Breaking News

1 click me AI se fast blog kaise likhe|एआई से 10 मिनट में फास्ट ब्लॉग पोस्ट कैसे लिखें

10 minute me AI se fast blog kaise likhe


10 मिनट में ई फास्ट के साथ ब्लॉग पोस्ट कैसे लिखें


एक व्यस्त डिजिटल मार्केटर के रूप में, आपके पास हर दिन बैठकर ब्लॉग करने का समय नहीं हो सकता है। और आपके पास लेखकों में निवेश करने के लिए भी पैसे नहीं हैं। चिंता न करें, क्योंकि मैं आपको AI के साथ 10 मिनट में एक तेज़ ब्लॉग पोस्ट लिखने का तरीका सीखने में मदद करूँगा।

और, यदि आप केवल 10 मिनट से थोड़ा अधिक समय व्यतीत करते हैं, तो आप AI के साथ उच्च-गुणवत्ता वाले लेख बना सकते हैं। एआई ब्लॉग लेखन उपकरण और सॉफ्टवेयर पूरी प्रक्रिया में आपकी मदद करने के लिए काफी स्मार्ट हो गए हैं।

आपको बस रणनीति और विचारों पर ध्यान देने की जरूरत है जबकि एआई बाकी का ख्याल रखता है। सबसे पहले मैं आपको AI के साथ मुफ्त में एक लेख बनाने में मदद करता हूँ।

2022 में AI के साथ फ्री में ब्लॉग पोस्ट कैसे लिखें
यदि आप अपना पैसा AI सामग्री निर्माण टूल पर खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो यह वीडियो आपको AI के साथ ब्लॉग पोस्ट बनाने में मदद करेगा।

आपको बस इतना करना है कि इन चरणों का पालन करें:

निःशुल्क YouTube शीर्षक जनरेटर के साथ अपना स्वयं का ब्लॉग पोस्ट शीर्षक बनाएं
इस फ्री आउटलाइन जेनरेटर के साथ एक आउटलाइन बनाएं।
प्रत्येक शीर्षक के तहत मुक्त अनुच्छेद जनरेटर के साथ एक अनुच्छेद लिखें।
और फ्री AI कंटेंट जेनरेटर के साथ कंटेंट बनाना शुरू करें

मैंने ये AI सामग्री निर्माण उपकरण H-Supertools पर बनाए हैं ताकि आप जल्दी से शुरुआत कर सकें। लेकिन जैसे-जैसे आप बढ़ते हैं, आप उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री के लिए जैस्पर, उर्फ ​​जार्विस जैसे प्रीमियम एआई टूल में अपग्रेड करना चाहेंगे।

शीर्ष AI लेखन उपकरण जो आपको ब्लॉग पोस्ट तेजी से लिखने में मदद करेंगे
अधिकांश AI लेखन उपकरण GPT-3 तकनीक द्वारा समर्थित हैं। और आप सॉफ्टवेयर का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन खरीदे बिना इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन फिर आपको कई चीजों पर काम करने की जरूरत है जैसे डिजाइन, शोध और बहुत कुछ।

जबकि सॉफ़्टवेयर कंपनियां आपकी सामग्री निर्माण को कारगर बनाने के लिए अतिरिक्त कार्यक्षमता के साथ GPT-3 को दूसरे स्तर पर ले जाती हैं, सबसे अच्छा AI ब्लॉग पोस्ट जनरेटर चुनना आपकी हर चीज़ में मदद करने के लिए महत्वपूर्ण है।

मुझे एआई सॉफ्टवेयर लिखने वाले कुछ ब्लॉग साझा करने दें:

Rytr - शुरुआती लोगों के लिए AI राइटिंग टूल।
जैस्पर - ऑल-इन-वन एआई लेखन सहायक।
कॉपीएआई - एआई कॉपी राइटिंग सॉफ्टवेयर।
आर्टिकल फोर्ज - एआई आर्टिकल जेनरेटर
आईएनके संपादक - एआई टेक्स्ट संपादन समाधान।
SEO कंटेंट मशीन - AI कंटेंट टूलबॉक्स।


आप चाहे जो भी AI सामग्री निर्माण उपकरण चुनें, आपको उच्च-गुणवत्ता वाली सामग्री को क्यूरेट करने की आवश्यकता है। AI टूल्स कारों की तरह हैं, और आप उनके ड्राइवर हैं। यह आप ही हैं जो ड्राइव करेंगे, न कि दूसरी तरफ।

