Breaking News

Renderforest or InVideo maker me se sabse achha kon sa hai|रेंडरफॉरेस्ट वर्सेस इनविडिओ में से कौन सा सबसे बेहतर है (2022)

 

Renderforest or InVideo me se kon sa sabse achha hai

रेंडरफॉरेस्ट  वर्सेस  इनविडिओ में से कौन सा सबसे बेहतर है (2022)


Renderforest और InVideo इंटरनेट के शीर्ष क्लाउड-आधारित विज़ुअल सामग्री निर्माण प्लेटफ़ॉर्म में से दो हैं। वे आपको पेशेवर दिखने वाले वीडियो बनाने में मदद करने के लिए कई सुविधाएँ और उपकरण प्रदान करते हैं, लेकिन कौन सा सबसे अच्छा है? और इसीलिए मैंने आज यह Renderforest बनाम InVideo तुलना की है।


हम एक दूसरे के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे और देखेंगे कि कौन शीर्ष पर आता है। आप डिज़ाइन प्लेटफ़ॉर्म की विशेषताओं, मूल्य निर्धारण और ग्राहक सहायता दोनों पर गहराई से नज़र डालेंगे ताकि आपको यह तय करने में मदद मिल सके कि कौन सा आपके लिए सही है।


है अच्छा है? आइए प्रत्येक को अलग से देखें!


दृश्य सामग्री विपणन का महत्व

वीडियो मार्केटिंग आपके व्यवसाय या उत्पाद को बढ़ावा देने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है। आंकड़े बताते हैं कि वीडियो रूपांतरण दरों को 80% तक बढ़ा सकते हैं।


आप इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए दृश्य सामग्री विपणन का उपयोग कर सकते हैं:


अपने उत्पाद या सेवा का वर्णन करें।

ब्रांड जागरूकता बढ़ाएं और व्यापक दर्शकों तक पहुंचें।

संभावित ग्राहकों के साथ विश्वास और विश्वसनीयता बनाएं।

अपनी वेबसाइट या ब्लॉग पर ट्रैफिक बढ़ाएं।

वीडियो बनाना समय लेने वाला और महंगा हुआ करता था, लेकिन अब कई उपयोगकर्ता के अनुकूल वीडियो निर्माण प्लेटफॉर्म पेशेवर दिखने वाले वीडियो बनाना आसान और किफायती बनाते हैं।


और आज, आप दो बेहतरीन वीडियो निर्माण प्लेटफॉर्म के बारे में जानेंगे: Renderforest बनाम InVideo। आगे की हलचल के बिना, चलिए शुरू करते हैं!


रेंडरफॉरेस्ट क्या है?

Renderforest एक क्लाउड-आधारित विज़ुअल क्रिएशन प्लेटफ़ॉर्म है जो उपयोगकर्ताओं को मिनटों में पेशेवर दिखने वाले वीडियो और ग्राफिक्स बनाने के लिए आवश्यक सब कुछ देता है। वीडियो संपादन के किसी डिज़ाइन अनुभव या पूर्व ज्ञान की आवश्यकता नहीं है - रेंडरफ़ॉरेस्ट आपके लिए हर चीज़ का ध्यान रखता है।


व्याख्याता वीडियो, परिचय, लोगो और स्लाइडशो सहित 50 मिलियन से अधिक प्रोजेक्ट बनाने के लिए 15 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं ने Renderforest का उपयोग किया है। यह Renderforest की गुणवत्ता और उपयोगकर्ता-मित्रता के बारे में बहुत कुछ कहता है।


Renderforest सभी अवसरों के लिए विभिन्न प्रकार के वीडियो टेम्प्लेट प्रदान करता है, जिसमें व्यावसायिक प्रचार, उत्पाद डेमो, ईवेंट घोषणाएँ, और बहुत कुछ शामिल हैं। आप लोगो एनिमेशन, वेबसाइट हेडर और सोशल मीडिया पोस्ट जैसे ग्राफिक्स भी बना सकते हैं।


