Breaking News

100% free me business email kaise banaye|अभी 100% फ्री बिजनेस ईमेल कैसे बनाएं

 
FREE BUSINESS MAIL KAISE BANAYE

अभी 100% फ्री बिजनेस ईमेल कैसे बनाएं|100% free me business email kaise banaye

सॉकरबॉय24@gmail.com या james123@yahoo.com जैसे ईमेल काम नहीं करेंगे, खासकर व्यवसाय में। आपके पास YourName@YourWebsite.com जैसा एक विशेषज्ञ ईमेल पता होना चाहिए। इसके अलावा, यहां, आप जल्द ही या कम समय में यह पता लगा लेंगे कि निःशुल्क व्यावसायिक ईमेल कैसे बनाया जाए।


आशाजनक लगता है? ज़बरदस्त!


हालाँकि, समस्या यह है कि निःशुल्क विशेषज्ञ ईमेल पता बनाने के कई वास्तविक तरीके नहीं हैं। मैं पोस्ट में बाद में इनकी जांच करूंगा, कुल मिलाकर, हम कैसे पता लगाएंगे कि एक व्यावसायिक ईमेल खाता क्या है और आपको इसका उपयोग क्यों करना चाहिए।


विशेषज्ञ या व्यावसायिक ईमेल पता क्या है?


एक विशेषज्ञ ईमेल पता वह होता है जो ईमेल आईडी में आपके व्यवसाय के नाम या ब्रांड का उपयोग करता है। व्यावसायिक ईमेल पते का प्रारंभिक खंड आपका वास्तविक नाम या संभावित शीर्षक हो सकता है, और अगला भाग आपके संगठन को शामिल कर सकता है।


विशेषज्ञ ईमेल पते के लिए भी यही बात लागू होती है।


उदाहरण के लिए:


यदि आप जेम्स स्मिथ हैं और आपका उपयोगकर्ता नाम साइट का मालिक है, तो फ्रेमवर्क ईमेल पता name@hind1.com के बराबर है।


या दूसरी ओर ईमेल क्षमता के संबंध में यह info@hind1.com, contact@hind1.com, या support@hind1.com जैसा कुछ हो सकता है।


आप देख सकते हैं, एक व्यावसायिक ईमेल पता एक सामान्य ईमेल पते की तुलना में अधिक ठोस और भरोसेमंद लगता है।


आपको व्यावसायिक ईमेल पते का उपयोग क्यों करना चाहिए?


आप अपनी ईमेल प्रचार क्षमताओं का उपयोग कर सकते हैं बशर्ते आपके पास सही उपकरण हों। व्यावसायिक संदेश एक मजबूत पहला संबंध स्थापित करते हैं और आपको अधिक विश्वसनीय दिखाते हैं। इसके अलावा, यह एक सामान्य ईमेल से भी अधिक महत्वपूर्ण है।


आपके क्षेत्र के नाम वाला एक ईमेल पता अधिक प्रामाणिक दिखता है, जो आपको अपने ग्राहकों और मेहमानों का विश्वास जीतने में सहायता करता है। इसके अलावा, यह जीमेल, हुर्रे मेल आदि जैसे सामान्य मुफ्त ईमेल प्रशासन से अधिक सुरक्षित है।


एक व्यावसायिक ईमेल पता आपको अपने वेब-आधारित चरित्र पर अधिक नियंत्रण देता है और एक ब्रांड के लिए ताकत के क्षेत्रों के निर्माण में आपकी सहायता करता है। यह आपकी संभावनाओं पर भरोसा कायम करके सौदों और परिवर्तनों के विस्तार में आपकी सहायता कर सकता है।


इससे व्यक्तियों के लिए आप तक पहुंचना और आपकी साइट ढूंढना आसान हो जाता है क्योंकि वे Google पर आपका ईमेल पता खोज सकते हैं।


आप निस्संदेह अपने ईमेल खाते को प्रभावित किए बिना अपने संगठन की ईमेल सूची से प्रतिनिधियों को जोड़ या हटा सकते हैं।


तो ये शायद विशेषज्ञ ईमेल पते का उपयोग करने के मुख्य लाभ थे। क्या ख़याल है कि हम वर्तमान में आपके लिए एक बनाने के तरीकों की जांच कर रहे हैं।


निःशुल्क बिजनेस ईमेल अकाउंट कैसे बनाएं?


मैं व्यावसायिक ईमेल पता बनाने के कई तरीकों के बारे में बताऊंगा, जिनमें से कुछ पूरी तरह से मुफ़्त हैं और कुछ नहीं हैं। हालाँकि, मैं स्वीकार करता हूँ कि विशेषज्ञ ईमेल खाता बनाने के लिए ज़ोहो मेल प्रशासन सबसे कम मांग वाला तरीका है।


इतना ही नहीं, ज़ोहो मेल एक साफ़ और प्रमोशन मुक्त बातचीत का बिंदु प्रदान करता है जो मैसेजिंग को सरल बनाता है। यदि आप प्रीमियम लेते हैं तो आप इन सुविधाओं में भी भाग लेते हैं:


कैलेंडरिंग.