अन्यथा वे निम्न गुणवत्ता वाली सामग्री को थूक देंगे।

मेरा पसंदीदा जैस्पर एआई, उर्फ ​​जार्विस है, क्योंकि यह सामग्री निर्माण के लिए एक-एक-एक समाधान प्रदान करता है। ब्लॉग पोस्ट से लेकर सामाजिक सामग्री तक, जैस्पर यह सब करता है। और यह मेरे अनुभव में सबसे अच्छी सामग्री का उत्पादन करता है।

तो मैं 10 मिनट में एआई के साथ ब्लॉग पोस्ट बनाने के लिए जैस्पर के साथ जाऊंगा।

जैस्पर एआई फास्ट (2022) के साथ ब्लॉग पोस्ट कैसे लिखें
जैस्पर मेरा पसंदीदा एआई कंटेंट क्रिएशन टूल है क्योंकि यह एक ऑल-इन-वन समाधान प्रदान करता है। और यह सिर्फ एक एआई ब्लॉग लेखक नहीं है। आप इसे अन्य प्रकार की सामग्री, जैसे सोशल मीडिया, ईमेल आदि के लिए उपयोग कर सकते हैं।

जैस्पर एआई के साथ एक ब्लॉग पोस्ट बनाने के लिए, आपको इन सरल चरणों का पालन करना होगा:

1/जैस्पर एआई खरीदें और बॉस मोड में जाएं।
एक ब्लॉग पोस्ट या लेख आमतौर पर लंबे प्रारूप वाली सामग्री के अंतर्गत आता है। और इसका आनंद लेने के लिए, आपको बॉस मोड पर स्विच करना होगा, जो प्रति माह $59 से शुरू होता है। यदि यह आपको बहुत कुछ लगता है, तो एक वास्तविक लेखक को काम पर रखने की लागत की गणना करें।

क्या आप बॉस मॉड और स्टार्टर प्लान में अंतर के बारे में सोच रहे हैं?

जैस्पर स्टार्टर प्लान

20K शब्दों तक के लिए $29/माह से शुरू होता है।
20+ भाषाओं के लिए समर्थन
50+ एआई टेम्प्लेट
अधिकतम 5 उपयोगकर्ता
जैस्पर बास मोड

50K शब्दों तक के लिए $59/माह से शुरू होता है।
विशेषताएं लिखें और कमांड करें
Google डॉक्स शैली संपादक
टेम्प्लेट जोड़ना
और ये दोनों जैस्पर प्लान 5-दिन की 100% मनी-बैक गारंटी के साथ आते हैं। इससे पता चलता है कि कंपनी को अपने एआई कंटेंट उत्पाद पर भरोसा है।

2/ खोजशब्द अनुसंधान करें और SERPs का विश्लेषण करें।
कीवर्ड अनुसंधान और SERPs विश्लेषण एक ब्लॉग पोस्ट लिखने की कुंजी है जो Google पर रैंक करेगा। आप कुछ बेहतरीन खोजशब्द अनुसंधान उपकरणों का उपयोग सही लोगों पर शून्य करने के लिए कर सकते हैं। लेकिन मुझे अपने शीर्ष तीन पसंदीदा साझा करने दें:

सेमरुश
पत्र
मुफ़्त खोजशब्द अनुसंधान उपकरण


और अपने कीवर्ड के लिए कंटेंट रैंकिंग का अंदाजा लगाने के लिए SERPs (Search Engine Results Pages) का विश्लेषण करें। यहाँ यह कैसे करना है:

वह मुख्य कीवर्ड दर्ज करें जिसके बारे में आप Google में लिखना चाहते हैं।
अपने खोजशब्दों के लिए शीर्ष रैंकिंग पृष्ठों का विश्लेषण करें।
और उन खोजशब्दों के लिए स्वतः-सुझाव ढूँढें।
अब तक आपको इस बात का अंदाजा हो गया होगा कि आपको अपने ब्लॉग पोस्ट के लिए कौन सा कंटेंट लिखना है। अब आप अपने खुद के AI राइटिंग असिस्टेंट के बॉस होंगे। यह आपके ब्लॉग पोस्ट सामग्री को रॉक एंड रोल करने का समय है।

