Breaking News

blog ka sab se advance seo kerne ka easy or asan tarika

blog seo


  ब्लॉग का सबसे अच्छा एसईओ कैसे करें? यहां समान एसईओ तकनीकों पर चर्चा करना।


ब्लॉग का सबसे अच्छा SEO कैसे करें? यदि आप अधिक ट्रैफ़िक चाहते हैं तो SEO तकनीकों को जानना सबसे अच्छा है इसलिए कृपया ब्लॉगर्स के लिए एडवांस एसईओ को अंत तक पढ़ते रहें और यदि यह लेख पसंद आया तो नए के लिए लाभ प्राप्त करें। तो चलिए शुरू करते हैं।


अपने ब्लॉग खोलें यहाँ मैं बता रहा हूँ कि आप अपने ब्लॉग में ब्लॉगर में अपनी अग्रिम एसईओ सेटिंग्स कैसे कर सकते हैं ताकि आपको अधिक से अधिक व्यू मिल सकें और ब्लॉग को अधिक ट्रैफ़िक मिल सके।


  उसके लिए लेफ्ट कॉर्नर पर नीचे सेटिंग का ऑप्शन होता है सेटिंग पर क्लिक करें आपको कुछ नहीं करना है सब ब्लॉगर द्वारा किया जाएगा।


शीर्षक: यहां पहली चीज शीर्षक है, यह सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं और यह आपके पोस्ट पेज के लिए फोकस कीवर्ड है, शीर्षक वह कीवर्ड है जहां आपको अपने शीर्षक से संबंधित अपने लेख लिखने हैं।


  केवल बेहतर ब्लॉगस्पॉट एसईओ परिणाम और बेहतर ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए, इसलिए आप सोच रहे होंगे कि अपने शीर्षक के लिए सबसे उपयुक्त कीवर्ड कैसे खोजें, चिंता न करें, बस Google पर जाएं और अपने कीवर्ड टाइप करें जो आपने तय किए हैं और खोजना शुरू करें या अपने कंप्यूटर में एंटर दबाएं अब आपको उस कीवर्ड से संबंधित बहुत सारे परिणाम मिलेंगे।


अब आपको बस नीचे स्क्रॉल करना है और आप इस तरह के सभी संबंधित कीवर्ड सुझाव देख सकते हैं।


इनमें से किसी एक का चयन करें जो आपके ब्लॉगस्पॉट एसईओ शीर्षक के लिए सबसे उपयुक्त है, सुझाव दें कि कीवर्ड आपके ब्लॉग पर आते हैं, संपादन शीर्षक पर क्लिक करें जो पहले से ही वहां से हटा दें और उन कीवर्ड को पेस्ट करें जिन्हें आपने कॉपी किया है।


और आपका टाइटल 50-60 शब्दों के बीच होना चाहिए जो ब्लॉग के लिए सबसे अच्छा टाइटल है और सेव चेंज पर क्लिक करें अगर आप इतना डिफनेटली कर रहे हैं तो आपको ब्लॉगस्पॉट seo के अच्छे रिजल्ट मिलेंगे।


विवरण: अब अगला विवरण है, संपादित करें पर क्लिक करें और आपको विवरण के कम से कम 500 शब्दों की आवश्यकता है, अपने ब्लॉग के बारे में पूरा लिखें और उस पर अपने कीवर्ड शामिल करें ताकि Google को आपकी साइट के बारे में पूरी तरह से पता चले ताकि इसे बेहतर तरीके से अनुक्रमित किया जा सके।


डिस्क्रिप्शन लिखने के बाद सेव चेंजेस पर क्लिक करें। यहाँ शीर्षक और विवरण सर्वश्रेष्ठ एसईओ के लिए सबसे महत्वपूर्ण भाग हैं इसलिए ब्लॉगस्पॉट एसईओ करते समय बहुत सावधान रहें।


प्राइवेसी: चेक प्राइवेसी दिखाई दे रही है अगर यह हां है तो इसे वैसे ही छोड़ दें और अगर नहीं है तो हां में बदलें और सेव चेंज पर क्लिक करें। यही कारण है कि अधिकांश ब्लॉग Google सर्च इंजन द्वारा अनुक्रमित नहीं होते हैं इसलिए इस पर ध्यान दें।


ब्लॉग का पता: ब्लॉग का पता यदि होस्ट करने के लिए कोई कस्टम डोमेन है तो आप अपने डोमेन यहाँ जोड़ सकते हैं या कोई भी डोमेन डाल सकते हैं जिसे आप रखना चाहते हैं।

