Breaking News

ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए|blog se paise kaise kamaye in hindi|blogspot se paise kaise kamaye|blogging se paise kaise kamaye 20222

 

ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए|blog se paise kaise kamaye in hindi

1. ब्लॉग्गिंग ऑनलाइन पैसे कमाने का एक शानदार तरीका है। घर से पैसा कमाना शुरू करने के लिए आपको किसी विशेष कौशल या अनुभव की आवश्यकता नहीं है। आपको बस एक कंप्यूटर और इंटरनेट की आवश्यकता है। ब्लॉगिंग से पैसे कमाने के कई तरीके हैं। आप उत्पादों, सेवाओं, सूचनाओं या अन्य किसी भी चीज़ को बेच सकते हैं जो लोग चाहते हैं। यदि आपके पास दूसरों के साथ साझा करने के लिए कुछ मूल्यवान है, तो आपको निश्चित रूप से एक ब्लॉग शुरू करने पर विचार करना चाहिए।

2. Affiliate Marketing ब्लॉग से पैसे कमाने का एक लोकप्रिय तरीका है। सहबद्ध विपणन में, आप अपने द्वारा उत्पन्न प्रत्येक बिक्री पर भुगतान कमीशन प्राप्त करते हुए किसी और के उत्पाद या सेवा का प्रचार करेंगे। Affiliate Marketing के साथ शुरुआत करने के लिए, Amazon Associates Program के बारे में यहाँ पढ़ें।
3. ब्लॉगिंग से पैसे कमाने का एक और तरीका विज्ञापन है। विज्ञापन Google Adsense, Facebook विज्ञापनों, Twitter विज्ञापनों आदि के माध्यम से किया जा सकता है। जब आप कोई विज्ञापन देते हैं, तो आप प्रति क्लिक एक निश्चित राशि का भुगतान करते हैं। क्लिकों की संख्या जितनी अधिक होगी, प्रति क्लिक कीमत उतनी ही कम होगी।
4. डिजिटल उत्पाद बेचना पैसा कमाने का एक और तरीका है। डिजिटल उत्पाद वे आइटम हैं जो डाउनलोड या स्ट्रीमिंग के माध्यम से बेचे जाते हैं। डिजिटल उत्पादों के उदाहरण ईबुक, कोर्स, सॉफ्टवेयर, ऑडियो फाइल, वीडियो फाइल आदि हैं।
5. अगर आपको लिखने का शौक है तो फ्रीलांस राइटिंग एक अच्छा विकल्प है। कई ब्लॉगर अपने जुनून को एक लाभदायक व्यवसाय में बदल देते हैं। यदि आप स्वतंत्र लेखन में रुचि रखते हैं, तो Fiverr.com देखें।
6. ऑनलाइन सर्वेक्षण अतिरिक्त नकदी बनाने का एक मजेदार तरीका है। अधिकांश कंपनियां ऑनलाइन सर्वेक्षण की पेशकश करती हैं जहां आप कुछ अतिरिक्त नकद कमा सकते हैं।
7. अपना पुराना सामान बेचो! क्या आपके पास कपड़े, किताबें, सीडी, डीवीडी, इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर, उपकरण, खेल के सामान, गहने, या कुछ और है जिसका आप अब उपयोग नहीं करते हैं? उन्हें eBay जैसी साइटों पर बेचना शुरू करें।
8. एक वेबसाइट बनाएं। एक वेबसाइट इंटरनेट पर होस्ट किए गए वेबपेजों का एक संग्रह है। वेबसाइटें आपको वर्चुअल स्टोरफ्रंट बनाने की अनुमति देती हैं। आप सीधे अपनी वेबसाइट से उत्पादों या सेवाओं को बेच सकते हैं। ऐसी कई वेबसाइटें हैं जो मुफ्त होस्टिंग सेवाएं प्रदान करती हैं। हालाँकि, हम Bluehost की सलाह देते हैं।
9. एक सामाजिक प्रभावक बनें। सोशल इन्फ्लुएंसर वे लोग होते हैं जिनके सोशल मीडिया पर काफी फॉलोअर्स होते हैं। इन व्यक्तियों को अक्सर उन ब्रांडों को बढ़ावा देने के लिए मुआवजा मिलता है जिन्हें वे पसंद करते हैं।
10. एक किताब लिखें। एक किताब लिखना निष्क्रिय आय अर्जित करने और अवशिष्ट आय का निर्माण करने का एक शानदार तरीका है।
11. सर्वेक्षण लेने के लिए भुगतान प्राप्त करें। आप विभिन्न सर्वेक्षण वेबसाइटों पर प्रश्नों के उत्तर देने के लिए अंक (कभी-कभी "नकद" कहा जाता है) अर्जित कर सकते हैं। उपहार कार्ड या पेपैल नकद के लिए अंक भुनाया जा सकता है।
12. वर्चुअल असिस्टेंट बनें। वर्चुअल असिस्टेंट क्लाइंट के लिए कार्य करते हैं और पूर्ण किए गए कार्य के आधार पर मुआवजा प्राप्त करते हैं। यदि आप सूक्ष्म नौकरियों की तलाश में हैं, तो टास्क खरगोश देखें।
13. एक फ्रीलांसर बनें। फ्रीलांसिंग यह चुनने का अवसर प्रदान करती है कि आप अपना समय कैसे व्यतीत करते हैं। आप तय करते हैं कि किन परियोजनाओं को पूरा करना है और आप कितना शुल्क लेना चाहते हैं।
14. ऑनलाइन अंग्रेजी पढ़ाकर पैसे कमाएं। ऑनलाइन अंग्रेजी पढ़ाना एक बहुत अच्छा पक्ष है क्योंकि आप अपनी इच्छानुसार कहीं भी पढ़ा सकते हैं और अपना कार्यक्रम निर्धारित कर सकते हैं। ऐसी कंपनी ढूंढें जो स्काइप पर ईएसएल ट्यूटरिंग पाठ प्रदान करती है और ट्यूटर बनने के लिए साइन अप करती है।

कोई टिप्पणी नहीं