3/ ब्लॉग पोस्ट के लिए जैस्पर रेसिपी चलाएँ या ब्लॉग पोस्ट वर्कफ़्लो का उपयोग करें।
जैस्पर रेसिपी पूर्वनिर्धारित सामग्री वर्कफ़्लो हैं जिनका उपयोग आप कुछ भी लिखने के लिए कर सकते हैं। और उनका उपयोग करना सीधा है। आपको बस फ़ील्ड भरने और एआई के साथ लिखना शुरू करने की आवश्यकता है।

एआई फास्ट के साथ ब्लॉग पोस्ट लिखने के लिए, आपके पास जैस्पर पर दो विकल्प हैं:

जैस्पर एआई ब्लॉग पोस्ट पकाने की विधि
या ब्लॉग पोस्ट वर्कफ़्लो
मैं बाद वाले को पसंद करता हूं क्योंकि यह लचीलेपन की पेशकश करता है। और आप जाते ही अपनी सामग्री चला सकते हैं। यहां बताया गया है कि यह कैसा दिखता है:

लेकिन आप 10 मिनट में जैस्पर एआई के साथ ब्लॉग पोस्ट लिखने के लिए ब्लॉग पोस्ट रेसिपी का उपयोग कर सकते हैं। इसमें सभी आवश्यक सामग्री ब्लॉक हैं जो आपको एक एसईओ-अनुकूल ब्लॉग पोस्ट लिखने की आवश्यकता है जो Google पर रैंक करेगा।

यहां देखिए यह कैसे काम करता है:

एआई ब्लॉग पोस्ट का ओपन सिनोप्सिस
इसे चलाने के लिए।
और पथ पर चलो।
लेकिन आप व्यंजनों का उपयोग केवल तभी कर सकते हैं जब आपने शीर्षक, परिचय, उपशीर्षक और निष्कर्ष जैसी सभी चीज़ों पर काम कर लिया हो। आइए अब उनमें कूदें।

4/ अपने ब्लॉग पोस्ट शीर्षक के लिए विचार उत्पन्न करें।
तो सबसे पहले आपको अपने ब्लॉग पोस्ट के लिए एक टाइटल बनाना होगा। आपको कम से कम एक के साथ आने की जरूरत है, और जैस्पर आपके लिए कुछ लिखेगा।

एआई के साथ एक सामान्य पोस्ट शीर्षक लिखने के लिए, अपना प्राथमिक कीवर्ड टाइप करें और जनरेट बटन दबाएं। या आप मैकबुक पर CMD+J शॉर्टकट और अन्य मशीनों पर CTRL+J का उपयोग कर सकते हैं।

यह बात है। आपके पास कुछ ही सेकंड में विचारों की एक सूची होगी जिनका आप उपयोग कर सकते हैं या उन्हें अधिक क्लिक करने योग्य बनाने के लिए बदल सकते हैं। आपको अपने ब्लॉग पोस्ट के लिए एक आकर्षक शीर्षक लिखना होगा।

आप इन हेडलाइन एनालाइज़र का उपयोग करके सही हेडलाइन प्राप्त कर सकते हैं।

सह अनुसूची का शीर्षक विश्लेषक
शेयर-थ्रू हेडलाइन एनालाइज़र
एच-सुपरटूल सब्जेक्ट लाइन टेस्टर
अपने एआई ब्लॉग पोस्ट के लिए एक विषय चुनने के बाद, जैस्पर आपको इसके लिए एक परिचय लिखने का निर्देश देगा।

5/ जैस्पर को आपके लेखन को समझने में मदद करने के लिए एक परिचयात्मक अनुच्छेद लिखें।
जैस्पर एआई को आपकी लेखन शैली और बहुत कुछ समझने में मदद करने के लिए आपको एक परिचयात्मक पैराग्राफ लिखना होगा। लेकिन अगर आप तेजी से परिणामों के लिए इस चरण को छोड़ना चाहते हैं, तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं:

जैस्पर ब्लॉग पोस्ट परिचय पैराग्राफ टेम्पलेट
एच-सुपरटूल फ्री एआई कंटेंट जेनरेटर
इनमें से किसी एक टूल में अपने ब्लॉग पोस्ट का शीर्षक दर्ज करें। और एआई-जनरेटेड तीन पैराग्राफ में से एक बनाएं। आप इसे अपनी आवश्यकताओं के अनुरूप उपयोग कर सकते हैं या इसे संशोधित कर सकते हैं। इस तरह एक पैराग्राफ जोड़ने से जैस्पर को मानक सामग्री पर प्रशिक्षण मिलता है।