आप अपनी वेबसाइट और YouTube और Facebook जैसे प्लेटफॉर्म पर अपने उत्पाद या सेवा को बढ़ावा देने के लिए Renderforest के साथ वीडियो विज्ञापन भी बना सकते हैं।


RenderForest की शीर्ष विशेषताएं और लाभ

मुझे ऑनलाइन टूल्स और सॉफ्टवेयर बहुत पसंद हैं। आपको कुछ भी डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है, जो बहुत अच्छा है। RenderForest में कुछ अद्भुत विशेषताएं हैं जो मुझे लगता है कि ध्यान देने योग्य हैं।


आप Renderforest के साथ सभी प्रकार के वीडियो और ग्राफ़िक्स बना सकते हैं:


प्रिंट करने योग्य

व्याख्यात्मक वीडियो।

उत्पाद प्रोमो वीडियो।

लोगो एनिमेशन।

परिचय और परे।

स्लाइड शो और प्रस्तुतियाँ।

मॉकअप बनाएं और संपादित करें।

और सोशल मीडिया पोस्ट और कहानियां।

वेबसाइटों और संबंधित तत्वों को डिज़ाइन करें।

हां, एक बार आपके पास Renderforest हो जाने के बाद आपको किसी अन्य डिजाइनिंग टूल की आवश्यकता नहीं है। वीडियो की गुणवत्ता एचडी है, और आप बिना वॉटरमार्क के रेंडरफॉरेस्ट वीडियो मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।


Renderforest में लाखों रॉयल्टी-मुक्त मीडिया फ़ाइलें हैं, इसलिए आपको कॉपीराइट मुद्दों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। और जब तक आपको 500 एमबी से अधिक स्टोरेज और 720p वीडियो की आवश्यकता नहीं है, तब तक आप मुफ्त खाते का उपयोग जारी रख सकते हैं।


आइए एक नज़र डालते हैं कि इनवीडियो में क्या पेशकश है।


इनवीडियो क्या है?

इनवीडियो एक क्लाउड-आधारित ऑनलाइन वीडियो संपादक और निर्माता है जो व्यवसायों और ऑनलाइन विपणक को कुछ ही समय में शानदार वीडियो बनाने में मदद करता है। प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने के लिए आपको किसी वीडियो संपादन अनुभव की आवश्यकता नहीं है।


इनवीडियो समीक्षा

और ड्रैग-एंड-ड्रॉप इंटरफ़ेस और उपलब्ध वीडियो टेम्प्लेट की विस्तृत श्रृंखला के लिए धन्यवाद।


सोशल मीडिया, प्रचार, उत्पाद प्रदर्शन आदि के लिए वीडियो बनाने के लिए 7 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं ने इनवीडियो का उपयोग किया है।


इनवीडियो 1 मिलियन से अधिक संपत्ति प्रदान करता है, जिसमें रॉयल्टी-मुक्त चित्र, वीडियो, ऑडियो फ़ाइलें और बहुत कुछ शामिल हैं। आप इनवीडियो के साथ लोगो एनिमेशन, वेबसाइट हेडर और सोशल मीडिया पोस्ट जैसे ग्राफिक्स भी बना सकते हैं।


इनवीडियो शीर्ष विशेषताएं और लाभ

इनवीडियो के साथ, आप लगभग कुछ भी बना सकते हैं जो आप Renderforest के साथ बना सकते हैं। और इसमें 5000+ टेम्प्लेट और टन रॉयल्टी-मुक्त मीडिया फ़ाइलों की एक विशाल लाइब्रेरी है, जिसका उपयोग आप कॉपीराइट मुद्दों के बिना कर सकते हैं।


टेम्प्लेट के साथ, आप आसानी से इस प्रकार की दृश्य सामग्री बना सकते हैं:


परिचय और लोगो दिखाएं।

वीडियो विज्ञापन

स्लाइडशो

व्यापार प्रस्ताव।

निमंत्रण और शुभकामनाएं

ऑफ़र और कूपन

वीडियो कोलाज

वेबिनार प्रोमो

वीडियो के संदर्भ

वीडियो प्रशंसापत्र।

उत्पाद वीडियो डेमो

ब्रांडिंग टेम्प्लेट

छोटे आकार के और लंबे प्रारूप वाले विज्ञापन

इनवीडियो के साथ, केवल आकाश की सीमा है। आप फ्री प्लान पर वॉटरमार्क के साथ 40 मिनट तक के वीडियो बना सकते हैं। लेकिन यह प्लेटफॉर्म और इसकी विशेषताओं को आजमाने के लिए पर्याप्त से अधिक है।


इनवीडियो बनाम रेंडरफॉरेस्ट: फीचर डिफरेंस (2022)

दोनों प्लेटफॉर्म पर कई वीडियो एडिटिंग फीचर उपलब्ध हैं। लेकिन आइए अब Renderforest और InVideo के बीच कुछ अंतरों को देखें।


Renderforest के विपरीत, InVideo आपको टीम के सदस्यों के साथ सहयोग करने में मदद करता है। आप अपनी टीम के सदस्यों को अलग-अलग भूमिकाएँ सौंप सकते हैं और साथ में किसी प्रोजेक्ट पर काम कर सकते हैं।

Renderforest के साथ दो या दो से अधिक वीडियो को विभाजित और मर्ज करना संभव नहीं है। लेकिन आप इसे बिना किसी समस्या के इनवीडियो के साथ कर सकते हैं।

Renderforest का टेक्स्ट-टू-वॉयस असाधारण है। और आप अपने ब्लॉग पोस्ट और लेखों के आधार पर पहले से कहीं ज्यादा तेजी से वीडियो बना सकते हैं। आप Fiverr gigs बना सकते हैं और Renderforest के साथ फ्रीलांसिंग शुरू कर सकते हैं।

इनवीडियो में एआई फीचर है जो आपको ऑटोपायलट पर वीडियो बनाने में मदद करता है। इसलिए, यदि आपके पास वीडियो बनाने का समय नहीं है, तो आप इस सुविधा का उपयोग कर सकते हैं, और इनवीडियो यह करेगा।

जहां तक ​​वीडियो एडिटर की बात है तो दोनों प्लेटफॉर्म बराबर हैं। आप सभी संपादन टूल इनवीडियो और रेंडरफ़ॉरेस्ट दोनों में पा सकते हैं।


RenderForest और इनवीडियो मूल्य निर्धारण तुलना (2022)

डिजाइनिंग और वीडियो एडिटिंग प्लेटफॉर्म दोनों हमेशा के लिए एक मुफ्त योजना प्रदान करते हैं। लेकिन अगर आप प्रीमियम जाना चाहते हैं, तो निस्संदेह Renderforest InVideo से सस्ता है।


उदाहरण के लिए, यदि आप सालाना योजना बनाते हैं तो इनवीडियो का पहला मासिक शुल्क $15 प्रति माह है, जबकि Renderforest की लागत $9.99 प्रति माह है।


रेंडरफ़ॉरेस्ट मूल्य निर्धारण योजनाएं

Renderforest के लिए चार मूल्य निर्धारण योजनाएं उपलब्ध हैं। मूल्य केवल वार्षिक सदस्यता के लिए मान्य है। और जब आप मासिक सदस्यता का विकल्प चुनते हैं तो यह 50% तक बढ़ जाता है।


