर्ताओं के साथ एक विशाल मंच साइट है। यह नए रुझानों और लोकप्रियता हासिल करने वाले विषयों के बारे में जानने के लिए भी एक बेहतरीन जगह है। रेडिट का उपयोग करने के लिए, होम पेज पर जाएं और सर्च बार में एक कीवर्ड दर्ज करें।


प्लेटफ़ॉर्म तब आपको उस विषय पर सबमिट की गई सभी नवीनतम पोस्ट दिखाएगा। विशिष्ट विषयों के बारे में अधिक विशिष्ट फ़ोरम खोजने के लिए आप 'सबरेडिट्स' टैब पर भी क्लिक कर सकते हैं।


7/फेसबुक विज्ञापन लाइब्रेरी

फेसबुक ने मंच पर सभी मौजूदा विज्ञापनों का विवरण प्रदान करके विज्ञापन में पारदर्शिता प्रदान करने के लिए फेसबुक विज्ञापन लाइब्रेरी बनाई है।


लेकिन रुकिए, और भी बहुत कुछ है। यह देखने का एक शानदार तरीका है कि विज्ञापन अभियानों में किन विषयों और खोजशब्दों का उपयोग किया जाता है। उपकरण का उपयोग करने के लिए,


अपना स्थान तय करे।

एक विज्ञापन श्रेणी चुनें जिसे आप एक्सप्लोर करना चाहते हैं।

और अपने आला में एक प्रासंगिक कीवर्ड या विज्ञापन दर्ज करें।

फिर प्लेटफ़ॉर्म आपको वे सभी विज्ञापन दिखाएगा जो उस विशिष्ट स्थान पर उस शब्द का उपयोग करके बनाए गए हैं।


लाभ यह है कि आप उन उत्पादों के आसपास सामग्री बना सकते हैं जिन्हें आपने प्लेटफॉर्म पर सफलतापूर्वक विज्ञापित किया है। और आप अपने लिए विज्ञापन भी चला सकते हैं। क्या यह बढ़िया नहीं है?


8/ Trends.co

Trends.co एक न्यूज़लेटर है जो आपको ट्रेंडिंग उत्पादों और सेवाओं के लॉन्च होने से पहले अपडेट करता है। आप $1 परीक्षण सदस्यता के साथ शुरू कर सकते हैं और तैयार होने पर प्रीमियम संस्करण में अपग्रेड कर सकते हैं।


Trends.co न्यूज़लेटर आपको केवल विचार ही नहीं देता है, यह समस्याओं, समाधानों और यह क्यों मायने रखता है को शामिल करता है। टीम का मानना ​​है कि रुझानों ने कई लोगों के जीवन को बदलने में मदद की है।


क्या यह आपके लिए भी करेगा?


9/ प्रवृत्ति पर नजर रखने वाले

21 साल के डेजन ब्रूक्स ने ट्रेंडवॉचर्स की स्थापना लोगों को ट्रेंडिंग टॉपिक से पैसे कमाने में मदद करने के लिए की। इस टूल में प्रति दिन तीन ट्रेंड और दस वायरल वीडियो क्रिएटर हैं।



ट्रेंड वॉचर्स के पीछे एल्गोरिदम संभावित रुझानों की पहचान करने के लिए प्रतिदिन सैकड़ों हजारों डेटा बिंदुओं को देखता है। आप बिजनेस ट्रेंड्स की सदस्यता ले सकते हैं, लेकिन प्लेटफॉर्म मुख्य रूप से YouTubers के लिए है।


इसलिए यदि आप YouTube पर कहीं भी वीडियो बनाते हैं, तो आपको यह स्टार्टअप पसंद आएगा।


10/ट्रेंड हंटर

TrendHunter कई सदस्यों के साथ दुनिया में सबसे बड़े ट्रेंड स्पॉटिंग समुदायों में से एक है। मंच उपभोक्ता प्रवृत्तियों, अंतर्दृष्टि और विचारों की पहचान करने पर केंद्रित है। और यह मुफ्त वार्षिक प्रवृत्ति रिपोर्ट भी प्रदान करता है।


इसके अतिरिक्त, वेबसाइट विभिन्न प्रकार की सामग्री प्रदान करती है, जिसमें ट्यूटोरियल, साक्षात्कार, केस स्टडी और शोध शामिल हैं। यदि आप एक उपभोक्ता ब्लॉगर हैं, तो आपको TrendHunter पसंद आएगा।


जैसा कि आप देख सकते हैं, बाजार में ट्रेंड स्पॉटिंग टूल की कोई कमी नहीं है। इन टूल और वेबसाइटों के साथ, आप जल्दी से ट्रेंडिंग टॉपिक ढूंढ सकते हैं। लेकिन आप उनसे पैसे कैसे कमा सकते हैं? आइए जानें कैसे!