एचटीटीपीएस: इस छुट्टी को पोस्ट, टिप्पणियों के रूप में न बदलें।


साझाकरण: यह बाईं ओर नीचे स्थित है, उस पर क्लिक करें, एक नया पृष्ठ खुल जाएगा और जैसा कि आप पोस्ट देख सकते हैं, यह दर्शाता है कि आप अपने ब्लॉग पर कितने पोस्ट दिखाना चाहते हैं।


यहां आप उस पोस्ट की संख्या को बदल सकते हैं जिसे आप शोकेस इमेज को लाइट बॉक्स के साथ दिखाना चाहते हैं: यदि आपने कोई इमेज सेट की है, अगर आप उस पर क्लिक करने पर अपनी इमेज को पॉपअप के रूप में खोलना चाहते हैं तो स्थिति को हां में बदल दें।


मान लीजिए कि आपके द्वारा प्रदान की गई छवि में बहुत सारी इन्फोग्राफी है और लोग आपकी साइट पर जाते हैं तो आपको हां सक्षम करना होगा।


टिप्पणियाँ: यहां Google खाते वाले उपयोगकर्ता का चयन करें ताकि आप अपने आगंतुक और उपयोगकर्ताओं को जान सकें।


टिप्पणी मॉडरेशन: यहां आप हमेशा चुन सकते हैं। और नीचे एक खाली बॉक्स होगा जिसमें अपना ईमेल डालें ताकि जब आगंतुक आपके ब्लॉग पर टिप्पणी करें तो यह आपके पास आए और आपको इसे स्वीकृत करने की आवश्यकता हो।


और अगर आपको लगता है कि कमेंट राइटिंग ठीक है तो उसे पब्लिश करें या डिलीट करें। यह आप पर निर्भर करता है और उस पर आपका पूरा कंट्रोल है।



संदेश से टिप्पणियाँ: यहां आप संदेश जोड़ सकते हैं कि यदि आपको कोई संदेह है तो मुझे अपने आगंतुकों को संदेश बताएं। इन सभी को पूरा करने के बाद बस ऊपर दाईं ओर स्क्रॉल करें और सेव सेटिंग पर क्लिक करें।


ईमेल: अगला ईमेल यहाँ है आप उस पर क्लिक करके अपना ईमेल डाल सकते हैं यदि कोई आपके ब्लॉग पर कोई टिप्पणी करता है तो आपको ईमेल सूचना प्राप्त होगी कि किसी ने टिप्पणी की है। और यदि आगंतुकों द्वारा पूछे गए कोई प्रश्न हैं तो उनका उत्तर दें यदि आप जानते हैं answer.जो विजिटर को आपके ब्लॉग की ओर आकर्षित करते हैं।


भाषा और स्वरूपण:भाषा सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है कि आपको उन भाषाओं को बदलना होगा जिनमें आप अपना ब्लॉग लिखना चाहते हैं, मान लीजिए कि आप किसी अन्य भाषा में लिख रहे हैं और आपने भाषाएं नहीं बदली हैं तो Google केवल पढ़ने के लिए।


  अंग्रेजी डिफ़ॉल्ट भाषा जो ब्लॉग को खराब मार्किंग बनाती है और विज़िटर पसंद नहीं कर सकता है और Google पढ़ या समझ नहीं सकता है, इसलिए भाषा बहुत महत्वपूर्ण है।


और अनुवाद सक्षम करें ताकि आगंतुक आपके ब्लॉग को अपनी स्थानीय भाषाओं में पढ़ सकें। और अपनी पसंद के अनुसार क्षेत्रों और अन्य फॉर्मेट के अनुसार समय क्षेत्र का चयन करें। और सेव सेटिंग में क्लिक करें।


यह सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है जो कोई भी नहीं करता है, यह अन्य सभी खोज इंजन बनाता है कि आपकी साइट मौजूद है और यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपकी साइट बेकार हो सकती है।


उस पर क्लिक करें एक नया पेज खुलेगा।


मेटा टैग (विवरण): यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपको फोकस कीवर्ड के साथ इसे लिखने के लिए रचनात्मक होना चाहिए यदि आप नहीं जानते हैं तो पिछले वाले को कॉपी पेस्ट करें और इस विवरण की अधिकतम लंबाई होनी चाहिए

कोई टिप्पणी नहीं