रेंडरफ़ॉरेस्ट मूल्य निर्धारण योजनाएं

नि:शुल्क योजना: यदि आप 500 एमबी स्टोरेज, 360p वीडियो और स्टॉक फ़ुटेज और फ़ोटो तक सीमित पहुंच के साथ ठीक हैं, तो आप रेंडरफ़ॉरेस्ट का निःशुल्क उपयोग करना जारी रख सकते हैं। लेकिन RenderForest को आजमाना अभी भी एक अच्छा विकल्प है।


लाइट प्लान: प्रीमियम प्लान की कीमत $9.99/माह है, और आपको वॉटरमार्क या सीमाओं के बिना Renderforest के संसाधनों और सुविधाओं की संपूर्ण लाइब्रेरी तक पहुंच प्रदान करता है। आप अपने खुद के डोमेन नाम पर एक प्रीमियम वेबसाइट भी बना सकते हैं।


प्रो प्लान: यदि आपने एक फ्रीलांसर से एक पूर्ण एजेंसी में संक्रमण किया है, तो 30GB स्टोरेज, HD1080p वीडियो और 5 मिलियन स्टॉक-फ्री स्टोरेज फुटेज और तस्वीरों का आनंद लेने के लिए $ 19.99 / माह प्रो प्लान पर विचार करें।


व्यवसाय: और यदि आपकी वीडियो एजेंसी बढ़ रही है, तो आप प्रति सेट 50 GB संग्रहण के साथ असीमित 4K वीडियो बनाने के लिए $24.99/माह के व्यवसाय योजना का विकल्प चुन सकते हैं। और वे आपको एक समर्पित खाता प्रबंधक भी देते हैं। आप इतनी अद्भुत कीमत पर और क्या चाह सकते हैं?


इनवीडियो मूल्य निर्धारण योजनाएं

इनवीडियो तीन सब्सक्रिप्शन ऑफर करता है। एक मुफ़्त है, और दूसरा प्रीमियम है। आप अपने बजट और जरूरतों के अनुसार मासिक या सालाना भुगतान कर सकते हैं।



मुफ्त प्लान: आप इनवीडियो वॉटरमार्क और 40 मिनट के वीडियो के साथ मुफ्त में शुरुआत कर सकते हैं। और आप 3M+ मानक मीडिया लाइब्रेरी और 5000 टेम्प्लेट का भी उपयोग कर सकते हैं। यह बहुत बड़ा है, लेकिन फिर भी, मुफ्त परियोजनाओं के लिए Renderforest बेहतर है।


व्यवसाय योजना: इस योजना की लागत $15/माह है, जिसमें सभी सुविधाएँ अनलॉक हैं, जैसे कि 60 HD1080p वीडियो निर्यात, 20 पृष्ठभूमि हटाना, 10 iStock मीडिया, और बहुत कुछ। फिर से, असीमित वीडियो बनाने की स्वतंत्रता के साथ Renderforest एक बेहतर विकल्प प्रतीत होता है।


असीमित योजना: यदि आप एक एजेंसी हैं, तो आप असीमित वीडियो निर्यात, 120 iStock मीडिया फ़ाइलों और 40 पृष्ठभूमि हटाने का आनंद लेने के लिए प्रति माह $30 का भुगतान करना चाहेंगे।


इनवीडियो बनाम रेंडरफॉरेस्ट: मेरी सिफारिश

InVideo और Renderforest दोनों ही बेहतरीन वीडियो एडिटिंग और डिजाइनिंग टूल हैं। वे दोनों एक मुफ्त योजना प्रदान करते हैं जिसका उपयोग आप मंच और इसकी विशेषताओं को आज़माने के लिए कर सकते हैं। लेकिन कीमत, स्टोरेज और फीचर्स के मामले में Renderforest InVideo से बेहतर है।


तो मेरी सिफारिश Renderforest के साथ जाने की होगी। तो मंच के लिए साइन अप करें और अपने यूट्यूब चैनल, सोशल मीडिया और वेबसाइट के लिए अद्भुत वीडियो बनाना शुरू करें।


सी


कोई टिप्पणी नहीं