2022 में ट्रेंडिंग टॉपिक से पैसे कैसे कमाए

इस अनुभाग में, आप सीखेंगे कि अपनी सामग्री का मुद्रीकरण करने के लिए रुझान वाले विषयों का उपयोग कैसे करें। वह सामग्री ब्लॉग पोस्ट, YouTube वीडियो, सोशल मीडिया पोस्ट या पॉडकास्ट हो सकती है।


लेकिन मैं आपको एक ट्रेंडिंग उत्पाद के बारे में समीक्षा के आधार पर एक ब्लॉग पोस्ट का उदाहरण दूंगा। क्यों? क्योंकि ये ऑनलाइन पैसे कमाने का सबसे तेज़ तरीका हैं।


इस वीडियो को देखें जहां मैं आपको प्रक्रिया के बारे में बताता हूं:


1 / अपने आला में ट्रेंडिंग उत्पाद खोजें।

पहला कदम अपने आला में ट्रेंडिंग उत्पादों की एक सूची खोजना है जिसे आप आज़मा सकते हैं। आप इसे खोजने के लिए मेरे द्वारा ऊपर साझा किए गए किसी भी टूल और वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं। मैं विशेष रूप से प्रोडक्ट हंट, ऐप सूमो और एक्सप्लोडिंग टॉपिक्स प्रो का उपयोग करने की सलाह दूंगा।


ट्रेंडिंग टॉपिक्स और टूल्स से कमाई करने के लिए एक सूची बनाएं और दूसरे चरण पर जाएं।


2 / रिपोर्ट, रेटिंग कठिनाई और खोज मात्रा के आधार पर उत्पादों को फ़िल्टर करें।

मुझे पता है कि हम ट्रेंडिंग टॉपिक्स और उत्पादों के बारे में बात कर रहे हैं। लेकिन यह समझना महत्वपूर्ण है कि उनमें से सभी लाभदायक नहीं होंगे।


कारण यह है कि कुछ उत्पादों को वर्गीकृत करना बहुत कठिन होता है। और उनमें से कुछ अब मौजूद नहीं रहेंगे। इसलिए आपको अपने द्वारा चुने गए उत्पादों के बारे में सावधान रहने की आवश्यकता है।


दूसरा चरण उन उत्पादों को शॉर्टलिस्ट करना है जिन्हें वर्गीकृत करना आसान है और जिनकी मात्रा सही है। आपको कैसे पता चलेगा कि किसी उत्पाद को रेट करना आसान है? ऐसे:


H-Supertools बल्क कीवर्ड रिसर्च टूल पर जाएं।

इस तरह कम से कम 20 कीवर्ड दर्ज करें:


समीक्षा

खोजशब्द अनुसंधान डेटा से लक्षित देश का चयन करें।

उच्च मात्रा (500 से अधिक) और कम प्रतिस्पर्धा का लक्ष्य रखें।

कम सीपीसी पर भी ध्यान दें।

कम सीपीसी क्यों? क्योंकि आप समीक्षाओं के लिए सशुल्क ट्रैफ़िक में भी ड्राइव करेंगे। और आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप यथासंभव कम भुगतान करें।


अब उन कीवर्ड को फ़िल्टर करें जो सभी मानदंडों को पूरा नहीं करते हैं। और आपके पास मुट्ठी भर लाभदायक कीवर्ड बचे हैं जिनका उपयोग आप अपनी समीक्षा पोस्ट लिखने के लिए कर सकते हैं।


3/ उत्पादों के लिए संबद्ध प्रोग्राम खोजें।

अगला कदम उन उत्पादों के लिए संबद्ध प्रोग्राम ढूंढना है जिन्हें आपने शॉर्टलिस्ट किया है। आप उसे कैसे करते हैं? सबसे आसान तरीका है कि आप Google पर जाएं और खोजें:


"उत्पाद का नाम" + "सहबद्ध कार्यक्रम"


या


"उत्पाद का नाम" + "साझेदारी"


उदाहरण के लिए, मैं Google पर "Jasper Affiliate Program" की खोज करूंगा। और यही मैं देखता हूं:


जैसा कि आप देख सकते हैं, पहला परिणाम आधिकारिक सहबद्ध कार्यक्रम पृष्ठ है। वह कितना डरावना है? आप कार्यक्रम के लिए आवेदन कर सकते हैं और तुरंत इसका प्रचार शुरू कर सकते हैं। इन आवर्ती सहबद्ध कार्यक्रमों और शुरुआती अनुकूल सहबद्ध कार्यक्रमों को भी देखें।


यदि आप डिजिटल मार्केटिंग और ऑनलाइन बिजनेस के क्षेत्र में हैं तो आप इस एफिलिएट प्रोग्राम टेबल पर भी जा सकते हैं। मैं इस तालिका को नियमित रूप से अद्यतन करता हूं।


लेकिन क्या होगा अगर कोई Affiliate Program नहीं है?


