Breaking News

1Million page views kaise badhaye apne blogs per|6 tarike and views hacks ke

 

1Million page views kaise badhaye apne blogs per

पिछले महीने, मैंने अपने एक स्थान एच-सुपरटूल्स पर एक महीने में 1,000,000 साइट विज़िट हासिल कीं। इसके अतिरिक्त, मुझे यकीन है कि आप अपनी वेबसाइट के लिए भी वही परिणाम चाहेंगे। इसलिए यहां, मैं उन शीर्ष विकास प्रक्रियाओं को साझा करूंगा जिनसे मुझे 2022 में हर महीने 1,000,000 साइट हिट प्राप्त करने में सहायता मिली।


मैं कभी भी उन चीज़ों के बारे में बात नहीं करता जो मैंने स्वयं नहीं की हैं, जैसा कि मैं हमेशा करता हूँ। हाल के वर्षों के दौरान, मैंने अपनी ऑनलाइन विज़िट बढ़ाने और अपनी वेबसाइट पर अधिक ट्रैफ़िक लाने के लिए विभिन्न पद्धतियों और रणनीतियों के संबंध में विभिन्न रास्ते तलाशे हैं।


आपकी साइट पर ट्रैफ़िक से ढेर सारी प्रमोशन आय, पार्टनर कमीशन और, आश्चर्यजनक रूप से, सीधे सौदे मिल सकते हैं, जो आपकी साइट की सघनता पर निर्भर करता है।


इसके अलावा, परिणाम अभूतपूर्व थे - एक ही महीने में 1,000,000 साइट हिट! मेरे Google इन्वेस्टिगेशन डैशबोर्ड के स्क्रीन कैप्चर की जाँच करें:


2022 में प्रत्येक माह 1,000,000 ऑनलाइन विज़िट प्राप्त करने का सबसे प्रभावी तरीका

मैंने सावधानीपूर्वक अन्वेषण और परीक्षण के माध्यम से इन बुनियादी प्रक्रियाओं को पहचाना है जिससे मुझे इस उपलब्धि तक पहुंचने में मदद मिली। आइए चीजें शुरू करें.


पहली विधि: व्यक्तियों से अपना पदार्थ साझा करने का आग्रह करें (वायरल ऑफर डेवलपमेंट)

वायरल शेयरिंग सबसे उल्लेखनीय ट्रैफ़िक विकास तकनीकों में से एक है। इसमें ऐसी सामग्री बनाना शामिल है जो इतनी महत्वपूर्ण और साझा-प्रशंसनीय है कि व्यक्ति इसे अपने साथियों और अनुयायियों को प्रदान करने के आग्रह को रोक नहीं सकते हैं।


और अगर सही ढंग से किया जाए, तो यह आपके ट्रैफ़िक को तेजी से बढ़ाने में आपकी सहायता कर सकता है। बहुत कम समय में बहुत से लोग ढेर सारा कंटेंट शेयर करते हैं जो वायरल हो जाता है। इस तरह लोग आपकी सामग्री फैलाते हैं!


फिर भी, आप इसे कैसे संभव बना सकते हैं?

पहला कदम हर महीने 1,000,000 साइट हिट प्राप्त करने के लिए वास्तव में शेयर-सराहनीय संतुष्ट होना है। इसका मतलब है कुछ मौलिक, दिलचस्प और इतना सम्मोहक लेकर आना कि लोग अपने दोस्तों को इसके बारे में बताना चाहें।


आपको यह जानना होगा कि आपके लक्षित दर्शक कौन हैं और उन्हें किस प्रकार की सामग्री उपयोगी और साझा करने योग्य लगेगी।


याद रखने योग्य एक और बुनियादी बात यह है कि आपकी सामग्री को सहजता से साझा किया जाना चाहिए। इसका तात्पर्य आपके ब्लॉग प्रविष्टियों में सामाजिक साझाकरण बटन जोड़ना और लोगों के लिए आपके सामग्री को उनके #1 वेब-आधारित मनोरंजन मंच पर साझा करना आसान बनाना है।

चीज़ों को ख़त्म करने के लिए, आप वास्तव में अपने सामग्री को प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाना चाहते हैं और लोगों से इसे साझा करने के लिए आग्रह करना चाहते हैं। आप अपनी सूची को संदेश भेजकर या 'फोकस फ्रेमवर्क' जैसी किसी नई चीज़ पर ध्यान देकर ऐसा कर सकते हैं।

