Breaking News

Patym Account Banane ka assan or best tarika

 मोबाइल में पेटीएम अकाउंट कैसे बनाएं?: यह पेमेंट ट्रांसफर, रिसीव, पेटीएम ऑनलाइन रिचार्ज, बिल आदि के लिए सुरक्षित और आसान ऐप है। यह भारत का सबसे लोकप्रिय पेमेंट ऐप है। मोबाइल में पेटीएम अकाउंट कैसे बनाएं?

आज की दुनिया में लाखों लोग हैं जो अपने पेटीएम खाते का उपयोग पेटीएम खरीदारी, पेटीएम ऑनलाइन रिचार्ज, बिजली बिल का भुगतान, गैस बिल, पैसे भेजने और प्राप्त करने के लिए करते हैं। पेटीएम वॉलेट भी एक प्रकार का बैंक खाता है और आप बार बनाकर बहुत कुछ कर सकते हैं। कोड, यह दुकानदार और व्यापारी के लिए बहुत उपयोगी है, आपने उनके माल के लिए भुगतान प्राप्त किया।


कभी-कभी हमें पेटीएम कैशबैक और पेटीएम कूपन कोड भी मिल जाता है। लेकिन ऐसे बहुत से लोग हैं जो इसके बारे में नहीं जानते हैं और कभी-कभी इस पेटीएम वॉलेट को बनाने और समझने में कठिनाई होती है और पेटीएम का उपयोग कैसे करें यह समझने के लिए पूरी तरह से पेटीएम वॉलेट कैसे बनाएं कृपया सामग्री को अंत तक ध्यान से पढ़ें। पेटीएम कैशबैक।


तो चलिए अब शुरू करते हैं, अपना google play store खोलें या <a href"http://www.paytm.com">अपना पेटीएम वॉलेट डाउनलोड करने और इंस्टॉल करने के लिए सीधे यहां क्लिक करें खोलने के लिए क्लिक करें अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें और आगे बढ़ें पर क्लिक करें सुरक्षित रूप से अनुदान अनुमति पर क्लिक करें जैसा कि ऊपर लाल बॉक्स में देखा गया है 

और सभी अनुमति दें एक ओटीपी मोबाइल नंबर पर भेजा जाएगा, अपना संदेश या एसएमएस जांचें, यदि आपको ओटीपी प्राप्त नहीं होता है तो ओटीपी फिर से भेजें पर क्लिक करें (ओटीपी एक बार के अलावा कुछ नहीं है) पासवर्ड) आपको अपने मोबाइल नंबर पर एक और ओटीपी मिलेगा।


चित्र के ऊपर देखे गए अपने पेटीएम वॉलेट में ओटीपी दर्ज करें पुष्टि बटन पर क्लिक करें अपना बैंक जोड़ें (यदि आप अभी जोड़ना नहीं चाहते हैं तो स्किप पर क्लिक करें जब स्किप पर क्लिक करें पेटीएम खाता तैयार है लेकिन आपका वॉलेट अभी भी उपयोग करने के लिए तैयार नहीं है आपको अपने को सक्रिय करने की आवश्यकता है बटुआ।


पेटीएम कैशबैक: अपने वॉलेट को सक्रिय करने के लिए अपने प्रोफाइल आइकन पर क्लिक करें जैसा कि छवि के ऊपर बाईं ओर दिखाया गया है, एक नया पेज खुलेगा, सेटिंग पर क्लिक करने पर एक और नया बार कोड पेज खुलेगा (आप अपना बार कोड साझा कर सकते हैं।


  यदि आप किसी से धन प्राप्त करना चाहते हैं) पेटीएम ऑनलाइन रिचार्ज एक ही पृष्ठ नीचे स्क्रॉल करें और अब सक्रिय बटन पर क्लिक करें एक नया पृष्ठ खुलेगा यहां आपके पास केवाईसी पासपोर्ट वोटर आईडी ड्राइविंग लाइसेंस नरेगा जॉब कार्ड को सत्यापित करने के लिए अपना आईडी विवरण दर्ज करने का विकल्प है। उनमें से किसी एक का विवरण दर्ज कर सकते हैं।


  उस आईडी में से एक पर क्लिक करें जिसे आप सबमिट करना चाहते हैं उस आईडी कार्ड का विवरण दर्ज करें जिसे आपने चुना है आई कन्फर्म बॉक्स पर क्लिक करें सबमिट बटन पर क्लिक करें अब आपका न्यूनतम केवाईसी सक्रिय हो गया है और यह 18 महीने के लिए वैध है (आप 18 महीने के भीतर पूर्ण केवाईसी कर सकते हैं) अन्यथा आपका खाता निष्क्रिय कर दिया जाएगा<br>मिनी केवाईसी में आपके पास उपयोग करने के लिए सीमित सुविधाएँ होंगी जैसा कि आपने पृष्ठ पर देखा होगा।


खाते को अपग्रेड करने और लाभों को अनलॉक करने के लिए आवश्यक सभी लाभों और सुविधाओं का उपयोग करने के लिए पूर्ण वॉलेट को सक्रिय करने के लिए अपग्रेड खाते पर क्लिक करें और लाभों को अनलॉक करें एक नया पेज खुल जाएगा (आप देख सकते हैं कि आप कितने लाभ के पात्र हैं) पूर्ण लाभों के लिए सभी लाभों को अनलॉक करें पर क्लिक करें .


अपना पूरा केवाईसी पूरा करने के लिए कोई एक विकल्प चुनें या तो ओटीपी के साथ आधार सत्यापन या पास के केवाईसी बिंदु पर आधार सत्यापन (यदि आप अपने नजदीकी केवाईसी बिंदु को जानना चाहते हैं तो नीचे क्लिक करें)


दस्तावेज़ आवश्यक: आधार कार्ड और पैन कार्ड यदि आप स्वयं करना चाहते हैं तो पहले विकल्प पर क्लिक करें अपना आधार नंबर दर्ज करें और वही नाम जो आपके आधार कार्ड में है, मैं सहमत हूं (नियम और शर्त के लिए) पर क्लिक करें और आगे बढ़ें पर क्लिक करें।


आप अपने आधार कार्ड से जुड़े अपने मोबाइल नंबर पर ओटीपी प्राप्त करेंगे (यदि आपका मोबाइल नंबर आधार कार्ड से लिंक नहीं है तो इसे आधार लिंकिंग पॉइंट से करवाएं।


अपना ओटीपी दर्ज करें और सत्यापित करें पर क्लिक करें, आपका पूरा बटुआ सक्रिय है, अपनी सुविधाओं और लाभों का आनंद लें।


पेटीएम की विशेषताएं और लाभ ऑनलाइन खरीदारी के साथ शानदार सौदे और छूट बैंक टू बैंक मनी ट्रांसफर मोबाइल रीचार्ज और बिल भुगतान यूपीआई ऐप, बैंक बैलेंस की तुरंत जांच करें ऑनलाइन भुगतान करें और ऑनलाइन स्टोर मूवी, पार्क और इवेंट टिकट बुकिंग फ्लाइट और बस टिकट बुकिंग


बिल भुगतान जैसे गैस, पानी, बिजली के सौदे और छूट, पेटीएम कैशबैक ट्रेन और होटल बुकिंग डीटीएच रिचार्ज एलआईसी प्रीमियम भुगतान पेटीएम गेम मेट्रो कार्ड रीचार्ज और पेटीएम ऑनलाइन रिचार्ज ठीक है दोस्तों मुझे उम्मीद है कि इस लेख से मोबाइल में पेटीएम खाता बनाने में मदद मिली होगी?

कोई टिप्पणी नहीं