इस मामले में, आप हमेशा उत्पाद स्वामी या संस्थापक को एक ईमेल भेज सकते हैं। ऐसा करने में संकोच न करें। वे अन्य साझेदारी विचारों के लिए भी खुले हो सकते हैं। लेकिन पहले, सुनिश्चित करें कि उत्पाद इसके लायक है!


4/ ट्रेंडिंग टॉपिक और उत्पाद समीक्षाओं के साथ पैसा कमाएं।

अगला कदम ट्रेंडिंग उत्पाद के बारे में एक गहन समीक्षा पोस्ट लिखना है। यथासंभव निष्पक्ष और वास्तविक बनने की कोशिश करें। और Google के उत्पाद समीक्षा दिशानिर्देशों का पालन करें। विचार उत्पाद के बारे में ईमानदार प्रतिक्रिया देना है।


आपको धक्का देने या छायादार दिखने की ज़रूरत नहीं है!


किसी सॉफ़्टवेयर, टूल या सेवा को खरीदने से पहले लोगों द्वारा खोजी जाने वाली सभी प्रासंगिक जानकारी शामिल करें। इसमें सुविधाएँ, मूल्य निर्धारण, योजनाएँ और छूट (यदि कोई हो) शामिल होंगे।


साथ ही, अपनी पोस्ट में Affiliate Links शामिल करना न भूलें। जब लोग आपके लिंक का उपयोग करके कोई उत्पाद खरीदते हैं, तो आपको एक अच्छा कमीशन मिलेगा। इस तरह आप 2022 में ट्रेंडिंग टॉपिक के साथ पैसा कमाएंगे।


क्या होगा यदि आपके पास ट्रेंडिंग उत्पाद समीक्षा स्वयं बनाने या लेखकों को काम पर रखने के लिए विशाल बजट बनाने का समय नहीं है?

मैंने तुम्हें कवर कर लिया है।


किसी ट्रेंडिंग उत्पाद के बारे में एक त्वरित समीक्षा लिखने के लिए, आप H-Supertools द्वारा AI सामग्री निर्माण टूल की मदद ले सकते हैं:


इस मुफ्त एआई आउटलाइन जनरेटर के साथ एक आउटलाइन बनाएं।

इस मुफ्त एआई सामग्री जनरेटर के साथ प्रत्येक आइटम के लिए एक पैराग्राफ लिखें।


वैकल्पिक रूप से, आप जैस्पर नामक एक विश्व स्तरीय एआई लेखन सहायक की सहायता प्राप्त कर सकते हैं, जिसे पहले जार्विस के नाम से जाना जाता था। जैस्पर मिनटों में उत्पाद समीक्षाएं लिखने में आपकी सहायता कर सकता है।


ब्लॉग पोस्ट के लिए जैस्पर की रेसिपी

लेकिन प्रकाशन से पहले सामग्री को संपादित और प्रूफरीड करना न भूलें।


यह भी पढ़ें: जैस्पर एआई रिव्यू: मेरे अनुभव के आधार पर


आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से तैयार की गई सामग्री 100% सटीक नहीं होती है। और इसका उतना मूल्य नहीं हो सकता जितना होना चाहिए। काम पूरा करने के बाद, आकर्षक फ़ोटो जोड़ें और अपनी साइट पर ट्रेंडिंग उत्पाद समीक्षाएं प्रकाशित करें।


यह भी पढ़ें: जैस्पर एआई के साथ तेजी से ब्लॉग पोस्ट कैसे लिखें


और क्या होगा यदि आपके पास एक वेबसाइट नहीं है और फिर भी एक मुफ्त में शुरू करना चाहते हैं?