मैंने लोगों को मेरी साइट का उपयोग करने और साझा करने के लिए फ़ोकस इकट्ठा करने में सहायता करने के लिए एक फ़ोकस फ़्रेमवर्क जोड़ा है। जब वे सामग्री साझा करते हैं तो उन्हें फोकस प्राप्त होता है।


एक बिंदु रूपरेखा बनाएं जो व्यक्तियों को किसी चीज़ में सहायता करे। उदाहरण के लिए, मैं अपने पढ़ने वालों की मदद के लिए गाइड, कैसे करें निर्देशात्मक अभ्यास और बहुत कुछ वितरित करता हूं।


जब आप यहां हों तो हो सकता है कि आप शुरुआती लोगों के लिए एसईओ गाइड को देखना चाहें।


इसके अतिरिक्त, मैंने निम्नलिखित बिंदुओं से संबंधित प्रोत्साहनों को शामिल किया है:


हमारा क्रिप्टो सिक्का/टोकन।

प्रत्यक्ष धन.

ऑनलाइन खरीदारी के लिए कूपन.

या शायद यह मुफ़्त शिक्षा के वैश्विक प्रावधान में योगदान देता है।

अभी तक तो ये सिर्फ एक योजना है! मैंने अभी तक इसे क्रियान्वित नहीं किया है। जो भी हो, मेरा मानना है कि यह व्यक्तियों को अपनी सामग्री साझा करने और अपना ट्रैफ़िक बढ़ाने के लिए सशक्त बनाने का एक असाधारण तरीका है। और यह काम करता है!


प्रक्रिया 2: प्रतिद्वंद्विता और उपहार चलाएँ

हर कोई मुफ़्त की चीज़ का ख़्याल रखता है। इसके अलावा, यदि आप कुछ महत्वपूर्ण पेशकश करते हैं, तो व्यक्ति ख़ुशी से इसे अपने प्रियजनों को प्रदान करेंगे। मैं इसे 'बज़ डेवलपमेंट' कहता हूं क्योंकि यह आपकी छवि और साइट के इर्द-गिर्द घूमता है।

एक भरोसेमंद तकनीक का बिल्कुल अपेक्षित प्रभाव होता है। बस ग्रह पर सबसे महान ब्रांडों की जाँच करें। वे आम तौर पर चर्चा में रहने और अपना ट्रैफ़िक विकसित करने के लिए प्रतिद्वंद्विता और उपहार देते हैं।


इसके अलावा, यह केवल बड़े ब्रांड नहीं हैं - यहां तक कि निजी उद्यम और ब्लॉगर भी हर महीने 1,000,000 ऑनलाइन विज़िट या उससे अधिक प्राप्त करने के लिए इस प्रक्रिया का उपयोग कर सकते हैं। मैंने gleam.io के साथ अपने ब्लॉग का ट्रैफ़िक बढ़ाने के लिए आमतौर पर इस रणनीति का उपयोग किया है


Gleam.io पर जाएँ।

'अभी प्रारंभ करें' पर क्लिक करें।

अपना नाम और ईमेल पता दर्ज करें.

'प्रतियोगिताएं' पर क्लिक करें

इसे नाम दें, क्लाइंट सूक्ष्मताएं दर्ज करें और नियम निर्धारित करें।

जब आप तैयार हों, तो बस कोड को अपने वर्डप्रेस संपादक में पेस्ट करें। क्या आप यह मामला देखना चाहेंगे कि मैंने इसे कैसे संभव बनाया? मुफ़्त और प्रीमियम वर्डप्रेस होस्टिंग का मेरा हालिया उपहार देखें:

इसे रणनीति एक में भी शामिल करना सुनिश्चित करें।


यदि आप Gleam.io में रुचि नहीं रखते हैं तो आप RafflePress का उपयोग कर सकते हैं। बहुत सारी प्रीमियम सुविधाओं के साथ यह एक शीर्ष वर्डप्रेस सस्ता प्लगइन है।

तकनीक 3: अपने दर्शकों को मूल्यवान संसाधन और उपकरण प्रदान करें अपने दर्शकों को उपयोगी संसाधन और उपकरण प्रदान करना आपके ट्रैफ़िक को बढ़ाने के लिए एक और उत्कृष्ट रणनीति है। यह डिजिटल किताबें, गाइड, चीट शीट या यहां तक कि नंबर क्रंचर्स से कुछ भी हो सकता है जो लोगों को उनके जीवन के कुछ पहलुओं में सहायता करता है।

यदि आप इसे अच्छी तरह से करते हैं तो वे ख़ुशी से आपकी सामग्री को अपने दोस्तों के साथ साझा करेंगे। आख़िरकार, किसे ऐसे नए संसाधनों की खोज करने में आनंद नहीं आता जो कुछ हद तक उनकी सहायता कर सकें?