6/जैस्पर एआई पावर मोड के साथ ब्लॉग पोस्ट की रूपरेखा तैयार करें।
तो जैस्पर ब्लॉग पोस्ट एडिटर में दो तरीके हैं। फोकस मोड (एआई कंटेंट के लिए मुख्य ग्राउंड प्ले) और पावर मोड (जल्दी से टेम्प्लेट लाइब्रेरी का चयन करें)। अपने ब्लॉग पोस्ट के उपशीर्षकों की रूपरेखा बनाने का तरीका यहां दिया गया है:

'पावर मोड' (फ़ोल्डर आइकन) पर क्लिक करें
'ब्लॉग पोस्ट रूपरेखा' टेम्पलेट को चुनें या खोजें।
अपना शीर्षक या शीर्षक दर्ज करें।
अपने लेखन का स्वर सेट करें।
और 'जेनरेट एआई कंटेंट' बटन पर क्लिक करें।


जैस्पर सेकंड में आपके ब्लॉग पोस्ट के लिए तीन रूपरेखाएँ लिख देगा। और आप अपनी आवश्यकताओं के अनुसार इसे प्रासंगिक बनाने के लिए एक को चुन सकते हैं या इसे संपादित कर सकते हैं।

7/अपना एआई-जनरेटेड आर्टिकल या ब्लॉग पोस्ट समाप्त करें
मुझे पता है कि आपने अभी तक कोई ब्लॉग पोस्ट या लेख नहीं बनाया है! लेकिन आपको जैस्पर को अपनी पसंद के अनुसार चलाने के लिए एक निष्कर्ष या सारांश जोड़ने की आवश्यकता है। यह AI ब्लॉग जनरेटर को आपकी जरूरत के हिसाब से पोस्ट लिखने में मदद करता है।


यहाँ यह कैसे करना है:

पावर मोड खोलने के लिए, 'i आइकन' के बाईं ओर स्थित फ़ोल्डर आइकन पर क्लिक करें।
एक ब्लॉग पोस्ट क्लोजिंग पैराग्राफ टेम्प्लेट खोजें।
अपने निबंध के मुख्य बिंदु लिखिए।
कॉल-टू-एक्शन और टोन-ऑफ ध्वनि जोड़ें (वैकल्पिक)
एआई सामग्री बनाएं।
बस! जैस्पर अब आपको चुनने के लिए तीन समापन पैराग्राफ देगा। बेशक, आपको रास्ते में या अंत में सब कुछ संपादित करना होगा।

8/ जैस्पर को सेकंड में सामग्री लिखने दें।
अब जब आपने अपने ब्लॉग पोस्ट की समग्र संरचना बना ली है, तो प्रत्येक उपशीर्षक के अंतर्गत सामग्री लिखने का समय आ गया है। और यहां बताया गया है कि आप इसे जैस्पर के साथ कैसे करते हैं:

अपने डैशबोर्ड के बाईं ओर 'लिखें' बटन पर क्लिक करें।
या आप मैकबुक पर CMD+J और दूसरे कंप्यूटर पर CTRL+J का इस्तेमाल कर सकते हैं।
AI सामग्री को नियंत्रित करने के लिए स्वयं कुछ शब्द लिखें।
और जब भी आप राइटर्स ब्लॉक को हिट करें, जैस्पर को आपके लिए कंटेंट लिखने के लिए कहते रहें। चिंता मत करो; यह पहली बार में मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप रास्ते में सुधार करेंगे।

और अगर आपको जैस्पर द्वारा उत्पन्न एआई सामग्री पसंद नहीं है, तो आप इसे हमेशा 'रीराइट' कर सकते हैं या सामग्री सुधारक टेम्पलेट का उपयोग कर सकते हैं।

9/ अपनी पोस्ट में फ़ॉर्मेटिंग जोड़ने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
यह विस्मयकारी है! सही? अब आप AI से पहले से कहीं ज्यादा तेजी से ब्लॉग पोस्ट या आर्टिकल लिख सकते हैं। और, ज़ाहिर है, आप इसे कहीं भी प्रकाशित करने से पहले प्रारूपित कर सकते हैं।

जैस्पर सभी बुनियादी स्वरूपण विकल्पों जैसे H1-H3 शीर्षकों, बोल्ड, लिंक, छवि आदि का समर्थन करता है। आप इन विकल्पों को टेक्स्ट एडिटर के टॉप बार से एक्सेस कर सकते हैं।