फिर से, मैंने आपको कवर कर लिया है


Systeme.io ब्लॉगिंग सुविधा का उपयोग करके, आप ट्रेंडिंग उत्पाद समीक्षा प्रकाशित करना शुरू कर सकते हैं और बिना वेबसाइट के पैसा कमा सकते हैं।


Systeme.io के साथ ब्लॉग

मुझे आपको बताने दो कि कैसे।


एक Systeme.io अकाउंट फ्री में बनाएं।

पृष्ठों को पोस्ट में बदलें।

ब्लॉग सेक्शन में जाएं और टेम्प्लेट सेट करें।

वहां अपनी समीक्षाएं प्रकाशित करें।

यह बात है! आप ट्रेंडिंग टॉपिक्स और उत्पादों वाली वेबसाइट के बिना मिनटों में पैसा कमा सकते हैं। AI ऑथरिंग टूल के साथ सामग्री बनाएं और इसे Systeme.io पर प्रकाशित करें।


5/ अपनी रुझान वाली उत्पाद समीक्षाओं पर ट्रैफ़िक लाएं.

अब जब आपने अपनी गहन समीक्षा पोस्ट प्रकाशित कर दी है, तो उस पर ट्रैफ़िक लाने का समय आ गया है। आप उसे कैसे करते हैं?


ऐसा करने के दो तरीके हैं: जैविक और सशुल्क।


ऑर्गेनिक ट्रैफिक फ्री है।


आप अपनी पोस्ट को ऑप्टिमाइज़ करके और उसे Google search results में high रैंक करके SEO बना सकते हैं। आपको अपनी पोस्ट में सही कीवर्ड का शोध और उपयोग करने की आवश्यकता है।


साथ ही, आंतरिक लिंक, बाहरी लिंक और छवियों को शामिल करना न भूलें। इसके अलावा, यहां परम एसईओ चेकलिस्ट डाउनलोड करें।


एक पेज एसईओ गाइड

सशुल्क ट्रैफ़िक, ठीक है, भुगतान किया जाता है।


आप इसे Google, Quora या Facebook पर विज्ञापन चलाकर जनरेट कर सकते हैं। विचार अपनी समीक्षा पोस्ट को उन लोगों को दिखाना है जो पहले से ही उत्पाद में रुचि रखते हैं।


चिंता मत करो; आप अभी भी Google Ads क्रेडिट और Microsoft Ads क्रेडिट के साथ निःशुल्क शुरुआत कर सकते हैं। या आप गूगल या माइक्रोसॉफ्ट पर मुफ्त विज्ञापन कूपन पा सकते हैं।


मेरा सुझाव है कि आप रास्ते में पीपीसी मार्केटिंग सीखने के लिए स्वतंत्र रूप से शुरुआत करें। अन्यथा, यदि आप नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं, तो आप अपना सारा पैसा खो देंगे!


आपको कौन सा ट्रैफ़िक तरीका चुनना चाहिए?


मैं दोनों कहूंगा।


क्योंकि जब आप ऑर्गेनिक और सशुल्क ट्रैफ़िक को मिलाते हैं, तो आपको बेहतरीन परिणाम मिलते हैं।


ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक को परिणाम उत्पन्न करने में समय लगता है। लेकिन एक बार ऐसा हो जाने पर यह टिकाऊ हो जाता है। भुगतान किया गया ट्रैफ़िक तेज़ है, लेकिन जैसे ही आप विज्ञापनों के लिए भुगतान करना बंद करते हैं, रुक जाता है।


रैपिंग अप: ट्रेंडिंग टॉपिक खोजें और उनसे पैसे कमाएँ।

रुझान वाले उत्पाद, सेवाएं और विषय आपके लिए पैसे कमाने के बेहतरीन अवसर हैं। क्यों? क्योंकि आप प्रचार का लाभ उठा सकते हैं और ट्रैफ़िक और बिक्री को चलाने के लिए इसके चारों ओर सामग्री बना सकते हैं।


और आमतौर पर, शुरुआत में प्रतिस्पर्धा कम होती है। तो आप जल्दी में कूद सकते हैं और अपने प्रतिस्पर्धियों पर पैर जमा सकते हैं।


याद रखें, कुंजी सही ट्रेंड स्पॉटिंग टूल ढूंढना है और उन्हें अपने लाभ के लिए उपयोग करना है। साथ ही, गहन सामग्री बनाना और अपनी पोस्ट पर ट्रैफ़िक लाना न भूलें। और यदि आप AI सामग्री का उपयोग करते हैं, तो उसे अपना मानवीय स्पर्श दें।


कोई वेबसाइट नहीं? चिंता न करें! क्योंकि Systeme.io से आप एक फ्री ब्लॉग शुरू कर सकते हैं और बिना वेबसाइट के ट्रेंडिंग टॉपिक से पैसे कमा सकते हैं।


कोई टिप्पणी नहीं