ट्विटर और लिंक्डइन जैसे वेब-आधारित मनोरंजन स्थलों से अपना ट्रैफ़िक बढ़ाने के लिए उपयोग करने की यह एक अविश्वसनीय तकनीक है। कुछ महत्वपूर्ण बनाएं और इसे प्रेरणा के स्रोत के साथ ऑनलाइन मनोरंजन के माध्यम से साझा करें जो व्यक्तियों को इसे साझा करने के लिए प्रेरित करता है।


उदाहरण के लिए, मेरे द्वारा आपको प्रदान किए जाने वाले निःशुल्क डिजिटल मार्केटिंग संसाधनों को लें:


निःशुल्क डिजिटल पुस्तकें

सुपर ईमेल सत्यापनकर्ता

मुफ़्त वेबसाइट अनुकूलन एजेंडा

एच-सुपरटूल्स नामक बहुत सारे निःशुल्क उपकरण

फ्री स्पेस लोकेटर: फ्री एसईओ विश्लेषक फास्टडोमेनर जो आपके एसईओ प्रदर्शन का मूल्यांकन करने में आपकी मदद करता है।

और अन्य चीजें जो मैं अतिरिक्त रूप से महत्वपूर्ण सामग्री वितरित करता हूं जैसे कि कैसे-कैसे निर्देशात्मक अभ्यास, रिकॉर्डिंग, गाइड, वहां से, आकाश ही सीमा है। इनमें से प्रत्येक मुझे ऑनलाइन मनोरंजन स्थानों से अपना ट्रैफ़िक विकसित करने में सहायता करता है।

सिस्टम 4: एक समृद्ध लोगों के समूह का निर्माण करें

नेटवर्क आपके ट्रैफ़िक को बढ़ाने का एक अविश्वसनीय तरीका है क्योंकि वे एक अंतहीन सामग्री प्रवाह प्रदान करते हैं। इसके अतिरिक्त, यदि आप सदस्यों को योगदान देने के लिए प्रोत्साहित कर सकें तो आपका समुदाय और भी अधिक विस्तारित होगा। इसके अलावा, आप अपना स्वयं का फ़ोरम सेट कर सकते हैं:

स्थानीय क्षेत्र के निर्माण के कई तरीके हैं, फिर भी सबसे अधिक मान्यता सभाओं के माध्यम से है। आप इसी तरह ऑनलाइन मनोरंजन स्थलों के माध्यम से एक स्थानीय क्षेत्र का निर्माण भी कर सकते हैं:


सूची लगातार बढ़ती जा रही है: फेसबुक समूह, क्वोरा स्पेस, लिंक्डइन समूह, टेलीग्राम चैनल, रेडिट सबरेडिट्स, और बहुत कुछ! इसी प्रकार इन नेटवर्कों को प्राकृतिक ट्रैफिक भी मिलता है। उदाहरण के लिए, मेरे बड़ी संख्या में लिंक्डइन लेख Google पर मौजूद हैं।


इसके अलावा, एच-टीच गैदरिंग्स पर कई पोस्ट गूगल और बिंग जैसे वेब इंडेक्स पर पोजिशन कर रहे हैं! मेरी राय में, फ़ोरम संभवतः आपके दर्शकों की सहायता करने और ट्रैफ़िक आकर्षित करने का सबसे प्रभावी और सीधा तरीका है!

मुख्य बात यह है कि अपने स्थानीय क्षेत्र के लोगों के साथ प्रभावी ढंग से जुड़ना है। उन्हें ऊर्जावान बनाएं और अपनी ओर आकर्षित करें, और वे ख़ुशी से आपका सार अपने साथियों को प्रदान करेंगे।


5वीं विधि: मेरी पसंदीदा रणनीतियों में से एक सामग्री का पुन: उपयोग और सिंडिकेट करना है ताकि आप इसका अधिकतम लाभ उठा सकें। और यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो आप ट्रैफ़िक का एक ऐसा प्रवाह प्राप्त कर सकते हैं जो कभी नहीं रुकता। इस वीडियो को देखें जहां मैंने पुन: उपयोग और साझेदारी की विस्तृत जांच की है:

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपनी सामग्री को विभिन्न प्रारूपों में पुन: उपयोग करें और इसे विभिन्न चैनलों पर वितरित करें। उदाहरण के लिए, आप किसी ब्लॉग पोस्ट को इसमें रूपांतरित कर सकते हैं:


स्लाइड शो शो

वीडियो अनुदेशात्मक अभ्यास

डिजिटल प्रसारण एपिसोड

Quora उत्तर (Quora ट्रैफ़िक हैक)

ध्वनि दस्तावेज़ (साउंडक्लाउड या स्पॉटिफ़ाइ)

रेडिट पोस्ट

Pinterest पिन

मध्यम लेख

इंस्टाग्राम पोस्ट

इसके अलावा, हंगामा जारी है! जब आपके पास विभिन्न व्यवस्थाओं में अपना पदार्थ होता है, तो आप इसे विभिन्न चैनलों पर समन्वयित कर सकते हैं।


उदाहरण के लिए, मैंने अपने चैनल पर निम्नलिखित वीडियो अपलोड किया है:


आप हमेशा के लिए जारी रख सकते हैं. आप अपनी सामग्री को यथासंभव अधिक से अधिक चैनलों पर सिंडिकेट करके बड़े दर्शकों तक पहुंच सकते हैं और अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त कर सकते हैं!


तो वे पाँच असाधारण प्रक्रियाएँ हैं जिनका उपयोग आप 2022 में हर महीने 1,000,000 साइट हिट प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं। लेकिन रुकिए; अभी और है! सौभाग्य से, मेरे पास आपके लिए एक बोनस योजना है।


प्रक्रिया 6: लंबी संरचना वाली सामग्री को विश्वसनीय रूप से वितरित करें

लंबी संरचना वाली सामग्री ने वेब दुनिया में सामग्री के अधिक सीमित हिस्सों की तुलना में अधिक ट्रैफ़िक उत्पन्न किया है। एक समीक्षा से पता चला कि लंबी संरचना वाली सामग्री अधिक सीमित टुकड़ों की तुलना में 77% अधिक ट्रैफ़िक उत्पन्न करती है!

इसलिए यदि आपको अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करने की इच्छा है, तो सामग्री के लंबे टुकड़े वितरित करना शुरू करें। मैं कम से कम 1500 से 2,000 शब्दों वाले ब्लॉग पोस्ट की बात कर रहा हूँ।


हालाँकि, क्या आपकी सामग्री की लंबाई मायने रखती है? वास्तव में नहीं!


आपके पदार्थ की गहराई सबसे बड़ा अंतर लाती है। किसी भी मामले में, यह देखा गया है कि अधिक गहराई से लंबाई भी अधिक आती है। तो इसकी विशेषता यह है कि आपके विषय की लंबाई उस हद तक मौलिक है जिस हद तक आप विषय पर हैं। लंबाई के साथ अति न करें.


इसलिए लंबी संरचना वाली सामग्री को विश्वसनीय रूप से वितरित करना शुरू करें, और आप वास्तव में कुछ ही सेकंड में हर महीने 1,000,000 ऑनलाइन विज़िट प्राप्त करना चाहेंगे!


सारांश: 2022 में प्रति माह एक मिलियन पेजव्यू कैसे प्राप्त करें 2022 में प्रति माह एक मिलियन पेजव्यू प्राप्त करने में बहुत समय और प्रयास लगता है। जैसा भी हो, स्थिरता और गुणवत्ता के साथ, यह संभव है! यदि आप इन रणनीतियों का पालन करते हैं, तो समय के साथ आपका ट्रैफ़िक लगातार बढ़ेगा।


वायरल ऑफर विकास को सशक्त बनाएं।

प्रतियोगिताओं और उपहारों को चलाने के लिए चर्चा विकास प्रक्रिया दिखाएं।

महत्वपूर्ण संपत्तियों और उपकरणों से अपनी भीड़ की सहायता करें।

एक संपन्न समुदाय की स्थापना करें.

विभिन्न प्लेटफार्मों और सामग्री प्रकारों के लिए अपनी सामग्री का पुन: उपयोग करें।

लघु-रूप वाली सामग्री की तुलना में अधिक लंबी-रूप वाली सामग्री प्रकाशित करें।

अब यह आपका कदम है: अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए आप इनमें से किस तकनीक का उपयोग सबसे पहले करेंगे? मुझे नीचे टिप्पणी में बताएं। इसके अलावा, इस बिंदु पर अतिरिक्त प्रक्रियाओं के लिए 'अपने ब्लॉग पर ट्रैफ़िक कैसे प्राप्त करें' पढ़ें!


कोई टिप्पणी नहीं