ईमेल रणनीतियाँ.


विभिन्न प्रकार के मिश्रण.


सिम्युलेटेड इंटेलिजेंस आधारित स्पैम पृथक्करण।


दो-कारक सत्यापन।


चिकना समूह अधिकारी।


संरक्षण एवं सुरक्षा सुनिश्चित की जाती है।


आईओएस और एंड्रॉइड एप्लिकेशन पहुंच योग्य हैं।


उपक्रमों, नोट्स और संपर्कों की निगरानी करें।


उच्च स्तरीय शिकार, निशान, चैनल, और यह केवल हिमशैल का टिप है।


यह Google शेड्यूल, Google ड्राइव और जैपियर जैसे प्रसिद्ध बाहरी अनुप्रयोगों का उपयोग करने वाले अनौपचारिक संगठनों के साथ शामिल है।


साजिश हुई? हमें ज़ोहो मेल के साथ एक मुफ़्त व्यावसायिक ईमेल पता बनाने में सब कुछ मिल जाना चाहिए:


ज़ोहो मेल के साथ निःशुल्क व्यावसायिक ईमेल पता प्राप्त करें


ज़ोहो मेल पर जाएं और 'पर्स्यू फ्री' पर क्लिक करें।


ज़ोहो आपको वर्तमान में मूल्यांकन पृष्ठ पर ले जाएगा। कोशिश करें कि एक पैसा भी चुकाने को लेकर तनाव न करें और नीचे देखें। वहां आप ज़ोहो मेल की निःशुल्क सतत योजना के साथ जाएं:


सबसे अच्छी बात यह है कि आप ज़ोहो के साथ विभिन्न व्यावसायिक ईमेल खाते चला सकते हैं। यह किसी भी समूह, स्टार्टअप, उद्यमी या सलाहकार के लिए आदर्श रूप से उपयुक्त है।


निःशुल्क सदैव योजना का पालन करें। अपना नाम, आवश्यक ईमेल पता, गुप्त शब्द और देश दर्ज करें। समझौतों पर सहमति दें और 'जॉइन' बटन पर क्लिक करें:


ज़ोहो अब आपके आवश्यक ईमेल पते पर एक पुष्टिकरण ईमेल भेजेगा। तो बेझिझक ईमेल में 'ईमेल पता जांचें' बटन पर टैप करके अपने रिकॉर्ड की पुष्टि करें।


आपने ज़ोहो मेल के साथ प्रभावी ढंग से एक व्यावसायिक ईमेल पता बना लिया है। वर्तमान में DNS रिकॉर्ड्स के साथ अपने क्षेत्र का नाम सेट करने का यह आदर्श समय है। या यदि आपके पास अभी तक कोई कस्टम स्पेस नाम नहीं है तो दूसरा कस्टम स्पेस नाम प्राप्त करें।


इसके अलावा, आपके पास अब तक जो स्पेस नाम है उसे जोड़ने के लिए 'वर्तमान में जोड़ें' बटन पर क्लिक करें। या दूसरी ओर एक और खरीद लें!


इन तीन विकल्पों में से किसी एक का उपयोग करके क्षेत्र के नाम की जिम्मेदारी की जाँच करें:


अपने अंतरिक्ष नामांकन केंद्र में एक CNAME, HTML, या TXT रिकॉर्ड दर्ज करें। जब आप ऐसा करें, तो जांच के लिए जारी रखें। DNS रिकॉर्ड्स की निगरानी करने का यह तरीका है:


अब ज़ोहो आपको ज़ोहो की ओर से एक पुष्टिकरण ईमेल के साथ आमंत्रित करेगा। बधाई हो, आपने प्रभावी ढंग से अपना निःशुल्क व्यावसायिक ईमेल पता बना लिया है!


आप स्पष्ट रूप से कर सकते हैं


आप निश्चित रूप से एक आईओएस या एंड्रॉइड ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं।


ज़ोहो मेल के साथ, आपके व्यवसाय ईमेल खातों का प्रबंधन अधिक सुलभ और अधिक सुरक्षित हो जाता है। और अब, आपको अपनी संभावनाओं के साथ विश्वास बनाने और अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए पेशेवर ईमेल भेजने की आवश्यकता है।


इसके अलावा, ज़ोहो मेल के प्रीमियम मूल्य निर्धारण की जाँच करें क्योंकि यह हास्यास्पद रूप से कम है। आप प्रति माह सिर्फ एक डॉलर से शुरुआत कर सकते हैं।


कोई टिप्पणी नहीं