काम पूरा करने के बाद, आप उन सभी को वर्डप्रेस या Google डॉक्स संपादक में कॉपी और पेस्ट कर सकते हैं। और आप जाने के लिए अच्छे हैं।

लेकिन रुकिए, और भी बहुत कुछ है। अपनी सामग्री को विशेष रुप से प्रदर्शित करने के लिए आपको चार और चरणों का पालन करना होगा।

10/ डुप्लीकेट सामग्री की तलाश करें और इससे बचने के लिए *** का उपयोग करें।
किसी भी अन्य AI लेखन सॉफ्टवेयर की तरह, जैस्पर डुप्लिकेट सामग्री को थूक सकता है। यह अनावश्यक रूप से चीजों को दोहरा सकता है।

आपको सामग्री खोजने और उसे बार-बार फिर से लिखने की आवश्यकता है। या आप तीन सितारे *** का उपयोग भी कर सकते हैं ताकि Jasper आपके द्वारा बनाई गई पिछली सामग्री को भूल सके। इस प्रकार, आप लेखन उपकरण से नई सामग्री उत्पन्न करने की अपेक्षा कर सकते हैं।

साथ ही, जार्विस जैसा एआई सॉफ्टवेयर इंटरनेट पर सामग्री के आधार पर सामग्री तैयार करता है। इसलिए यदि आपका विषय बहुत ही तकनीकी, तकनीकी या साहित्यिक है तो आपको AI के साथ ब्लॉग पोस्ट लिखने से बचना चाहिए।

11/सबूत और हर चीज के तथ्यों की जांच करें।
एक ब्लॉग पोस्ट लिखने में प्रूफरीडिंग अंतिम और यकीनन आवश्यक कदम है। यह वह जगह है जहां आप गलतियों, गलत वर्तनी और टाइपो की जांच करते हैं। इस कार्य में आपकी सहायता के लिए आप ग्रामरली या हेमिंग्वे संपादक का उपयोग कर सकते हैं।

सिमी
व्याकरण के लिए जैस्पर पर व्याकरण को एकीकृत करें।
और/या AI SEO ऑप्टिमाइजेशन के लिए सर्फर को एकीकृत करें।
सुनिश्चित करें कि आपका निबंध अच्छी तरह से प्रवाहित हो और आपके सभी बिंदु स्पष्ट हों। अन्य स्रोतों से तथ्यों और आंकड़ों को क्रॉस-चेक करके सामग्री को सत्यापित करें।

12/ जैस्पर शॉर्टकोड, शॉर्टकट और कमांड का प्रयोग करें।
मैं आपके एआई ब्लॉगिंग अनुभव को और अधिक कुशल बनाने के लिए कुछ उपयोगी जैस्पर कमांड, शॉर्टकट और टिप्स साझा करता हूं।

याद रखें कि विंडोज लैपटॉप में कमांड या 'सीएमडी' 'CTRL' बटन का विकल्प होता है।

जैस्पर शॉर्टकट्स:

टाइप करें: कमांड + जे
एक कमांड चलाएँ: कमांड दर्ज करें +
कमांड को फिर से चलाएँ: कमांड + /
रन के बाद कमांड रखें: कमांड + शिफ्ट + एंटर
कुंजीपटल अल्प मार्ग:

पूर्ववत करें: कमांड + Z
फिर से करें: कमांड + शिफ्ट + Z
सभी का चयन करें: कमांड + ए
कॉपी: कमांड + सी
कट: कमांड + X
पेस्ट करें: कमांड + वी
फ़ॉर्मेटिंग के बिना पेस्ट करें: कमांड + शिफ्ट + वी
खोज विंडो: कमांड + एफ
और स्टाइलिंग शॉर्टकट:

बोल्ड फेस स्टाइलिंग: कमांड + बी
इटैलिक स्टाइलिंग: कमांड + I
अंडरलाइन स्टाइलिंग: कमांड + यू
लिंक जोड़ें/निकालें: कमांड + के
और आप जैस्पर से वैसे ही बात कर सकते हैं जैसे आप अपने मानव लेखन सहायक से करते हैं। क्या यह कमाल नहीं है? आप [आपके विषय] के बारे में कुछ करने के लिए जैस्पर को निर्देश दे सकते हैं। मुझे बॉस मोड कमांड पर कुछ विचार साझा करने दें:

जैस्पर के लिए ब्लॉग पोस्ट कमांड
[विषय और कीवर्ड] के आधार पर चार ब्लॉग पोस्ट विषय लिखें।
सूची [विषय]। (उदाहरण के लिए ऑटो निर्माताओं की सूची बनाएं)।
कीवर्ड [कीवर्ड] का उपयोग करके [शीर्षक] शीर्षक वाली ब्लॉग पोस्ट के लिए एक परिचय लिखें।
उपरोक्त सामग्री का संदर्भ लें।
कीवर्ड [कीवर्ड] सहित, [विशिष्ट विषय/संदर्भ] को अधिक गहराई से विस्तृत करें और समझाएं।
जैस्पर बॉस मोड के लिए प्रश्नोत्तर आदेश
मुझे [विषय] के बारे में कुछ प्रश्न दें।
[विषय] के बारे में प्रश्नों और उत्तरों की सूची बनाएं।
[ब्लॉग पोस्ट विषय] के बारे में कुछ सामान्य प्रश्न लिखें।
प्रश्न का उत्तर दें "[मुझे प्रति दिन कितना प्रोटीन खाना चाहिए?]"।
जैस्पर बॉस मोड के लिए विविध कमांड विचार
व्याख्या [विषय]
व्याख्या [विषय]
[विषय] पर एक गाइड लिखें।
[विषय] के लाभों की सूची बनाएं।
[विषय] की कमियों को सूचीबद्ध करें।
[विषय] के बारे में एक मेटा विवरण लिखें।
उपरोक्त सामग्री पर सामग्री सुधारक चलाएँ।
5वीं कक्षा के छात्रों को समझाने के लिए उपरोक्त को फिर से लिखें।
मुझे [विषय] पर आम आपत्तियों की एक सूची दें।
ऊपर वर्णित कंपनी के लिए एक मूल्य प्रस्ताव लिखें।
[वजन कम करने के सर्वोत्तम तरीके] के लिए एक सूची की रूपरेखा लिखें।
मुझे [शब्द] शब्द के पर्यायवाची/पर्यायवाची की सूची दें।
[सुविधा विवरण] करने वाली सुविधा के लिए सुविधा लाभ लिखें।
सारांश और निष्कर्ष के लिए
संक्षेप में बताएं कि हम [रूपरेखा शीर्षक 1], [रूपरेखा शीर्षक 2], [रूपरेखा शीर्षक 3], आदि के आधार पर इस सामग्री में क्या शामिल करेंगे।
[OUTLINE_ITEM_1], [OUTLINE_ITEM_2], [OUTLINE_ITEM_3] पर एक ब्लॉग निष्कर्ष लिखें।
उपरोक्त सामग्री के बारे में निष्कर्ष लिखिए। (अंतिम पैराग्राफ लिखने की संभावना)।
जैस्पर को आपके लिए कुछ तेजी से करने का निर्देश देने के लिए आप इन आदेशों का उपयोग कर सकते हैं। उन्हें याद रखने से आपको 10 मिनट या उससे कम समय में AI के साथ ब्लॉग पोस्ट लिखने में मदद मिलेगी।

13/ अपने ब्लॉग पोस्ट को प्रकाशित करें और इसे रैंकमैथ या योस्ट के साथ अनुकूलित करें
आपके द्वारा लिखे जाने के बाद, प्रकाशित बटन को हिट करने और अपनी सामग्री को लाइव करने का समय आ गया है। यदि आप वर्डप्रेस का उपयोग कर रहे हैं, तो मैं रैंकमैथ एसईओ प्लगइन को स्थापित और सक्षम करने की सलाह देता हूं।

एक बार जब आप इसे स्थापित और सक्रिय कर लेते हैं, तो अपनी पोस्ट संपादित करें और पृष्ठ के निचले भाग तक स्क्रॉल करें। आप रैंकमैथ एसईओ सेटिंग्स क्षेत्र देखेंगे, जहां आप फोकस कीवर्ड जोड़ सकते हैं और अपने शीर्षक और मेटा विवरण को परिष्कृत कर सकते हैं।

Google जैसे खोज इंजनों के लिए अपने AI-जनित ब्लॉग पोस्ट को अनुकूलित करने के लिए वर्डप्रेस संपादक के दाईं ओर दिए गए निर्देशों का पालन करें।

कोई टिप्पणी नहीं