Breaking News

Apne blog ko google me jaldi se rank karane ka sabse asan tarika

Apne blog ko google me jaldi se rank karane ka sabse asan tarika

 अपने ब्लॉग को google पर रैंक कैसे कराये ? अगर आप शुरुआती हैं और आपने अभी अपनी वेबसाइट बनाई है और वह गूगल सर्च पर नहीं आ रही है तो आपको अपनी वेबसाइट को रैंक करने के लिए क्या करना चाहिए।

मान लीजिए कि आपने वेबसाइट बनाई है और उस पर कुछ लेख पोस्ट किए हैं, लेकिन यह Google खोज परिणाम पर नहीं आ रहा है, इससे पता चलता है कि आपने अभी भी अपनी वेबसाइट को Google खोज कंसोल में सबमिट नहीं किया है और आपकी साइट इससे सत्यापित नहीं है।

तो इस ट्यूटोरियल में आप सीखेंगे कि अपने ब्लॉग को Google पर कैसे रैंक करें और SEO कैसे करें? एक बार जब आपकी वेबसाइट Google सर्च इंजन में सबमिट हो जाती है तो आपकी वेबसाइट Google खोज परिणाम में दिखाई देने लगती है और आगंतुकों को मुफ्त में मिलना शुरू हो जाता है।


1. अपने व्यवसाय या विषय के बारे में सोचें जिसमें आप वेबसाइट बनाना चाहते हैं।

2. Long Tail Keywords की Research करें जैसे कि लोग Google Search पर क्या Search कर रहे हैं जैसा कि आप Google Search की Image पर देख सकते हैं।

जैसा कि आप खोज परिणाम देख सकते हैं कि वे Google खोज पर क्या खोज रहे हैं और सर्वोत्तम कीवर्ड चुनें।


3. एसईओ के अनुकूल लेख लिखने का मतलब है कि आपके लेख में आपके खोजशब्दों का उल्लेख प्राकृतिक तरीके से होता है, न कि केवल उन खोजशब्दों को भर देना जिनका कोई मतलब नहीं है।


अपनी वेबसाइट पर लेख लिखने के लिए अपनी वर्डप्रेस वेबसाइट के डैशबोर्ड पर जाएं और फिर पोस्ट पर क्लिक करें और नया जोड़ें </strong> और अपने लेख लिखना शुरू करें, अपने कीवर्ड का एसईओ शीर्षक, मेटा विवरण, पर्मलिंक्स और छवियों पर ऑल्ट टेक्स्ट का उल्लेख करें।


4. अब अपने ब्लॉग को रैंक करने के लिए अपने Permalinks टाइटल को कैसे सेट करें? अपनी वेबसाइट के वर्डप्रेस डैशबोर्ड पर जाएं, नीचे स्क्रॉल करें और सेटिंग में जाएं और परमालिंक पर क्लिक करने के बाद परमालिंक पर क्लिक करें, एक बार जब आप पर्मलिंक पर क्लिक करेंगे, तो पोस्ट का नाम चुनें और सेव चेंज पर क्लिक करें, अब आपका यूआरएल इस तरह दिखता है [https://makemaneyonline.com/how] -to-create-free-website-with-domain-hosting/] यह SEO फ्रेंडली url है जो Google सर्च इंजन के लिए आसान बनाता है।


सर्च इंजन पर seo टिटल, मेटा-विवरण और कीवर्ड जोड़ने के लिए आपको yoast seo नामक प्लगइन्स इंस्टॉल करने की आवश्यकता है, रैंक गणित सबसे अच्छा प्लगइन्स है और इसे सक्रिय करें और शीर्षक, मेटा विवरण और कीवर्ड दर्ज करें और इसे प्रकाशित करें।


अपने ब्लॉग को गूगल सर्च कंसोल पर कैसे ऐड करें? ऐसा करने के लिए आपको अपनी वेबसाइट का विवरण Google खोज कंसोल में जमा करना होगा, ऐसा करने के लिए हमें Google साइट किट प्लगइन्स स्थापित करने की आवश्यकता है, डैशबोर्ड पर जाएं, नीचे स्क्रॉल करें और प्लगइन्स पर क्लिक करें और फिर Google साइट किट के लिए नई खोज जोड़ें पर क्लिक करें, इसे इंस्टॉल और सक्रिय करें .


स्टार्ट सेटअप पर क्लिक करें, यह आपको नए पेज पर ले जाएगा, Google के साथ साइन इन पर क्लिक करें। अपना ईमेल और पासवर्ड दर्ज करें और इसमें साइन इन करें। अनुमति दें पर क्लिक करें और आगे बढ़ें, फिर से अनुमति दें पर क्लिक करें और फिर साइट जोड़ें पर क्लिक करें, अब आपने प्लगइन सेटअप करना पूरा कर लिया है।


अब आपको साइटमैप के रूप में प्रकाशित पोस्ट को गूगल सर्च इंजन में जमा करना होगा। एक बार जब आप पोस्ट साइटमैप को सर्च इंजन में जमा कर देते हैं तो यह स्वचालित रूप से आपके सभी पोस्ट तक पहुंच जाएगा जब भी आप वेबसाइट में नए लेख प्रकाशित करेंगे।


साइटमैप प्राप्त करने के लिए आपको योस्ट एसईओ या रैंक गणित या किसी अन्य एसईओ प्लगइन्स पर जाना होगा और साइटमैप या फीचर पर क्लिक करना होगा, लिंक पर क्लिक करें यह आपको नए पेज एक्सएमएल साइटमैप पर ले जाएगा पोस्ट साइट मैप पर क्लिक करें आप देख सकते हैं कि आपकी पोस्ट के लिए सभी साइटमैप निर्मित किया जा चुका है।


अब वर्डप्रेस पर जाएं और साइट किट पर क्लिक करें और फिर गूगल सर्च कंसोल पर क्लिक करें अब सर्च कंसोल में पूर्ण आंकड़े देखें पर क्लिक करें यह आपको गूगल सर्च कंसोल पेज पर ले जाएगा अब बाईं ओर बार में साइटमैप पर क्लिक करें यहां आपको अपना साइटमैप लिंक इस तरह दर्ज करना होगा [sitemap_index_xml] आपको अपनी वेबसाइट url के बाद इसे इस sitename.com/sitemap_index_xml की तरह दर्ज करना होगा और सबमिट पर क्लिक करना होगा, आपका पोस्ट साइटमैप सफलतापूर्वक सबमिट हो गया है और नया पोस्ट साइटमैप स्वचालित रूप से।


दोस्तों, मुझे उम्मीद है कि इस लेख ने आपकी वेबसाइट को Google पर रैंक करने में मदद की होगी?, फिर से साइट पर जाकर हमें साझा करना और हमारा समर्थन करना न भूलें। गोल्डन टिप्स अपने ब्लॉग को कैसे रैंक करें और Google सर्च कंसोल पर कैसे जोड़ें?

कोई टिप्पणी नहीं